Jahangirpuri Violence: दंगाइयों की भीड़ के बीच कैसे चली गोली, घायल पुलिस SI ने बताया
Advertisement
trendingNow11155109

Jahangirpuri Violence: दंगाइयों की भीड़ के बीच कैसे चली गोली, घायल पुलिस SI ने बताया

Jahangirpuri Voilence Update: पुलिस ने जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर पूरी दिल्ली में अलर्ट जारी किया है, संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फोर्स बढ़ाई गई है. स्पेशल पुलिस कमिश्नर, कानून व्यवस्था दीपेंद्र पाठक ने कहा है कि दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है.

Jahangirpuri Violence: दंगाइयों की भीड़ के बीच कैसे चली गोली, घायल पुलिस SI ने बताया

Jahangirpuri Violence in Delhi: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान जमकर बवाल हुआ है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक शोभायात्रा के दौरान लोगों के ऊपर पत्थरबाजी, आगजनी और फायरिंग की बात सामने आई है. आला अधिकारी मौके पर हैं और स्थिति नियंत्रण में है. इस बीच हिंसा में घायल दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एसआई ने बताया है कि आखिर उस दौरान क्या कुछ घटनाक्रम सामने आया.

पुलिस की आंखो देखी

इस केस के सबसे पहले IO मेधा लाल जिन्हें झगड़े की खबर के बाद मौके पर भेजा गया था उन्होंने बताया कि कैसे वहां मौजूद दंगाइयों की भीड़ में से गोली चली और आर-पार हो गई. ज़ी न्यूज़ (Zee News) संवाददाता नीरज गौड़ से हुई बातचीत में घायल सब इंस्पेक्टर ने बताया कि 6 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. जिसमे एक पुलिसकर्मी सब इंस्पेक्टर मेधालाल मीणा के  हाथ में बुलेट इंजरी है. हालांकि अभी तक ये क्लियर नहीं हो पाया है की ये बुलेट इंजरी कैसे हुई. फिलहाल मेधालाल की हालत खतरे के बाहर है.

जांच के लिए 10 टीमें तैनात

देर रात सांसद हंसराज हंस ने घटना स्थल का दौरा किया. जहां जहांगीरपुरी में शोभा यात्रा पर पथराव हुआ था. इस बवाल में पुलिस के 6 जवान घायल हुए थे. अब क्राइम ब्रांच की स्पेशल सेल पूरे मामले की जांच में जुटी है. जांच के लिए 10 टीमें बनाई गई हैं. दिल्ली में हुए बवाल में घायल हुए सभी पुलिसकर्मियों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बता दें कि हिंसा का अपडेट देने वाले SI मेधालाल मीणा की तैनाती जहांगीर पुरी थाने में है. वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बयान जारी कर कहा है कि हालात अभी नियंत्रण में हैं, बवाल करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने ये भी कहा है कि दिल्ली के बाकी इलाकों में भी सुरक्षा को और मजबूत किया जाएगा. हिंसा की जांच के लिए 10 टीमें बनाई गईं हैं.

हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश में अलर्ट

इस घटनाक्रम के बाद यूपी में अलर्ट जारी हुआ है. यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा, 'गाजियाबाद पुलिस, बागपत पुलिस और मेरठ पुलिस के सभी बड़े अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं. पूरे प्रदेश में हर जगह सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. हमारी निगरानी लगातार 24 घंटे चल रही है. हम गलत सूचना को फैक्ट चेक करके उसका खंडन भी करते हैं. यानी हर स्तर पर यूपी पुलिस (UP Police) सतर्क है.' 

ये भी पढ़ें- Jahangirpuri Violence: दिल्ली में हनुमान जन्मोत्सव के दौरान हिंसा, पढ़ें बड़े अपडेट

कहीं पर भी कोई घटना नहीं होनी चाहिए: CM योगी

यूपी के ACS (होम) अवनीश अवस्थी ने कहा, 'पूरे एनसीआर क्षेत्र में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. यूपी में त्योहारों को लेकर पहले से अलर्ट है. बीते 5 सालों में कोई दंगा नही हुआ है. दिल्ली की घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यानाथ (CM Yogi Adityanath) ने आदेश जारी किया है कि कहीं भी कोई घटना घटित नहीं होनी चाहिए. मैंने खुद फील्ड में निकल कर जायजा लिया है. हर जिले में सभी बड़े अधिकारी फील्ड में हैं.'

LIVE TV

 

Trending news