Zee Rozgar Samachar

भारी बर्फबारी के चलते जम्मू-श्रीनगर हाईवे फिर से बंद

यह हाईवे कश्मीर (Kashmir) घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला मुख्य सड़क मार्ग है. इसे कश्मीर की लाइफ लाइन (Life Line) माना जाता है.  

भारी बर्फबारी के चलते जम्मू-श्रीनगर हाईवे फिर से बंद
फाइल फोटो.

श्रीनगर: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे (Jammu Srinagar NH) शनिवार को कुछ घंटों के लिए खुलने के बाद भारी बर्फबारी के कारण फिर से बंद कर दिया गया है. हाईवे बंद होने के कारण कई वाहन हाईवे पर फंसे हुए हैं. इन वाहनों में ज्यादातर खाद्यान सप्लाई में लगे ट्रक हैं.

वन-वे किया गया है हाईवे 
शनिवार को जम्मू से श्रीनगर के लिए एकतरफा यातायात के लिए खोला गया हाईवे जवाहर सुरंग के पास बर्फबारी के कारण बंद कर दिया गया है. बर्फबारी इतनी तेज हुई है कि सड़क पूरी तरह बंद हो गई है. मौसम विभाग (IMD) ने कश्मीर में बर्फबारी के एक और दौर की भविष्यवाणी की है. इससे पहले जम्मू से 150 किलोमीटर दूर रामबन के पास केला मोर में पुल के गिरने के कारण एक सप्ताह तक बंद रहने के बाद 16 जनवरी को बेली पुल के निर्माण के साथ हाईवे को एक वन-वे किया गया था.

यह भी पढ़ें; West Bengal: BJP-TMC कार्यकर्ताओं में झड़प, झंडा लगाने को लेकर हुआ विवाद

थम गई लाइफ लाइन
यह हाईवे कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला मुख्य सड़क मार्ग है. इसे कश्मीर की लाइफ लाइन माना जाता है, क्योंकि कश्मीर के लिए आवश्यक आपूर्ति से लदे ट्रक राजमार्ग से होकर गुजरते हैं. कश्मीर घाटी को जम्मू क्षेत्र से जोड़ने वाली दूसरी सड़क लिंक मुगल रोड भी बर्फ जमा होने के कारण बंद है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.