इस आतंकी ने मारे थे BJP के 3 कार्यकर्ता, एक साल बाद आया गिरफ्त में
Advertisement

इस आतंकी ने मारे थे BJP के 3 कार्यकर्ता, एक साल बाद आया गिरफ्त में

कश्मीर में बीजेपी के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या करने वाला आतंकी आखिरकार पुलिस की पकड़ में आ गया. उसे जम्मू के सांबा इलाके से मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया.

जम्मू कश्मीर पुलिस और पकड़ा गया आतंकी जहूर अहमद राथेर (इनसैट में)

जम्मू: कश्मीर घाटी में बीजेपी (BJP) के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोपी आतंकी आखिरकार पुलिस की पकड़ में आ ही गया. जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने जम्मू के सांबा जिले से लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी लश्कर (टीआरएफ) के जहूर अहमद राथर उर्फ खालिद उर्फ साहिल को गिरफ्तार किया है.

  1. सांबा के बारी ब्राहमण में छिपा था जहूर अहमद
  2. सरेंडर करने के 14 साल बाद फिर उठा ली बंदूक
  3. पूछताछ के लिए कश्मीर ले जाएगी पुलिस
  4.  

सांबा के बारी ब्राहमण में छिपा था जहूर अहमद

कश्मीर क्षेत्र के आईजी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने कहा कि जहूर अहमद राथर (Zahoor Ahmad Rather) उर्फ खालिद उर्फ साहिल सांबा के बारी ब्राह्मण में छिपा था. उसने पिछले साल कुलगाम जिले में तीन बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं और दो पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी. उसके बाद से वह फरार चल रहा था.  

सरेंडर करने के 14 साल बाद फिर उठा ली बंदूक

आईजी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने कहा, 'उसने 2004 में पीओके में आतंकवादी प्रशिक्षण प्राप्त किया और अपने साथ पांच विदेशी आतंकवादियों को भारत लाया. उसने 2006 में आत्मसमर्पण कर दिया था लेकिन पिछले साल फिर से राजनेताओं और पुलिसकर्मियों की हत्या करना शुरू कर दिया.' 

ये भी पढ़ें- Mumbai terror attack का मास्टरमाइंड Zaki ur Rehman Lakhvi फिर गिरफ्तार, ये है कारण

पूछताछ के लिए कश्मीर ले जाएगी पुलिस

आईजी ने कहा कि जहूर अहमद राथर (Zahoor Ahmad Rather) को पूछताछ के लिए कश्मीर लाया जा रहा है. उससे उसके साथियों और आतंकी नेटवर्क के बारे में पूछताछ की जाएगी. राज्य में छिपे स्लीपर सेल के बारे में भी उससे पड़ताल की जाएगी. 

LIVE TV

Trending news