आतंकियों के निशाने पर Ajit Doval, जैश के आतंकी ने किया पाकिस्तान के प्लान का खुलासा
Advertisement
trendingNow1847518

आतंकियों के निशाने पर Ajit Doval, जैश के आतंकी ने किया पाकिस्तान के प्लान का खुलासा

जैश-ए-मोहम्‍मद (JeM) के गिरफ्तार आतंकी ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान में बैठे हैंडलर राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे थे, इसके लिए उसने एनएसए के ऑफिस की रेकी की थी.

अजीत डोभाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान द्वारा भारत में आतंकी साजिश को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है और पड़ोसी देश में बैठे आतंकी हैंडलर राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे थे. इस बात का खुलासा जैश-ए-मोहम्‍मद (JeM) के एक गिरफ्तार आतंकी ने किया है. जैश का यह ऑपरेटिव 6 फरवरी को दक्षिणी कश्‍मीर के शोपियां से गिरफ्तार किया गया था.

  1. पाकिस्‍तानी आतंकियों की हिटलिस्‍ट में हैं अजीत डोभाल
  2. आतंकी ने की थी अजीत डोभाल के ऑफिस की रेकी
  3. अजीत डोभाल के ऑफिस और घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

आतंकी ने की थी डोभाल के ऑफिस की रेकी

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जैश-ए-मोहम्‍मद (JeM) के आतंकी ने बताया है कि उसने पाकिस्‍तानी हैंडलर के कहने पर अजीत डोभाल (Ajit Doval) के ऑफिस की रेकी की थी. रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकी ने दिल्‍ली में सरदार पटेल भवन और अन्य अहम ठिकानों की जासूसी (रेकी) की थी. इस बाद का खुलासा होने पर अजीत डोभाल के ऑफिस और घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पाकिस्‍तानी आतंकियों की हिटलिस्‍ट में डोभाल

पाकिस्तान के खिलाफ साल 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) और 2019 में बालाकोट एयर स्ट्राइक (Balakot Airstrike) में अजीत डोभाल (Ajit Doval) का अहम योगदान था. इसके बाद से ही वह पाकिस्तानी आतंकियों की हिटलिस्ट में रहे हैं.

लाइव टीवी

व्हाट्सऐप के जरिए पाकिस्तान भेजा था वीडियो

गिरफ्तार आतंकी हिदायत-उल्‍लाह-मलिक जैश के फ्रंट ग्रुप 'लश्‍कर-ए-मुस्‍तफा' का चीफ है और गिरफ्तारी के वक्‍त उसके पास भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे. पूछताछ में मलिक ने बताया बताया कि वह 24 मई 2019 को फ्लाइट लेकर श्रीनगर से दिल्‍ली आया था और NSA के ऑफिस का वीडियो रिकॉर्ड कर पाकिस्‍तानी हैंडलर को वॉट्सऐप के जरिए भेजा था.

मलिक ने किए कई खुलासे

रिपोर्ट के अनुसार, मलिक ने पूछताछ में अपने बैकग्राउंड के बारे में विस्‍तार से बताया है. उसने बताया कि वह 31 जुलाई 2019 को हिज्‍बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था और जैश के लिए ओवरग्राउंड वर्कर की तरह काम करता था. इसके बाद फरवरी 2020 में जैश का हिस्‍सा बना, लेकिन अगस्त में अपना संगठन बना लिया. मलिक ने पाकिस्तान में अपने कॉन्‍टैक्‍ट्स ने नाम, कोडनेम और फोन नंबर्स भी बताए हैं.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news