Breaking News: राहत फतेह अली खान दुबई से गिरफ्तार, पूर्व मैनेजर से विवाद में पुलिस का एक्शन
Advertisement
trendingNow12346811

Breaking News: राहत फतेह अली खान दुबई से गिरफ्तार, पूर्व मैनेजर से विवाद में पुलिस का एक्शन

Breaking News: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुबह-सुबह सेना के कैंप पर आतंकियों ने हमला किया है. सेना ने हमले को नाकाम कर दिया और जवाबी कार्रवाई कर रही है. आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने जा रहा है, जो 12 अगस्त तक चलेगा. देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

 

Breaking News: राहत फतेह अली खान दुबई से गिरफ्तार, पूर्व मैनेजर से विवाद में पुलिस का एक्शन
LIVE Blog

आज की ताजा खबर 22 जुलाई 2024: आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने जा रहा है. मॉनसून सत्र काफी अहम रहने वाला है, क्योंकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल (23 जुलाई) बजट पेश करेंगी. मॉनसून के इस सत्र के दौरान कुल 19 बैठके होने जा रही हैं. संसद का मानसून सत्र 12 अगस्त तक चलेगा. हमेशा की तरह इस बार भी मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. सरकार और विपक्ष के बीच में कई मुद्दों को लेकर मतभेद हैं. ऐसे में किस तरह से संसद चल पाएगी, ये बड़ा सवाल है. मॉनसून सत्र के दौरान 6 विधेयक पेश किए जा सकते हैं, जिनमें फाइनेंस बिल, डिजास्टर मैनेजमेंट, बॉयलर्स बिल, भारतीय वायुयान विधेयक, कॉफी प्रमोशन एंड डेवलपमेंट बिल और रबड़ प्रमोशन एंड डेवलपमेंट बिल शामिल हैं. माना जा रहा है मॉनसून सत्र में ही जम्मू कश्मीर के बजट पर भी चर्चा हो सकती है.

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के खवास में भारतीय सेना के कैंप पर आतंकवादियों ने सुबह-सुबह हमला किया है. सेना ने हमले को नाकाम कर दिया और जवाबी कार्रवाई कर रही है. सेना ने आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है और गोलीबारी जारी है. बताया जा रहा है कि इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सेना पीआरओ ने जानकारी देते हुए बताया कि राजौरी के सुदूर गांव में सेना की चौकी पर बड़े आतंकी हमले को नाकाम कर दिया गया है.

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

22 July 2024
22:49 PM

भारत के साथ सीमा से जुड़े मुद्दे बातचीत और कूटनीति के जरिए सुलझाए जाएंगे: नेपाल के प्रधानमंत्री ओली

नेपाल के नवनियुक्त प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली ने सोमवार को कहा कि भारत के साथ सीमा से जुड़े मुद्दों को कूटनीतिक तंत्र के माध्यम से हल करने के लिए सहमति है और काठमांडू अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमा के बारे में ‘‘स्पष्ट और दृढ़’’ है. प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत हासिल करने के एक दिन बाद सांसदों के सवालों का जवाब देते हुए ओली ने कहा कि सरकार इस बात पर दृढ़ और स्पष्ट है कि 1816 की सुगौली संधि के अनुसार, लिम्पियाधुरा, कालापानी और लिपुलेख सहित महाकाली नदी के पूर्व में स्थित क्षेत्र नेपाल के हैं.

21:32 PM

असम: अदालत ने एपीएससी के पूर्व अध्यक्ष,31 अन्य को ‘पैसे लेकर नौकरी देने’ के मामले में दोषी करार दिया

असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) के पूर्व अध्यक्ष राकेश कुमार पॉल और 31 अन्य को एक विशेष अदालत ने राज्य में कृषि विकास अधिकारियों (एडीओ) की नियुक्ति से जुड़े ‘पैसे लेकर नौकरी देने’ के मामले में सोमवार को दोषी करार दिया. विशेष न्यायाधीश दीपांकर ठाकुरिया ने भांगागढ़ पुलिस थाने में 2017 में दर्ज मामले में सबूतों के अभाव में 11 अन्य को बरी कर दिया, जबकि एपीएससी की एक सदस्य बिनीता रयांझा सरकारी गवाह बन गईं. इस मामले में कुल 44 आरोपी थे, जिनमें आयोग के चार सदस्य और एक कर्मचारी, तीन बिचौलिए और 36 अभ्यर्थी शामिल थे.

