Bihar Politics: जगदानंद सिंह के बेटे अजीत सिंह ने JDU से नाता तोड़ा, RJD जॉइन करते ही नीतीश पर बरसे
Advertisement
trendingNow12292074

Bihar Politics: जगदानंद सिंह के बेटे अजीत सिंह ने JDU से नाता तोड़ा, RJD जॉइन करते ही नीतीश पर बरसे

Ajit Singh RJD News: आरजेडी की बिहार इकाई के नेता जगदानंद सिंह के बेटे अजीत सिंह ने जेडीयू को टाटा बोलकर आरजेडी जॉइन कर ली है. नीतीश पर भड़ास निकालते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी से गठबंधन करने की वजह से उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया. 

 

Bihar Politics: जगदानंद सिंह के बेटे अजीत सिंह ने JDU से नाता तोड़ा, RJD जॉइन करते ही नीतीश पर बरसे

Ajit Singh Join RJD: बिहार की सियासत में NDA बनाम महागठबंधन की लड़ाई और तेज हो गई है. JDU से RJD में शामिल हुए अजीत सिंह ने नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए. RJD में शामिल होने के बाद अजीत सिंह ने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए JDU ने महागठबंधन का साथ छोड़ा था. जब जदयू ने बड़ा राजनैतिक फैसला लिया राष्ट्रीय जनता दल से गठबंधन तोड़कर वापस एनडीए गठबंधन में जाने का तो उस बड़े फैसले की वजह कोई तो एक बड़ी वजह होगी या तो बिहार का हित का विषय होगा उसमे या कोई राजनैतिक फायदा होगा उसमें.

जगदानंद सिंह के बेटे हैं अजीत सिंह

अजीत सिंह बिहार RJD अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं और ऐसी चर्चा है कि वो रामगढ़ विधान सभा से चुनाव लड़ सकते हैं. बक्सर लोकसभा सीट से उनके बड़े भाई RJD के टिकट  से सांसद चुने गए हैं, जो रामगढ़ से विधायक थे. अप्रैल में अजीत सिंह ने JDU की नीतियों का विरोध करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और RJD का दामन थाम लिया था. 

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे ने RJD ज्वाइन किया. उन्होंने बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन से नाराजगी को पार्टी छोड़ने की वजह बताया था. राजद ज्वाइन करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे अजीत सिंह ने कहा कि वे नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने से खफा थे. इसीलिए जदयू को छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि अगर आरजेडी उन्हें टिकट देती है तो वे चुनाव जरूर लड़ेंगे. 

जेडीयू छोड़ थामा आरजेडी का दामन

राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के छोटे बेटे अजीत सिंह ने जेडीयू छोड़ राजद का दामन थाम लिया है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि वह रामगढ़ से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. दरअसल, अजीत सिंह के बड़े भाई बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह विधायक हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव में वह बक्सर संसदीय क्षेत्र से निवर्तमान सांसद चुने गए हैं. ऐसे में वह रामगढ़ विधानसभा से विधायक पद का बहुत जल्द इस्तीफा सौंप सकते हैं. 

ऐसे में कुछ ही दिनों बाद रामगढ़ विधानसभा में उपचुनाव होगा जिसमें राजद के प्रत्याशी अजीत सिंह हो सकते हैं. उन्होंने अपना रूख भी साफ कर दिया है कि अगर पार्टी टिकट देगा तो मैं लड़ूंगा चुनाव. अप्रैल महीने में अजीत सिंह ने जेडीयू की नीतियों का विरोध करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. अब उन्होंने आधिकारिक तौर पर लालू यादव के जन्मदिन पर पटना में राजद को जॉइन कर लिया है.

टिकट मिला तो जरूर लड़ूंगा चुनाव- अजीत सिंह

पार्टी ज्वाइन करने के बाद अजीत सिंह ने जदयू पर हमला बोलते हुए कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए जेडीयू ने महागठबंधन का साथ छोड़ा था. उन्होंने कहा कि मैं लगातार 15 साल से राजनीति में हूं और लोगों की सेवा करता आ रहा हूं. ऐसे में अगर आरजेडी मुझे टिकट देती है तो मैं चुनाव लडूंगा. लेकिन यह पार्टी पर निर्भर करता है कि वह रामगढ़ विधानसभा से अपना किसको उम्मीदवार बनाती है. 

अजीत सिंह ने जेडीयू पर बरसते हुए कहा, नीतीश जी ने जब राजद का साथ छोड़कर एनडीए से गठबंधन किया था तो उस समय समझ में नहीं आ रहा था वह किस फायदे के लिए एनडीए के साथ जुड़े हैं. इस चुनाव में भी मोदी जी के द्वारा बिहार के लिए कोई खास घोषणा भी नहीं की गई थी. ना तो विशेष राज्य के दर्जे की बात हुई थी, ना विशेष पैकेज की बात हुई थी, ना बिहार के लोगों के हित की बात थी. अक्सर वह चुनाव में बिहार के लिए घोषणाएं करते थे. लेकिन इस बार उन्होंने कुछ भी नहीं किया. इन सभी नीतियों के कारण मुझे जदयू से इस्तीफा देना पड़ा और मैंने राजद को ज्वाइन कर लिया.

Trending news