नई आबकारी नीति के तहत दिल्ली में खुलीं शराब की 500 से ज्यादा दुकानें, BJP कर रही विरोध
Advertisement
trendingNow11083526

नई आबकारी नीति के तहत दिल्ली में खुलीं शराब की 500 से ज्यादा दुकानें, BJP कर रही विरोध

राजधानी नई दिल्ली में नई आबकारी नीति के तहत कम से कम 552 नई शराब की दुकानें खुली है. यह दुकानें 28 जनवरी तक खोली गई है. बता दें कि यह नीति पिछले साल 17 नवंबर को लागू हुई थी.

नई नीति के तहत खोली गईं 552 नई शराब की दुकानें

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार की नयी आबकारी नीति के तहत राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग इलाकों में 28 जनवरी तक शराब की 552 दुकानें खुल चुकी हैं. दिल्ली में 849 दुकानें खोले जाने की मंजूरी दी गई है. सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी. यह नीति पिछले साल 17 नवंबर को लागू की गई थी. शराब की संचालित दुकानों की अद्यतन सूची आबकारी विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है.

  1. दिल्ली में नई आबकारी नीति
  2. नई नीति के तहत खोली गईं 552 नई शराब की दुकानें
  3. पिछले साल 17 नवंबर को लागू हुई थी नीति

दिल्ली में शराब का ‍व्यवसाय पूरी तरह से निजी हाथों में 

नयी आबकारी नीति के तहत दिल्ली में शराब का ‍व्यवसाय पूरी तरह से निजी हाथों में सौंप दिया गया है जिसके तहत 32 जोन में शराब की 849 दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है. शराब की दुकान खोलने के लिए कम से कम 500 वर्ग मीटर की जगह होनी चाहिए. दिल्ली प्रदेश भाजपा इस नीति का विरोध कर रही है. दिल्ली की तीनों नगर निगमों-उत्तर, पूर्वी और दक्षिण दिल्ली नगर निगम में भाजपा का शासन है. पार्टी का आरोप है कि नियमों का उल्लंघन करके शराब की दुकानें खोली गई हैं.

अवैध शराब की दुकानों पर हुई कार्रवाई

नगर निगमों ने कथित रूप से अवैध तरीके से खोली गई शराब की दुकानों पर कार्रवाई भी की है. नगर निकाय के अधिकारियों के मुताबिक, जनवरी के पहले हफ्ते तक तीनों निगमों ने शराब की करीब 25 दुकानों को सील किया है और तकरीबन 130 ऐसी दुकानों को नोटिस जारी किया है. दक्षिण दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के प्रमुख बी के ओबरॉय ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'शराब की अवैध दुकानों के खिलाफ हमारी कार्रवाई जारी है. कल हमने शराब की कई दुकानों के खिलाफ अनधिकृत निर्माण और भवन मानदंडों के उल्लंघन को लेकर नोटिस जारी किया'.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news