Hemant Lohia: अमित शाह के दौरे के बीच जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या, सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप
Advertisement

Hemant Lohia: अमित शाह के दौरे के बीच जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या, सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप

Jammu Kashmir News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू कश्मीर दौरे के बीच वहां से बड़ी खबर सामने आई है. प्रदेश के डीजी जेल हेमंत लोहिया की हत्या हो गई है. उनका शव जम्मू के उनके घर में पड़ा पाया गया.

Hemant Lohia: अमित शाह के दौरे के बीच जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या, सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप

Jammu Kashmir DG Jail Hemant Lohia Murder: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) सोमवार से जम्मू-कश्मीर के 3 दिवसीय दौरे पर हैं. उनके इस दौरे के बीच प्रदेश में बड़ी घटना हो गई है. जम्मू-कश्मीर के डीजी हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. वे सोमवार देर शाम अपने घर में लहूलुहान हालत में मृत पाए गए. गृह मंत्री के दौरे में प्रदेश के इतने बड़े पुलिस अधिकारी की हत्या से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है. हत्या के बाद से हेमंत लोहिया का नौकर लापता है, इसलिए आशंका जताई जा रही है कि उसने ही शायद इस घटना को अंजाम दिया है. पुलिस उसकी तलाश करने में जुटी हैं. 

2 महीने पहले ही मिली थी तैनाती

रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) को 2 महीने पहले ही इस पद पर नियुक्ति मिली थी. वे 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी और असम के मूल निवासी थे. इन दिनों जम्मू में उनके घर का रिनोवेशन वर्क चल रहा था. इसलिए वे अपने परिवार के साथ इन दिनों जम्मू में रहने वाले दोस्त राजीव खजुरिया के घर रह रह रहे थे. वहीं पर सोमवार रात लहूलुहान हालत में उनका शव बरामद हुआ. उनकी गर्दन और दूसरी जगहों पर चोट के निशान पाए गए हैं. यह मर्डर किसने और क्यों किया. इसके बारे में पुलिस अभी समझ नहीं पा रही है लेकिन वारदात के बाद से उनका घरेलू नौकर घर से लापता है. इसलिए उसके ऊपर इस घटना को लेकर शक जताया जा रहा है. 

डीजी जेल की हत्या से हड़कंप

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के 3 दिवसीय दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने पूरे प्रदेश में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम कर रखे हैं. इसी बीच प्रदेश के इतने बड़े पुलिस अधिकारी के मर्डर ने सभी को हैरत में डाल दिया है. घटना के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि डीजी जेल हेमंत लोहिया(Hemant Lohia)  का उनके घर से संदिग्ध हालात में शव मिला है. ऐसा लग रहा है कि उनकी हत्या की गई है. वारदात के बाद से नौकर लापता है. मामले का खुलासा करने के लिए फोरेंसिक सबूत जुटाए जा रहे हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस ने लोहिया के परिवार के साथ दुख और हमदर्दी व्यक्त की है. 

प्रदेश के 3 दिवसीय दौरे पर हैं अमित शाह

बताते चलें कि अमित शाह (Amit Shah) जम्मू कश्मीर में असेंबली चुनाव के लिए हालात का जायजा लेने के लिए सोमवार को 3 दिवसीय दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे हैं. इस दौरे में वे विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात कर प्रदेश के लोगों की नब्ज टटोलेंगे. साथ ही जम्मू कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति और अगले कुछ महीनों में होने वाले निवेशों को लेकर भी अधिकारियों से बात करेंगे. उनके दौरे में प्रदेश के लिए करोड़ों रुपये की कई परियोजनाओं की घोषणा होने की उम्मीद भी जताई जा रही है. 

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news