LIVE: 'दाऊद के करीबी की वजह से बाबा सिद्दीकी की हत्या', सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दावा; लॉरेंस गैंग ने ली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow12470646

LIVE: 'दाऊद के करीबी की वजह से बाबा सिद्दीकी की हत्या', सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दावा; लॉरेंस गैंग ने ली जिम्मेदारी

Breaking news LIVE updates: देश दुनिया की तमाम खबरों का अपडेट जानने के लिए चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

LIVE: 'दाऊद के करीबी की वजह से बाबा सिद्दीकी की हत्या', सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दावा; लॉरेंस गैंग ने ली जिम्मेदारी
LIVE Blog

Baba Siddique murder news: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अजित पवार गुट के बड़े नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. ये हत्याकांड तब हुआ जब बाबा सिद्दीकी दशहरे के पर्व पर अपने मुंबई ऑफिस के सामने पटाखे फोड़ रहे थे. तीन हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियां बरसाईं और उनकी जान ले ली. तीन हमलावरों में से दो को पकड़ लिया गया है और एक फरार है. इसमें से एक शूटर यूपी का और एक हरियाणा का बताया जा रहा है. अब बड़ा सवाल यह खड़ा हुआ है कि आखिर ये यूपी का शूटर कौन है? क्या किसी ने सुपारी देकर महाराष्ट्र के बड़े नेता की हत्या करा दी? 

13 October 2024
12:30 PM

बड़ी खबर, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सामने आया बहराइच का बड़ा कनेक्शन

बाबा सिद्दीकी की हत्याकरने वाले बहराइच के बताये जा रहे निवासी, बहराइच के थाना कैसरगंज के गंडारा गांव का रहने वाला है धर्मराज कश्यप औऱ।उसका दूसरा साथी शिवकुमार, भारत नेपाल बार्डर के जिले बहराइच का सामने आया मुम्बईया कनेक्शन, घटना की सूचना पर जिले में मचा हड़कम्प.

12:17 PM

Baba Siddique Murder breaking news disclamer : बाबा सिद्दीकी की हत्या पर बड़ा खुलासा

लॉरेंस गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पर पोस्ट करके ली है. पोस्ट में दावा किया गया है कि जो-जो सलमान खान का करीबी होगा वो मारा जाएगा. दाउद के करीबी की वजह से ये मर्डर हुआ है. आपको बताते चलें कि ZEE NEWS उस FACEBOOK (META) पोस्ट की पुष्टि नहीं करता है.

 

12:12 PM

Baba Siddique Murder case: बाबा सिद्दीकी की हत्या 

लॉरेंस गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी

11:45 AM

बाबी सिद्दीकी मर्डर केस में बड़ा खुलासा

गिरफ्तार दो शूटर्स से 9 घंटे  की पूछताछ हो चुकी है. तीसरे और फरार आरोपी का नाम शिवा है. बहराइच का रहने वाला है शिवा और धर्मराज

11:30 AM

Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी की हत्या में पूर्व नियोजित साजिश का संदेह: पुलिस 

अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या एक पूर्व नियोजित साजिश के तहत किये जाने का संदेह है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि अपराध शाखा ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की विभिन्न पहलुओं से जांच शुरू कर दी है जिसमें सुपारी लेकर हत्या, कारोबारी प्रतिद्वंद्विता या एक बस्ती की पुनर्वास परियोजना को लेकर मिली धमकी के पहलू भी शामिल हैं। उसने बताया कि दो कथित हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक अन्य आरोपी फरार है और उसकी तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23) और उत्तर प्रदेश निवासी धर्मराज राजेश कश्यप (19) के रूप में हुई है।उसने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या समेत भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के साथ-साथ शस्त्र अधिनियम और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

11:14 AM

Baba Siddique shot dead: शूटर्स की उम्र 19 और 23 साल

बाबा सिद्दीकी के मर्डर के आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है. बाबा सिद्दीकी सबके चहेते थे. हर दल के नेताओं से उनकी अच्छी दोस्ती थी. उनके मर्डर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ हो सकता है. उसके गैंग में 1000 मेंबर्स हैं. भारत के 10 राज्यों में इसका नेटवर्क है. वो नवरात्रि में मौन व्रत में था. कनाडा, दुबई, ऑस्ट्रिया, कनाडा और मेक्सिको तक से उसका नाम जुड़ता है.

11:00 AM

Baba Siddique shot dead: बाबा सिद्दीकी की हत्या समाचार लाइव

अजित पवार ने कहा कि साढे आठ बजे बड़ा कब्रिस्तान में उन्हें राजकीय सम्मान से दफनाया जाएगा. थोड़ी देर में पूरा होगा पोस्टमार्टम. पवार ने कहा, 'उन्हें अभी तक यकीन नहीं हो रहा है कि बाबा अब इस दुनिया में नहीं है.' 

10:46 AM

Baba Siddique Latest news : 4 स्पेशल टीम लगाई गई हैं

सूत्रों के मुताबिक बाबा सिद्दकी मर्डर केस में 4 स्पेशल टीम भी बनाई है जो मुम्बई के बाहर जाकर जांच करेंगी। तीन में से 2 शूटर्स यूपी और हरियाणा के रहने वाले है। शूटर्स को 15 दिन पहले 9 MM की पिस्टल मुहैया करवाई थी। दोनों आरोपियों के नाम धर्मराज और करनैल बताया जा रहा है। REP - PRAMOD SHARMA

10:20 AM

Baba Siddique Murder inquiry Arvind Kejriwal statement: बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले केजरीवाल?

