Kerala के मुख्यमंत्री Pinarayi Vijayan ने Rahul Gandhi पर साधा निशाना, कहा, ‘किसानों के हाल के लिए मांगें माफी
Advertisement

Kerala के मुख्यमंत्री Pinarayi Vijayan ने Rahul Gandhi पर साधा निशाना, कहा, ‘किसानों के हाल के लिए मांगें माफी

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल यूपी के CM योगी आदित्यनाथ की भाषा बोल रहे हैं. जब बात राज्य सरकार पर ऊंगली उठाने की आती है, तो दोनों की भावनाएं एक जैसी हैं. दोनों को चाहिए कि हमारी सरकार को निशाना बनाने से पहले अपना इतिहास देखें.

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी केरल आकर किसानों के ट्रैक्टर चला रहे हैं, समुद्र में मछुआरों के लिए डुबकी लगा रहे हैं, लेकिन देश के अन्य हिस्सों में चल रहे विरोध-प्रदर्शनों की अनदेखी कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने वायनाड से सांसद राहुल के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योदी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को भी निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ और राहुल में ज्यादा फर्क नहीं हैं, दोनों लेफ्ट पार्टियों के लिए एक जैसी सोच रहते हैं.

  1. राहुल ने एक ट्रैक्टर रैली का किया था नेतृत्व
  2. राज्य सरकार पर भी साधा था निशाना
  3. योगी आदित्यनाथ ने भी उठाए थे सवाल

Congress को बताया जिम्मेदार

पिनराई विजयन ने 1990 के दशक से किसान विरोधी नीतियों के लिए कांग्रेस (Congress) को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि देश में किसानों को आत्महत्या (Farmers Suicide) के लिए प्रेरित किया गया. इसलिए राहुल गांधी को किसानों से माफी मांगनी चाहिए. कांग्रेस राज में लाखों किसानों का खून बह चुका है. लिहाजा, राहुल गांधी को चाहिए कि वे कांग्रेस की तरफ से किसानों से बिना शर्त माफी मांगें.

ये भी पढ़ें -Puducherry में लगा राष्ट्रपति शासन, बहुमत साबित नहीं करने पर गिर गई थी V Narayanasamy सरकार

इसलिए नाराज हैं Vijayan 

राहुल गांधी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में एक ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व किया था और उसके बाद किसान सभा को संबोधित किया था. मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में उन्होंने विभिन्न मुद्दों को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा था. इसी को लेकर मुख्यमंत्री पिनराई काफी नाराज हैं. उन्होंने कांग्रेस नेता पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि राहुल गांधी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाषा बोल रहे हैं. दोनों की भावनाएं एक जैसी हैं. राज्य सरकार पर ऊंगली उठाने से पहले दोनों को अपना इतिहास देखना चाहिए.

Adityanath को भी बनाया निशाना

पिनराई विजयन ने इसके बाद आदित्यनाथ पर निशाना साधा. उन्होंने कहा यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा था कि केरल की LDF सरकार भ्रष्टाचार का प्रतीक बन गई है. लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि 2019 में कराए गए एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण में यह सामने आया था कि केरल में करप्शन के मामले सबसे कम हैं. जबकि भाजपा विधायक श्याम प्रसाद ने खुद कहा था कि भ्रष्टाचार में उत्तर प्रदेश अव्वल है. 

‘15% मजदूर यूपी के’ 

केरल के मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ के उस बयान का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि केरल में रोजगार नहीं हैं और युवा दूसरे राज्यों में पलायन को मजबूर हैं. विजयन ने कहा कि केरल के 15 फीसदी प्रवासी मजदूर उत्तर प्रदेश के हैं. जिन्हें हमारी सरकार बीमा और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराती है. उन्होंने आगे कहा, ‘यूपी के CM कहते हैं कि हमारी सरकार लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ लड़वा रही है, मगर इन पांच सालों में राज्य में कोई सांप्रदायिक हिंसा नहीं हुई’.  

 

Trending news