Zee News के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी को खालिस्तान समर्थक आतंकवादी ने दी धमकी
Advertisement

Zee News के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी को खालिस्तान समर्थक आतंकवादी ने दी धमकी

जेहाद गैंग में अब खालिस्तान समर्थक आतंकवादी भी शामिल हो चुके हैं. Zee News के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) को अब खालिस्तान समर्थक आतंकवादी ने धमकी दी है.

Zee News के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी को खालिस्तान समर्थक आतंकवादी ने दी धमकी

नई दिल्ली: जेहाद गैंग में अब खालिस्तान समर्थक आतंकवादी भी शामिल हो चुके हैं. ZEE NEWS के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) को अब खालिस्तान समर्थक आतंकवादी ने धमकी दी है. सुधीर चौधरी को कश्मीर और UAE से भी धमकी मिली है. आतंकवादी ने ऑडियो टेप भेजकर कश्मीर को भारत से अलग करने की गीदड़भभकी दी.

खालिस्तान समर्थक आतंकवादी का ऑडियो टेप
'ये जो पंजाब है न, ये किसी के बाप का नहीं का है, मैं सब हिंदुस्तानियों को बताना चाहता हूं, इतिहास आप देखोगे न तो ये खालसा राज आधे हिंदुस्तान पर था. ठीक है ना. तो बाकायदा रिफरेंडम होगा, खालिस्तान भी बनेगा और जो ये सिंह हैं ना हमारे योद्धा.. ये बनाकर दिखाएंगे. मैंने आपका नंबर तीन-चार आदमियों से मांगा तो मिल गया...'

यहां सुनें ऑडियो

इससे पहले सुधीर चौधरी को सोमवार को भी सीमापार पाकिस्‍तान से जान से मारने की धमकियों भरे फोन आए. उनके मोबाइल के व्‍हाट्सऐप अकाउंट पर पाकिस्‍तान के कई मोबाइल नंबरों + 92-3057625175, + 92-3479589959, + 92-3338831245 से उकसाने वाले संदेश और तस्‍वीरें भेजी गई हैं. इसके खिलाफ उन्‍होंने दिल्‍ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उनको सीमापार से गुमनाम नंबरों से जो मैसेज किए गए हैं, उनमें कई तस्‍वीरों के साथ संदेश भेजे गए हैं. उनमें से एक इमेज जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान की है. उसके साथ ही कैप्‍शन में लिखा गया है- 'रो इंडिया रो.' ये भी लिखा गया है- 'इंडिया वालों भूले तो नहीं अपने हीरो को.'

सिर्फ इतना ही नहीं ZEE NEWS के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी को व्‍हाट्सऐप कॉल भी की गई. उसमें कॉल करने वाले ने उनको डराने-धमकाने की कोशिशें कीं और भारतीयों को 'फ्री बलूचिस्‍तान' फेसबुक पेज बनाने के लिए बुरा-भला भी कहा. उनको +923338831245 नंबर से आई व्‍हाट्सऐप कॉल में कहा गया कि सुधीर चौधरी जेहादी तत्‍वों का पर्दाफाश करने वाले मुद्दों को उठाना बंद कर दें नहीं तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. जब सुधीर चौधरी ने उस शख्‍स से अपनी पहचान को उजागर करने के लिए कहा तो उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया. जब उससे पूछा गया कि क्‍या वह पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी ISI से ताल्‍लुक रखता है तो उसने जवाब में कहा कि केरल में जो एफआईआर की गई है, वह उसके बारे में जानता है और जल्‍दी ही सुधीर चौधरी के खिलाफ ऐसी कई अन्‍य एफआईआर दिल्‍ली, महाराष्‍ट्र और पंजाब में दर्ज कराई जाएंगी. 

गौरतलब है कि 11 मार्च को ZEE NEWS के फ्लैगशिप प्रोग्राम DNA में जम्‍मू-कश्‍मीर पर 'जमीन जेहाद' नाम से ग्राउंड रिपोर्ट दिखाने और जेहाद के विभिन्‍न स्‍वरूपों का जिक्र करने के बाद केरल में ZEE NEWS के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी के खिलाफ गैर-जमानती एफआईआर दर्ज कराई गई है. 

जब सुधीर चौधरी ने उस शख्‍स से कहा कि ZEE NEWS भारत में जेहाद तत्‍वों के खिलाफ मुहिम चलाता रहेगा तो उस शख्‍स ने ये भी कहा कि मीडिया जेहाद को नहीं रोक सकता. उसने अमेरिका का हवाला देते हुए कहा कि देखिए अफगानिस्‍तान में युद्ध खत्‍म करने के लिए अमेरिका को पाकिस्‍तान और तालिबान की मदद लेनी पड़ रही है.

ZEE NEWS पर देश के सबसे लोकप्रिय न्‍यूज प्रोग्राम DNA के माध्‍यम से देश को तोड़ने की मंशा रखने वाले जेहादी तत्‍वों को उजागर करने के कारण ZEE NEWS के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी के खिलाफ साजिशें रचकर उनको डराने-धमकाने की कोशिशें की जा रही हैं. सिर्फ इतना ही नहीं ये सीधे तौर पर भारत के प्रेस की स्‍वतंत्रता पर हमले का प्रयास है. इस सिलसिले में पुलिस में दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराने के साथ ही सुधीर चौधरी ने ऐसे देश-विरोधी तत्‍वों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की अपील की है. इसी तरह की एक अन्‍य शिकायत गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्‍नर आलोक सिंह के समक्ष की गई है. 

जमीन जेहाद का मामला
ZEE NEWS के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी ने अपने प्रोग्राम DNA में 11 मार्च, 2020 को जम्‍मू-कश्‍मीर में धर्म की आड़ में एक बड़े घोटाले को उजागर किया था. तत्‍कालीन सरकार ने Jammu and Kashmir State Lands (Vesting of Ownership to tha Occupants) Act, 2001 यानी रोशनी एक्‍ट की आड़ में जम्‍मू इलाके की हजारों कैनाल जंगल भूमि को एक खास समुदाय को मुफ्त में दे दिया. इसका उद्देश्‍य जम्‍मू इलाके की डेमोग्राफी को बदलना था. इस रिपोर्ट को पेश करने के साथ ही सुधीर चौधरी ने जेहादी एक्‍टरों के गजवा-ए-हिंद की मंशा को भी उजागर किया था. दरअसल ये भारत को इस्‍लामिक स्‍टेट में तब्‍दील करने की जेहादी साजिश है. 

इस रिपोर्ट को दिखाने के बाद पूरे देश में राजनेताओं समेत देश के हर तबके से सुधीर चौधरी को जहां ढेर सारी प्रशंसा और स्‍नेह मिला वहीं ये न्‍यूज रिपोर्ट छद्म-सेक्‍युलरों और जेहादी एक्‍टरों के गले नहीं उतरी. इसकी परिणति के रूप में 24 मार्च, 2020 को केरल में सुधीर चौधरी के खिलाफ कोझिकोड कस्‍बा पुलिस स्‍टेशन में एफआईआर नंबर 0231/2020, भारतीय दंड संहिता की धारा 295-A के तहत दर्ज कराई गई. उस लिखित शिकायत को आल इंडिया यूथ फेडरेशन के स्‍टेट ज्‍वाइंट सेक्रेटरी पी गावस (P Gavas) ने दर्ज कराया.

Trending news