20:18 PM

परीक्षा सुधार पर केंद्र की उच्चस्तरीय समिति में आईआईटी-कानपुर के दो शिक्षाविदों को भी शामिल किया गया

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के कामकाज की समीक्षा करने और परीक्षा सुधारों पर काम करने वाली केंद्र की उच्च-स्तरीय समिति ने आईआईटी, कानपुर के दो शिक्षाविदों को भी सदस्य के रूप में चुना है. इन शिक्षाविदों में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)-कानपुर के कम्प्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग विभाग के प्रोफेसर अमेय करकरे और सहायक प्रोफेसर डॉ देबप्रिया रॉय हैं. प्रधान ने लोकसभा में रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के एन. के. प्रेमचंद्रन के एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी.

19:40 PM

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा संबंधी मांग खारिज होने के बाद लालू ने नीतीश से इस्तीफा मांगा

केंद्र द्वारा जनता दल(यू) की बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग खारिज किए जाने पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए. जद(यू) लंबे समय से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही है, लेकिन केंद्र सरकार ने सोमवार को संसद में कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का कोई मामला नहीं बनता है. इस बाबत पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री प्रसाद ने जद (यू) प्रमुख की आलोचना की और कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि नीतीश कुमार ने सत्ता की खातिर बिहार की आकांक्षाओं और अपने लोगों के विश्वास से समझौता किया है.

18:23 PM

राहत फतेह अली खान दुबई से गिरफ्तार

जाने-माने पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें पुलिस ने दुबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया. कहा जा रहा है कि उनके पूर्व मैनेजर ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने सिंगर के खिलाफ ये कार्रवाई की है.

17:15 PM

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में क्लोरीन गैस लीक

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर जिले के संगूर में एमईएस फिल्ट्रेशन प्लांट में क्लोरीन गैस लीक हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक, रिसाव स्कूल और करण नगर इलाके के पास हुआ. रिसाव के बाद किसी चोट या बीमारी की सूचना नहीं मिली है. अग्निशमन और आपातकालीन विभाग उधमपुर, जेके एसडीआरएफ और जेके पुलिस उधमपुर ने घटना पर प्रांप्ट रेस्पोंस दिया और तुरंत निकासी प्रक्रिया शुरू कर दी. स्कूली बच्चों और स्थानीय लोगों को रिसाव स्थल से सुरक्षित दूरी पर ले जाया गया. रिसाव को रोकने के प्रयास जारी हैं. घटना के कारणों की अभी भी जांच चल रही है.

16:55 PM

ब्रज मंडल यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से हुई समाप्त

हरियाणा के नूंह में ब्रज मंडल यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से समाप्त हो चुकी है. तीनों मंदिरों में जलाभिषेक और श्रृंगार के दौरान भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. मंदिर में जलाभिषेक के बाद यात्रा समाप्त हुई. साधु संतों ने मुख्यमंत्री और प्रशासन का धन्यवाद किया. नूंह के नल्लहड़ महादेव मंदिर, फिरोजपुर झिरका के झिर मंदिर और सिंगार मंदिर में किया गया शिव का जलाभिषेक. यात्रा नल्हड़ महादेव मंदिर से शुरू हुई, जहां से श्रद्धालु फिरोजपुर झिरका स्थित झिर मंदिर पहुंचे. यात्रा का मार्ग करीब 80 किलोमीटर लंबा था.

