Rahul Gandhi ने कर्नाटक में जहां-जहां की भारत जोड़ो यात्रा, उन सीटों पर कैसा है कांग्रेस का हाल
Advertisement
trendingNow11693742

Rahul Gandhi ने कर्नाटक में जहां-जहां की भारत जोड़ो यात्रा, उन सीटों पर कैसा है कांग्रेस का हाल

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कर्नाटक में 21 दिन गुजारे थे और 30 अप्रैल से 19 अक्टूबर तक भारत जोड़ो यात्रा की थी. इस दौरान उन्होंने रोजाना करीब 25 किलोमीटर की यात्रा की थी.

Rahul Gandhi ने कर्नाटक में जहां-जहां की भारत जोड़ो यात्रा, उन सीटों पर कैसा है कांग्रेस का हाल

Karnataka Assembly Election 2023 Result: कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों के लिए मतगणना जारी है और शुरुआती रुझानों में कांग्रेस (Congress) पार्टी आगे चल रही है. कांग्रेस को बढ़त के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra) की चर्चा हो रही है. उन सभी सीटों पर कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करती दिख रही है, जहां-जहां से राहुल गांधी ने यात्रा की थी.

राहुल गांधी ने 51 विधानसभा सीटों को किया था कवर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra) के जरिए कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से 51 सीटों को कवर किया था और इसमें से कांग्रेस 32 सीटों पर आगे चल रही है. इस हिसाब से कांग्रेस को 63 प्रतिशत सीटों पर राहुल गांधी की यात्रा का फायदा मिला है. वहीं, शुरुआती रुझानों में कांग्रेस पार्टी 19 सीटों पर पीछे भी चल रही है, जहां राहुल गांधी ने यात्रा की थी.

राहुल गांधी ने कर्नाटक में 21 दिन की थी यात्रा

बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की शुरुआत की थी और 3 महीने में करीब 4000 किलोमीटर की यात्रा कर कश्मीर तक पहुंचे थे. इसमें से 21 दिन राहुल गांधी ने कांग्रेस में गुजारे थे और 30 अप्रैल से 19 अक्टूबर तक यात्रा की थी. इस दौरान उन्होंने रोजाना करीब 25 किलोमीटर की यात्रा की थी और कुल 511 किलोमीटर कवर किया था.

कर्नाटक में कांग्रेस 121 सीटों पर चल रही है आगे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election 2023) को लेकर जारी मतगणना में कांग्रेस (Congress) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और सुबह 11 बजे तक पार्टी 118 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को काफी नुकसान हुआ है और पार्टी 74 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, जेडीएस (JDS) ने 21 सीट पर शुरुआती बढ़त हासिल की है. बता दें कि 10 मई को कर्नाटक की 224 सीटों के लिए वोट डाले गए थे.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news