Kolkata: ममता बनर्जी पर उठने वाली उंगलियां तोड़ देंगे.. विपक्ष पर भड़के बंगाल के मंत्री
Advertisement
trendingNow12391163

Kolkata: ममता बनर्जी पर उठने वाली उंगलियां तोड़ देंगे.. विपक्ष पर भड़के बंगाल के मंत्री

Kolkata Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल के मंत्री उदयन गुहा की इस कथित टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया है कि महिला चिकित्सक से बलात्कार व हत्या के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर उठाई जाने वाली उंगलियां तोड़ दी जाएंगी.

Kolkata: ममता बनर्जी पर उठने वाली उंगलियां तोड़ देंगे.. विपक्ष पर भड़के बंगाल के मंत्री

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता में डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. पूरे देश में लोग घटना को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य व्यवस्था हांफती नजर आ रही है. मामले पर सियासी बयानबाजी भी जारी है. इस बीच पश्चिम बंगाल के मंत्री ने कहा है कि ममता बनर्जी की तरफ उठने वाली उंगलियां तोड़ दी जाएंगी. उनके बयान पर विवाद खड़ा हो गया है.

वायरल हो रहा ममता के मंत्री का वीडियो

पश्चिम बंगाल के मंत्री उदयन गुहा की इस कथित टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया है कि महिला चिकित्सक से बलात्कार व हत्या के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर उठाई जाने वाली उंगलियां तोड़ दी जाएंगी. गुहा की यह धमकी वायरल हुई एक वीडियो क्लिप में सुनी जा सकती है. 

उंगलियां तोड़ दी जाएंगी..

तृणमूल कांग्रेस नेता गुहा को वीडियो में कथित तौर पर यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘जो लोग ममता बनर्जी पर हमला कर रहे हैं, उन पर उंगली उठा रहे हैं और उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, वे कभी सफल नहीं होंगे. ममता बनर्जी पर उठने वाली उंगलियां तोड़ दी जाएंगी.’’ 

अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था महिला डॉक्टर का शव

आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार हॉल में नौ अगस्त को एक युवा महिला चिकित्सक का शव मिला था. ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक से बलात्कार व हत्या की घटना के कारण देशभर में रोष व्याप्त है. इस अपराध के सिलसिले में घटना के अगले दिन एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. 

छात्रों का विरोध प्रदर्शन पश्चिम बंगाल में 11वें दिन भी जारी

उन्होंने कहा, ‘‘उकसावे के बावजूद, पुलिस ने आर जी कर अस्पताल में तोड़फोड़ किए जाने के दौरान लाठीचार्ज नहीं किया.’’ लोगों के एक समूह ने 15 अगस्त की सुबह अस्पताल में घुसकर आपातकालीन विभाग, नर्सिंग केंद्र और दवा भंडार में तोड़फोड़ की थी. मृतका के लिए न्याय की मांग को लेकर मेडिकल कॉलेज के छात्रों का विरोध प्रदर्शन पश्चिम बंगाल में 11वें दिन भी जारी रहा, जिससे चिकित्सा सेवाएं ठप पड़ गई हैं. बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपदस्थ करने वाले छात्रों के आंदोलन की तुलना पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शनों से करते हुए गुहा ने कहा, ‘‘हम पश्चिम बंगाल को कभी भी दूसरा बांग्लादेश नहीं बनने देंगे.’’

TMC नेता कुणाल घोष ने कहा..

TMC नेता कुणाल घोष ने कहा, "...जो दर्द है वह राजनैतिक नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों का जो दर्द है उसे जो राजनैतिक स्लोगन में तब्दील किया जा रहा है वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सोशल मीडिया पर आप जो अपना दर्द बयां कर रहे हैं, जो विरोध कर रहे हैं उसमें कोई आपत्ति नहीं है, आप कुछ भी कहें लेकिन भाषा ठीक होनी चाहिए. इसमें फर्जी तथ्य प्रसारित करना, फर्जी ऑडियो प्रसारित करना, छवि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर जो फर्जी खबरें फैलाई जा रही हैं वह गलत है, यह न करें, यह आपत्ति का विषय है. बहुत खराब घटना हुई है, दोषी को फांसी होनी ही चाहिए लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि राम, वाम और कुछ अपशक्ति मिलकर इसे दूसरी दिशा में मोड़ दें, वोट से वो जीत नहीं पाए लेकिन जो वे नाटक कर रहे हैं उसके खिलाफ हम विरोध कर रहे हैं. हम स्पष्ट रूप से कह रहे हैं कि फांसी की सजा होनी चाहिए. हमें समाधान चाहिए, मामले में सजा होनी ही चाहिए."

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news