Karnataka: शिमोगा में भयंकर विस्फोट, 8 लोगों की मौत, PM Modi ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow1832786

Karnataka: शिमोगा में भयंकर विस्फोट, 8 लोगों की मौत, PM Modi ने जताया दुख

Major Blast in Shivamogga: प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई. धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो.

प्रतीकात्मक तस्वीर

शिमोगा: कर्नाटक (Karnataka) के शिमोगा जिले (Shivamogga) में गुरुवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया, जिससे कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे.

  1. कर्नाटक के शिमोगा में धमाका
  2. जिलेटिन लदे ट्रक में विस्फोट
  3. खनन के काम में लगा था ट्रक

जिलेटिन ले जा रहे ट्रक में धमाका

पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ, जिससे न केवल शिमोगा (Shivamogga), बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई. धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया.

VIDEO

खनन के काम में लगा था ट्रक

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'भूकंप नहीं आया था, लेकिन शिमोगा (Shivamogga) के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में विस्फोट हुआ था.' एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, “जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ. ट्रक में मौजूद 8 मजदूरों की मौत हो गई. स्थानीय तौर पर कंपन महसूस किया गया.” उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. गौरतलब है कि शिमोगा कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा का गृह जनपद है.

पीएम मोदी ने जताया घटना पर शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस घटना पर दुख जताया है और कहा कि कर्नाटक सरकार पीड़ितों को हर जरूरी सहायता उपलब्ध करा रही है. उन्होंने कहा, 'शिमोगा (Shivamogga) में जानमाल के नुकसान से आहत हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना करता हूं. प्रार्थना है कि घायल जल्द ठीक हो जाएं. राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है.'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news