16:24 PM

नेमप्लेट मामले पर SC के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत

दुकानों पर नेमप्लेट के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमने इसका पुरजोर विरोध किया था, क्योंकि यह संविधान विरोधी है. अगर मैं अपनी दुकान पर अपनी जाति और अपना धर्म लिखता हूं तो यह दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी, मुस्लिम विरोधी, अल्पसंख्यक विरोधी है. हम इसका विरोध करते हैं.

15:49 PM

किसी भी कीमत पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा..

आरजेडी नेता मनोज झा ने सोमवार को कहा कि किसी भी कीमत पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. हम लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं. नीतीश कुमार ये दिलाने में विफल रहे. सिर्फ एक इशारे मात्र से ये दिया जा सकता है लेकिन केंद्र सरकार दर्जा नहीं देना चाहती.

15:18 PM

NEET मामले पर सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

नीट मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा में एक सवाल का सही जवाब तय करने के लिए आईआईटी दिल्ली को एक्सपर्ट बोर्ड बनाने का निर्देश दिया. बोर्ड मंगलवार दोपहर 12 बजे तक कोर्ट को सही उत्तर की जानकारी देंगे. दरअसल इस सवाल के दो अलग-अलग विकल्पों को सही मानकर NEET में नंबर दिए गए थे. NCERT के पुराने सिलेबस के हिसाब से एक उत्तर ठीक था. जबकि NCERT के नए सिलेबस के हिसाब से दूसरा विकल्प. 

(इनपुट- अरविंद सिंह)

14:44 PM

सांप्रदायिक राजनीति का दीया बुझने से पहले फड़फड़ा रहा: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कांवड़ यात्रा पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि सांप्रदायिक राजनीति का दीया बुझने से पहले फड़फड़ा रहा है. ये इसकी निशानी है. इसीलिए, आरएसएस वाला बैन भी हटाया गया है ताकि सरकारी बड़े-बड़े पोस्ट पर अपने लोगों को ये लोग भर सकें.

14:31 PM

कल 11 बजे बजट पेश करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार (23 जुलाई) को बजट पेश करेंगी. सुबह 8.40 के आसपास वित्त मंत्री अपने घर से निकलकर मंत्रालय पहुंचेंगी. 9 बजे बजट बनाने वाली मंत्रालय की टीम के साथ फ़ोटो और फिर राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए रवाना होंगी. 10 बजे वित्त मंत्री और राज्यमंत्री बजट के साथ संसद में एंट्री लेंगे. इसके बाद 11बजे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी. 1 बजे के आसपास पीएम मोदी की बजट पर प्रतिक्रिया आएगी. दोपहर 3 बजे वित्त मंत्री और उनकी टीम की बजट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

14:14 PM

Kanpur: अज्ञात वाहन ने वैन में मारी टक्कर, 8 टीचर घायल

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अज्ञात वाहन ने वैन में टक्कर मार दी है, जिससे वैन में सवार आठ शिक्षक घायल हो गए हैं. वैन कानपुर से कन्नौज जा रही थी. वैन चालक की हालत गंभीर बताई जा रही है और उसे हैलेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल शिक्षकों को इलाज के लिए बिल्हौर स्वास्थ केंद्र भेजा गया है. बिल्हौर थाना क्षेत्र के चैन निवादा गांव के पास की घटना है.

13:50 PM

पश्चिम बंगाल: उपचुनाव में जीते विधायकों का शपथ कल

पश्चिम बंगाल में चार सीटों पर हुए उपचुनाव में जीतने वाले विधायकों को कल विधानसभा में शपथग्रहण होगा. उपचुनाव में चारों सीटों पर TMC प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. इसमें कृष्णा कल्याणी (रायगंज), सुप्ति पांडेय (मानिकतला), मधुपर्णा ठाकुर (बागदा) और मुकुटमणि अधिकारी (रानाघाट दक्षिण) शामिल हैं. ये सभी विधायक राज्यपाल के बिना ही विधानसभा के नियमानुसार शपथ लेंगे.

