Kejriwal in trouble: सत्येंद्र जैन के कैश और सोने से मुश्किल में फंसे केजरीवाल, भाजपा ने किया घिराव
Advertisement
trendingNow11211787

Kejriwal in trouble: सत्येंद्र जैन के कैश और सोने से मुश्किल में फंसे केजरीवाल, भाजपा ने किया घिराव

Kejriwal in trouble: सत्येंद्र जैन के करीबियों के घर से नकदी और सोने की बरामदगी के बाद भाजपा ने केजरीवाल पर वार किया है. अब जैन के कारण केजरीवाल मुश्किल में घिरे दिख रहे हैं. 

Kejriwal in trouble: सत्येंद्र जैन के कैश और सोने से मुश्किल में फंसे केजरीवाल, भाजपा ने किया घिराव

Kejriwal in trouble: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा जब्त नकदी और सोने को मुद्दा बनाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला किया और सवाल किया कि उनकी ऐसी क्या मजबूरी है कि वह उन्हें अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त नहीं कर रहे हैं.

पूनावाला ने सुनाया केजरीवाल का ऑडियो 

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आम आदमी पार्टी की सरकार के पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर का बचाव करते एक ऑडियो भी सुनाया, जिसमें केजरीवाल उनका मजबूती से बचाव करते सुने जा रहे हैं. बाद में फर्जी डिग्री के एक मामले में साक्ष्य मिलने के बाद सिंह को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. 

पूनावाला ने ली केजरीवाल पर चुटकी

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि केजरीवाल, जैन को पद्म पुरस्कार दिए जाने की वकालत करते हैं. उन्होंने केजरीवाल पर चुटकी लेते हुए कहा कि उनकी पार्टी को तो घोटालों के लिए मेडल मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि आप हमेशा खुद का उत्पीड़न किए जाने के आरोप लगाते रहती है इसलिए केजरीवाल को वह दस्तावेज जारी करने चाहिए जिनके आधार पर वह अपने मंत्री को क्लीन चीट दे रहे है. पूनावाला ने आरोप लगाया कि जैन के कथित भ्रष्टाचार में कई हितधारक हो सकते हैं, जिसकी वजह से केजरीवाल लगातार उनका बचाव करने के लिए मजबूर हो रहे हैं या उन्हें यह डर सता रहा है कि कहीं दूसरे भी जांच एजेंसी की जद में ना आ जाएं. 

भाजपा प्रवक्ता ने उठाए सवाल 

भाजपा प्रवक्ता ने जैन से जुड़े संदिग्ध मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आयकर विभाग की जांच में सामने आई चीजों और उच्च न्यायालय द्वारा इस मामले में उन्हें राहत ना दिए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि जैन को राहत के लिए उनकी पार्टी के पास बहुत समय था. उन्होंने पूछा, 'क्या आपको किसी अदालत से राहत मिली? एक अदालत ने तो उन्हें 10 दिनों की रिमांड पर भेजा है. तो क्या यह भी राजनीतिक बदले की कार्रवाई है?' 

मिला इतना सोना और नगदी 

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के दौरान जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी कर 2.85 करोड़ रुपये की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किये गये हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी. ईडी ने कहा कि सोमवार को जिन लोगों के खिलाफ छापेमारी की गई, 'उन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से धन शोधन में मंत्री की सहायता की.' जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि 'बिना ब्योरे वाली' नकदी और सोने के सिक्कों को 'गुप्त' स्थान पर रखा गया था. 

इसे भी पढ़ें: 510 crore compensation: 80 साल बुजुर्ग ने की 510 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग, जानिए पूरा मामला

9 जून तक हैं हिरासत में 

ईडी ने सोमवार को दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में एक ज्वैलर समेत सात परिसरों में तलाशी अभियान चलाया था. जैन वर्तमान में दिल्ली सरकार में बिना किसी विभाग के मंत्री हैं. 57 वर्षीय जैन को कथित हवाला सौदे से जुड़े धन शोधन मामले में 30 मई को गिरफ्तार किया गया था. वह नौ जून तक ईडी की हिरासत में हैं. पूनावाला ने कहा कि जो प्रत्यक्ष है, उसे प्रमाण की जरूरत नहीं है. केजरीवाल ने इससे पहले आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय राजधानी और पंजाब में उसकी सरकारों के पीछे पड़े हैं. केजरीवाल ने ट्विटर पर जैन के खिलाफ आरोपों को 'झूठ' करार दिया. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'इस समय, प्रधानमंत्री अपनी सारी शक्ति के साथ आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं- खासकर दिल्ली और पंजाब की सरकारों के. झूठ के बाद झूठ, झूठ के बाद झूठ. आपके (प्रधानमंत्री) पास सारी एजेंसियों की ताकत है, पर भगवान हमारे साथ है.' (इनपुट: भाषा)

LIVE TV

Trending news