पाकिस्तान ने LoC पर तोड़ा सीजफायर, नौगाम सेक्टर में मोर्टार दागे; 3 आम नागरिक घायल

पाकिस्तान की सेना ने तंगधार और नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास युद्ध विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया. तंगधार सेक्टर में गोली लगने से 3 आम नागरिक घायल हो गए हैं.

पाकिस्तान ने LoC पर तोड़ा सीजफायर, नौगाम सेक्टर में मोर्टार दागे; 3 आम नागरिक घायल
पाकिस्तानी सेना ने तोड़ा सीजफायर.

कुपवाड़ा: पाकिस्तान (Pakistan) की सेना ने आज तड़के उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के तंगधार और नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास युद्ध विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना (Indian Army) की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया. तंगधार सेक्टर में गोली लगने से 3 आम नागरिक घायल हो गए हैं. इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर करनाह सेक्टर को खाली करवा लिया गया है.

कुपवाड़ा के पुलिस एसएसपी ने आज सुबह पाकिस्तान की ओर से करनाह सेक्टर के तंगधार में हुए युद्ध विराम के उल्लंघन और गोलाबारी की खबरों की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना जवाब दे रही है.

वहीं कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में भी पाकिस्तान ने युद्ध विराम का उल्लंघन किया. एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने मोर्टार और हल्के हथियारों से फायरिंग करते हुए नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर युद्धविराम उल्लंघन किया, जिसे देखते हुए जवाबी करवाई की जा रही है.

एसपी हंदवाड़ा ने नौगाम सेक्टर में युद्ध विराम उल्लंघन की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि युद्धविराम के उल्लंघन से कोई नुकसान नहीं हुआ है, भारतीय सेना द्वारा जवाब दिया जा रहा है.

ये भी पढ़े- टाइम्स स्क्वायर पर श्रीराम, आया Pakistan के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का ये रिएक्शन

कुपवाड़ा के अलावा पाकिस्तान ने बारामूला के उरी सेक्टर में यूरियाबुआ में बोरीउर क्षेत्र में भी युद्ध विराम का उल्लंघन किया. रिपोर्ट है कि पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे और भारी गोलाबारी की. भारतीय सेना भी करारा जवाब दे रही है. गोलीबारी से नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले लोग दहशत में हैं.

एसएसपी बारामूला ने कहा, 'पाकिस्तान ने उरी के यूरियाबुआ गांव में युद्ध विराम का उल्लंघन किया, अंतिम रिपोर्ट आने तक गोलीबारी जारी थी. हालांकि अब तक किसी नुकसान की खबर नहीं है.'

VIDEO