Coal Scam Case: Abhishek Banerjee के घर हलचल तेज, Mamata Banerjee ने की मुलाकात; CBI भी पहुंची
Advertisement
trendingNow1853853

Coal Scam Case: Abhishek Banerjee के घर हलचल तेज, Mamata Banerjee ने की मुलाकात; CBI भी पहुंची

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee) के भतीजे व TMC सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) व उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी (Rujira Banerjee) और रुजिरा की बहन मेनका गंभीर पर कोयला घोटाला केस में CBI का शिकंजा कसता जा रहा है.

ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर शिकंजा कसता जा रहा है.

कोलकाता: पश्चिम बंगल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मंगलवार को अपने भतीजे और तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) से मिलने पहुंचीं. ममता बनर्जी ने अभिषेक बनर्जी से मुलाकात कोलकाता स्थित उनके आवास पर की. वहीं, CBI की टीम भी अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची है. सीबीआई कोयला तस्करी केस में अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी  (Rujira Banerjee) से पूछताछ करने के लिए पहुंची है.

ममता के भतीजे पर गंभीर आरोप

बता दें कि TMC सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee), उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी (Rujira Banerjee) और रुजिरा की बहन मेनका गंभीर पर CBI ने कोयला तस्करी केस में शिकंजा कसा है. CBI ने  रुजिरा बनर्जी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. रुजिरा से पहले सीबीआई की टीम ने कोलकाता में उनकी बहन मेनका गंभीर के घर पर उनसे 3 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी. वहीं, रुजिरा ने सीबीआई के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला तस्करी मामले में वो पूछताछ के लिए हाजिर होने को तैयार हैं.

रुजिरा ने पत्र में क्या लिखा था

सीबीआई को लिखे पत्र में रुजिरा बनर्जी ने कहा था कि हालांकि मैं इस कारण से अनभिज्ञ हूं कि मुझे पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है या जांच का विषय क्या है. आप अपनी सुविधानुसार 23 फरवरी 2021 को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच मेरे आवास पर आ सकते हैं. आप कब आएंगे कृपया इसकी जानकारी मुझे दे दें.

यह भी पढ़ें: West Bengal: तृणमूल कांग्रेस पर पीएम Narendra Modi का हमला, कहा- तरक्की की दौड़ में पिछड़ गया बंगाल

VIDEO

CBI के एक्शन से TMC नाराज

वहीं, सीबीआई के एक्शन से TMC नाराज है. पार्टी ने कहा है कि बीजेपी CBI और ED से डराकर बंगाल चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) जीतने का सपना देख रही है. टीएमसी के बयान के बाद बीजेपी (BJP) ने भी पलटवार किया. बीजेपी ने कहा कि TMC गलत है, तभी जांच से डर रही है. बीजेपी और टीएमसी की लड़ाई के बीच कांग्रेस ने भी बयान दिया है.  

कांग्रेस TMC के बचाव में

कांग्रेस के पीएल पुनिया ने कहा कि सीबीआई बंगाल में पूछताछ कर सकती है, इससे किसी को ऐतराज नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि सीबीआई का रुजिरा को नोटिस से एक बार फिर साबित हो गया कि यदि कोई सरकार के खिलाफ बोले तो तरह तरह के इल्जाम लगा कर उसके पीछे CBI, NIA और  ED लगा दो. 

LIVE TV

Trending news