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान आया है. उन्होंने कहा, ‘मुंबई में सरेआम NCP नेता की गोली मारकर हत्या की इस वारदात से ना केवल महाराष्ट्र बल्कि देशभर के लोग खौफजदा हैं. दिल्ली में भी कमोबेश यही माहौल बना दिया है इन्होंने.. ये लोग पूरे देश में गैंगस्टर राज लाना चाहते हैं. जनता को अब इनके खिलाफ खड़ा होना ही पड़ेगा.’

10:00 AM

Baba Siddique News LIVE : बाबा सिद्दीकी मर्डर न्यूज़ लाइव

NCP नेता बाबा सिद्दीकी रात 8.30 बजे किये जाएंगे सुपुर्द-ए-खाक. 

09:30 AM

Rahul Gandhi on Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी का मर्डर

बाबा सिद्दीकी की हत्या को राहुल गांधी ने बताया महाराष्ट्र के लॉ एंड ऑर्डर की नाकामी, संजय राउत बोले ये CM शिंदे की नाकामी

09:15 AM

Baba Siddique murder: करीब से गोली मारी, ऑटो से आए थे शूटर्स

6 गोलियां चलीं. दो गोली सीने में 1 गोली पेट में लगी. कुल 6 गोलियां लगी थीं. वाई कैटेगिरी सिक्योरिटी गार्ड्स ने दो शूटर्स को दबोच लिया. तीसरा फरार है, उसकी तलाश में क्राइम ब्रांच की 12 टीमें कर रही हैं. शूटर्स लंबे समय से रेकी कर रहे थे. शूटर्स  ऑटो से आए थे. अंधेरे का फायदा उठाया.

09:00 AM

Baba Siddique news live updates: मर्डर पर सियासी बयानबाजी

बाबा के मर्डर पर सियासी बयानबाजी हो रही है. संजय राउत ने शिंदे सरकार को नाकाम सरकार बताते हुए डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस का इस्तीफा मांगा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अराजकता और मुंबई में गुंडागर्दी चल रही है. 

08:30 AM

Baba Siddique Latest news: बाबा सिद्दीकी की नमाज़ ए जनाज़ा 

बाबा सिद्दीकी की नमाज़ ए जनाज़ा आज 13 अक्टूबर, रविवार शाम 7 बजे, मगरिब की नमाज़ के बाद पढ़ी जाएगी. मकबा हाइट्स, 15 ए, पाली रोड, पाली नाका, बांद्रा (पश्चिम) में उन्हें सुपुर्द ए खाक किया जाएगा. रविवार शाम 8:30 बजे बड़ा कब्रिस्तान में उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

08:10 AM

Baba Siddique News LIVE : महाराष्ट्र में वीवीआईपी की सुरक्षा में इजाफा

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से पुलिस सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है. वहीं, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के मुंबई के मालाबार हिल स्थित आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई. सीएम हाउस के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात हैं.

07:55 AM

Baba Siddique murder LIVE कई राज्यों की पुलिस कर रही जांच

बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल शूटरों से हुए खुलासे के बाद मुंबई पुलिस एक्शन मोड में है. मुंबई पुलिस ने हरियाणा और यूपी पुलिस से संपर्क किया है. हरियाणा पुलिस की STF गुरमेल बलजीत सिंह के बारे में जानकारी जुटा रही है. 

07:30 AM

Baba Siddique Murder Death Live update: 15 दिन पहले मिली पिस्टल

मुंबई पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शूटर्स करीब दो महीने से दिन से बाबा के घर और दफ्तर की रेकी कर रहे थे. उन्हें 15 दिन पहले पिस्टल्स मिली थीं.

 

07:20 AM

Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के तार कई राज्यों से जुड़े

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्‍या के मामले में यूपी कनेक्‍शन भी सामने आ रहा है. बाबा सिद्दीकी की हत्‍या करने वाले तीन शूटरों में से एक यूपी का रहने वाला है. शुरुआती जांच में पता चला है कि बाबा सिद्दीकी की हत्‍या में 9.9 MM पिस्‍टल का इस्‍तेमाल किया गया. ऐसे में मुंबई क्राइम ब्रांच की एक टीम यूपी जा सकती है. आरोपी के परिजनों से पूछताछ की जा सकती है. इस हत्याकांड की जांच कई एजेंसियां कर रही हैं.  मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में तेजी आई है.

07:10 AM

Baba Siddique Murder : यूपी का रहने वाला है शूटर 

शनिवार रात को दशहरा पर एनसीपी नेता व पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी बांद्रा ईस्‍ट इलाके में तीन कार सवार हमलावरों ने हत्या कर दी थी. मुंबई की लीलावती अस्‍पताल में इलाज के दौरान बाबा सिद्दीकी की मौत हो गई. घटना के तुरंत बाद मुंबई पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. एक शूटर फरार हो गया. बताया कि पकड़े गए दो आरोपितों में एक उत्‍तर प्रदेश का रहने वाला है. 

07:00 AM

Baba Siddique murder update: बाबा सिद्दीकी की हत्या से सहमी मुंबई

शनिवार रात NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस जांच के मुताबिक हत्याकांड को चार शूटर्स ने अंजाम दिया था. पुलिस ने गिरफ्तार 2 शूटरों की पहचान का खुलासा किया है. एक शूटर का नाम धर्मराज निवासी यूपी और दूसरा हरियाणा निवासी करनैल सिंह है. इनमें से 3 ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियां बरसाईं वहीं, एक शूटर उनकी रेकी कर रहा था, उनके फोन के लोकेशन की डिटेल्स बाकी शूटर्स को दे रहा था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news