विकास के 2 साथी गिरफ्तार, भाई के खिलाफ गैर-जमानती वारंट की तैयारी
Advertisement
trendingNow1709581

विकास के 2 साथी गिरफ्तार, भाई के खिलाफ गैर-जमानती वारंट की तैयारी

मुंबई ATS ने इन अपराधियों को जुहू से गिरफ्तार किया है.

विकास दुबे के कुछ साथी मुंबई से गिरफ्तार.

मुंबई:  मुंबई से कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) के दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया गया है. मुंबई ATS ने आरोपियों की पहचान गुड्डन त्रिवेदी और सोनू तिवारी के तौर पर की है. मुंबई ATS ने इन अपराधियों को जुहू से गिरफ्तार किया है.

  1. विकास दुबे के दो साथी मुंबई से गिरफ्तार
  2. ATS ने अपराधियों को पकड़ा
  3. मुंबई के जुहू से हुई गिरफ्तारी

एटीएस ने एक बयान में कहा कि 11 जुलाई को एटीएस जुहू यूनिट को गुप्त सूचना मिली कि कानपुर एनकाउंटर मामले का एक आरोपी ठिकाने की तलाश में ठाणे में है. जिसके बाद अपराधियों को पकड़ने के लिए कोल्शेट रोड और ठाणे में एक जाल बिछाया और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

विकास दुबे ने जुर्म को कारोबार बना लिया था. इसके दम पर उसने लखनऊ से लेकर दुबई तक अरबों की प्रॉपर्टी बनाई थी. अब विकास दुबे के करीबियों पर भी शिकंजा कसता जा रहा है. विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उसके फरार भाई दीप प्रकाश के खाते की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: 3 साल में 15 देशों में घूमा था विकास दुबे, प्रवर्तन निदेशालय करेगा संपत्ति की जांच

पुलिस ने विकास दुबे के कानपुर में बैंक खातों का ब्योरा भी मंगाया है. इसके साथ ही पुलिस दीप प्रकाश के करीबियों के मोबाइल नंबर की डिटेल भी निकलवा रही है. पुलिस दीप प्रकाश के नहीं मिलने पर उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की तैयारी भी कर रही है.

एनकाउंटर में मारा गया था विकास दुबे

कानपुर एनकाउंटर केस का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया. यूपी एसटीएफ ने एक बयान में शुक्रवार को बताया कि टीम विकास दुबे को लेकर जैसे ही कानपुर पहुंची, वह गाड़ी में सुरक्षाकर्मियों के पिस्टौल छीनने लगा. इसी बीच बैलेंस बिगड़ने के चलते गाड़ी पलट गई. गाड़ी पलटते ही विकास दुबे भागने लगा और पुलिस पर फायरिंग भी की. पुलिसकर्मियों ने अपने बचाव में गोलियां चलाईं. जिससे विकास दुबे घायल हो गया. विकास दुबे को फौरन सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी देखें-

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news