NIA ने कश्मीर में 16 जगहों पर की छापेमारी, श्रीनगर से 70 लोगों को किया अरेस्ट
Advertisement
trendingNow11004030

NIA ने कश्मीर में 16 जगहों पर की छापेमारी, श्रीनगर से 70 लोगों को किया अरेस्ट

Kashmir: एनआईए ने कश्मीर घाटी में 16 स्थानों पर छापा मारा है. पिछले दिनों आतंकियों ने एक स्कूल में घुसकर गैर-मुस्लिम टीचर्स की गोली मार कर हत्या कर दी थी.

फोटो साभार। (आईएएनएस)

नई दिल्ली. National Investigation Agency (NIA) ने रविवार को कश्मीर में 16 स्थानों पर छापेमारी की. यह छापेमारी आतंकवादी गतिविधियों को लेकर की गई थी. सूत्रों के मुताबिक, श्रीनगर, अनंतनाग, कुलगाम और बारामूला में कुल नौ जगहों पर छापेमारी जारी है.

  1. एनआईए ने कश्मीर के कई इलाकों में मारे छापे
  2. वॉयस ऑफ हिंद पत्रिका के प्रकाशन से जुड़े मामले पर एक्शन
  3.  टीआरएफ कमांडर सज्जाद गुल के घर पर भी हुई छापेमारी

जानकारी के अनुसार, एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान कई पथराव करने वाले लोगों और भारत विरोधी तत्वों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. पिछले 2-3 दिनों में श्रीनगर में 70 युवाओं को हिरासत में लिया गया है और पूरे कश्मीर में कुल 570 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

ये भी पढ़ें: साली से लेकर बीबी तक, इतने फनी हैं रेलवे स्टेशनों के नाम; पढ़कर नहीं रोक पाएंगे हंसी

पिछले दिनों आतंकियों ने एक स्कूल के दो टीचर्स को मार डाला

पिछले दिनों नकाबपोश उग्रवादियों का एक समूह कश्मीर के एक स्कूल में शिक्षकों की धार्मिक पहचान जानने का बहाना बनाकर घुस गया था. पुलिस के मुताबिक, फिर उन्होंने दो गैर-मुस्लिम शिक्षकों को अलग करके गोली मार दी. श्रीनगर में गुरुवार को हुई हत्याएं घाटी में बड़े पैमाने पर हिंदू और सिख नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए हमलों की कड़ी में नई थीं. 

वॉयस ऑफ हिंद पत्रिका पर एक्शन

एनआईए ने वॉयस ऑफ हिंद पत्रिका के प्रकाशन से जुड़ी जगहों पर छापा मारा. दरअसल, वॉयस ऑफ हिंद पत्रिका के अनुसार, आईएसआईएस आतंकी संगठन फरवरी 2020 से भारत को आधार बनाकर ऑनलाइन पत्रिका जारी कर रहा है, जिसका उद्देश्य घाटी में मुस्लिम युवाओं को कट्टरपंथी बनाना है. इसके अलावा द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) मामले में एनआईए छापेमारी करके लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद सहित अन्य आतंकी संगठनों की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: आतंकियों के 'टेरर प्लान' को नाकाम करेगी Delhi Police, बनाई ये स्पेशल रणनीति

बता दें, कश्मीर में टीआरएफ कमांडर सज्जाद गुल के घर पर भी छापेमारी की गई है. इसके साथ ही एनआईए की कार्रवाई अभी भी जारी है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news