Kunal Kamra: कुणाल कामरा ने बच्चे का वीडियो एडिट कर किया था पोस्ट, NCPCR ने ट्विटर को भेजा नोटिस
Advertisement

Kunal Kamra: कुणाल कामरा ने बच्चे का वीडियो एडिट कर किया था पोस्ट, NCPCR ने ट्विटर को भेजा नोटिस

Kunal Kamra on PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जर्मनी दौरे पर बच्चो के वीडियो को एडिट कर ट्विटर पर डालने के मामले में NCPCR ने सख्त रुख अपना लिया है. आयोग ने इस मामले में ट्विटर इंडिया को नोटिस जारी कर तलब होने का निर्देश दिया है.

Kunal Kamra: कुणाल कामरा ने बच्चे का वीडियो एडिट कर किया था पोस्ट, NCPCR ने ट्विटर को भेजा नोटिस

Kunal Kamra on PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जर्मनी दौरे पर बच्चो के वीडियो को एडिट कर ट्विटर पर डालने के मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा है. इस मामले में एक्शन लेते हुए NCPCR ने ट्विटर (Twitter) के कम्युनिकेशन डायरेक्टर को नोटिस भेजा है. नोटिस में ट्विटर के डायरेक्टर को 18 मई को NCPCR के सामने वर्चुअल पेश होने का आदेश दिया गया है. चेतावनी दी गई है कि पेश न होने पर ट्विटर पर एकतरफा कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

पीएम मोदी (Narendra Modi) के जर्मनी दौरे पर उन्हें देखभक्ति का गीत सुनाने वाले बच्चे के वीडियो को एडिट करके ट्विटर पर डालने के मुद्दे पर NCPCR ने भेजा ट्विटर के संचार निदेशक को समन 18 मई को ट्विटर इंडिया के संचार निदेशक को NCPCR के सामने वर्चुअल पेश होने का दिया आदेश.

7 साल के आशुतोष ने पीएम को सुनाया था गाना

बताते चलें कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जर्मनी दौरे पर वहां रहने वाले भारतीय मूल के 7 साल के आशुतोष ने प्रधानमंत्री को देशभक्ति का गाना सुनाया था. पीएम मोदी ने खुद अपने फेसबुक अकाउंट पर यह वीडियो पोस्ट किया था, जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. बाद में स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा (Kunal Kamra) ने इस वीडियो को एडिट करके 4 मई को ट्विटर (Twitter) पर पोस्ट कर दिया था. 

कुणाल कामरा ने वीडियो एडिट कर किया वायरल

जब आशुतोष के पिता गणेश पोल को इस मामले की जानकारी हुई तो उनके विरोध के बाद कुणाल कामरा (Kunal Kamra) ने वह वीडियो डिलीट कर दिया था. NCPCR ने 5 मई के अपने पत्र में कुणाल कामरा की इस हरकत को भरतीय कानून के जुविनाइल जस्टिस एक्ट-2015 और IT नियम 2021 का उल्लंघन माना था. आयोग ने कहा था कि कुणाल कामरा ने अपने राजनैतिक एजेंडा के लिए ऐसा किया और बाल अधिकारों का जानबूझकर हनन किया. 

NCPCR ने ट्विटर से की थी कार्रवाई की मांग

इस मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने 5 मई को ट्विटर को पत्र लिखा था. उस पत्र में कुणाल कामरा (Kunal Kamra) के एकाउंट के खिलाफ एक्शन लेने और 7 दिनों में एक्शन टेकेन रिपोर्ट सबमिट करने का आदेश दिया गया था. हालांकि अभी तक ट्विटर (Twitter) ने न तो कुणाल कामरा पर कोई एक्शन लिया है और न ही अपनी एक्शन टेकन रिपोर्ट सौंपी है.

ट्विटर इंडिया के डायरेक्टर को पेश होने का आदेश

इस मामले में सख्त रुख दिखाते हुए NCPCR ने अब ट्विटर इंडिया (Twitter) के कम्युनिकेशन डायरेक्टर को 18 मई को दोपहर ढाई बजे वर्चुअल पेश होने के लिए समन भेजा है. ऐसा न करने पर कम्युनिकेशन डायरेक्टर और कंपनी के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई शुरू करने की चेतावनी दी गई है.

LIVE TV

Trending news