VIDEO: 'जर्सी छोड़कर इधर आ जाओ, कोई कुछ नहीं करेगा...' सेना ने आतंकी को यूं कराया सरेंडर
Advertisement

VIDEO: 'जर्सी छोड़कर इधर आ जाओ, कोई कुछ नहीं करेगा...' सेना ने आतंकी को यूं कराया सरेंडर

मुठभेड़ के दौरान आतंकी जहांगीर के आत्मसमर्पण का वीडियो सामने आया है. वीडियो में सेना के जवान कहते सुनाई दे रहे हैं, 'कोई फायर नहीं करेगा, आ जाओ, इधर आ जाओ.' सेना के जवान उसे समझा रहे हैं कि आपको कुछ नहीं होगा, आप जर्सी छोड़कर हमारे पास आ जाओ.

VIDEO: 'जर्सी छोड़कर इधर आ जाओ, कोई कुछ नहीं करेगा...' सेना ने आतंकी को यूं कराया सरेंडर

श्रीनगर: कश्मीर (Kashmir) से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें अक्सर आती रहती हैं. लेकिन अब हवा बदल रही है. इस बार घाटी से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो एनकाउंटर की खबरों से बिलकुल अलग है. दरअसल, कश्मीर के बडगाम में भारतीय सेना ने लश्कर-ए-तैय्यबा के एक आतंकवादी को समझाकर सरेंडर करवाया, जिसके बाद आतंकी के परिवार ने सेना को सराहा है और उनका शुक्रिया अदा किया.

  1. सेना के जवानों के समझाने पर आतंकी ने किया सरेंडर
  2. मुठभेड़ के दौरान आतंकी ने सेना के सामने सरेंडर किया
  3. आतंकी जहांगीर के परिवार ने सेना का शुक्रिया आदा किया

शुक्रवार को बडगाम जिले के छदूड़ा इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. लेकिन ऑपरेशन के दौरान सेना ने लश्कर-ए-तैय्यबा के जहांगीर अहमद नाम के आतंकी को समझा बुझाकर उसे सरेंडर करने के लिए मना लिया. दरअसल, किसी भी ऑपरेशन से पहले सेना के जवान स्थानीय आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहते हैं. 

मुठभेड़ के दौरान आतंकी जहांगीर के सरेंडर का वीडियो सामने आया है. वीडियो में सेना के जवान कहते सुनाई दे रहे हैं, 'कोई फायर नहीं करेगा, आ जाओ, इधर आ जाओ.' सेना के जवान उसे समझा रहे हैं कि आपको कुछ नहीं होगा, आप जर्सी छोड़कर हमारे पास आ जाओ. इसके बाद सुरक्षाबलों ने उसे अपनी कस्टडी में ले लिया है. आतंकी के पास से AK47 बरामद हुआ है. 

देखें वीडियो

इसके बाद जहांगीर अहमद के परिवार वालों ने उससे मुलाकात की. अपने बेटे के आत्मसमर्पण से उसके परिवार वाले बेहद खुश हैं. उन्होंने सेना का शुक्रिया अदा किया है. 

Trending news