Jammu-Kashmir: पहलगाम में बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी बस; ITBP के 6 जवान शहीद
Advertisement

Jammu-Kashmir: पहलगाम में बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी बस; ITBP के 6 जवान शहीद

ITBP Bus Accident: अधिकारियों के अनुसार बस अमरनाथ यात्रा ड्यूटी पूरी कर चुके आईटीबीपी कर्मियों को लेकर चंदनवाड़ी से वापस आ रही थी, लेकिन फ्रिसलान इलाके में दुर्घटना की शिकार हो गई और करीब 500 फीट नीचे गहरे खाई में गिर गई.

Jammu-Kashmir: पहलगाम में बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी बस; ITBP के 6 जवान शहीद

ITBP Personnel Bus Rolled Down: जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके में मंगलवार को एक बस भीषण सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों को ले जा रही बस से खाई में गिर गई. हादसे में 6 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 32 घायल बताए जा रहे हैं. बस खाई में गिरने के बाद इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है और सेना के जवान घायलों के बचाव कार्य में जुटे हैं.

अमरनाथ यात्रा ड्यूटी पूरी कर लौट रहे थे जवान

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आईटीबीपी के जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पूरी करने के बाद लौट रहे थे. अधिकारियों के अनुसार, बस आईटीबीपी कर्मियों को लेकर चंदनवाड़ी से वापस आ रही थी, लेकिन फ्रिसलान इलाके में दुर्घटना का शिकार हो गई, जो चंदनवाड़ी और पहलगाम के बीच में आता है. बस करीब 500 फीट नीचे गहरे खाई में गिर गई.

ब्रेक फेल होने के बाद खाई में गिरी बस

बताया जा रहा है कि बस चंदनवाड़ी जा रही थी, लेकिन फ्रिसलान इलाके में ब्रेक फेल होने के बाद खाई में गिर गई, जो पहलगाम से करीब 16 किलोमीटर दूर है. हादसे में कई जवान जख्मी हुए हैं, जिन्हें एयरलिफ्ट कर श्रीनगर आर्मी हॉस्पिटल भेजा गया है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news