13:10 PM

कांवड़ रूप पर नेमप्लेट लिखने पर SC ने लगाई रोक

कांवड़ यात्रा रूट पर नेमप्लेट लगाने के आदेश के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही कोर्ट ने उत्तराखंड और मध्य प्रदेश सरकार को भी नोटिस जारी किया है और शुक्रवार तक जवाब देने के लिए कहा है. इसके साथ ही कोर्ट ने नेमप्लेट लिखने के निर्देश पर रोक लगा दी है.

12:49 PM

राहुल गांधी बोले- मंत्री जी नहीं बता रहे कि NEET पर वो क्या कर रहे

NEET के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, 'शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को जवाब देना चाहिए. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और पीएम मोदी के बारे में बात की, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह क्या कर रहे हैं. इस पर क्या कर रहे हैं. NEET छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. हमने हमेशा संसद में चर्चा की है, लेकिन सरकार इसमें इंट्रेस्ट नहीं ले रही है. हम इस मुद्दे को उठाते रहेंगे और सरकार पर दबाव बनाते रहेंगे.'

12:36 PM

सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 6.5-7 प्रतिशत रहने का अनुमान

आर्थिक सर्वेक्षण 2023-24 में वित्त वर्ष 2025 में वास्तविक सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 6.5-7 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया गया है, जिसमें जोखिम को संतुलित रखा गया है, तथा इस तथ्य को भी ध्यान में रखा गया है कि बाजार की अपेक्षाएं उच्च स्तर पर हैं.

12:07 PM

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में आर्थिक सर्वेक्षण 2023-2024 पेश किया है.

11:48 AM

अखिलेश यादव के बयान पर शिक्षा मंत्री का पलटवार

अखिलेश यादव के सवाल पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'अभी सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पूरे छात्रों की सूची को उपलब्ध करा दो, तीन दिन से सभी छात्रों की लिस्ट उपलब्ध है. देश का ग्रामीण इलाका और एससी और एसटी और आर्थिक पिछड़े लोगों की है. पेपर लीक पर राजनीति नहीं करना चाहिए, जब अखिलेश उत्तर प्रदेश की राजनीति में थे तो यहां मेरे पास सबूत है कि कितने बार प्रश्नपत्र लीक हुए.'

11:42 AM

NEET पेपर लीक पर अखिलेश यादव का बयान

नीट पेपर लीक पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और केंद्र सरकार पर हमला बोला है. अखिलेश यादव ने कहा, 'ये सरकार कोई और रिकॉर्ड बनाए न बनाए, लेकिन ये सरकार पेपर लीक का रिकॉर्ड जरूर बनाएगी. मुझे इसके बैकग्राउंडर में नहीं जाना कि कब कैसे किस संस्था को बनाया गया. पूरे देश के छात्र इसपर आंदोलित थे , लगातार अखबार और सीबीआई की जांच के बाद चीजें सामने आ रही हैं, लोग पकड़े जा रहे हैं, जेल भेजे जा रहे हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि क्या सेंटर वाइज जिन बच्चों को सबसे ज्यादा नंबर मिले हैं क्या उनकी सूची जारी होगी, कई सेंटर ऐसे हैं जहां 2 हजार ढाई हजार बच्चे पास कर गए. कई प्रदेश की ऐसी जगह है जहां 650 से ज्यादा नंबर हैं, अगर ये संस्था इतनी क्रेडिबल थी, जो जिन सेंटर पर ये परीक्षा हुई उसका ढांचा क्या था. ये मंत्री जी रहेंगे तो बच्चों को न्याय नहीं मिलेगा.'

11:40 AM

विपक्षी सांसदों पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पलटवार

विपक्षी सांसदों द्वारा लोकसभा में NEET परीक्षा का मुद्दा उठाए जाने पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'पिछले 7 सालों में पेपर लीक का कोई सबूत नहीं मिला है. यह (NEET) मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कह सकता हूं कि NTA के बाद 240 से अधिक परीक्षाएं सफलतापूर्वक आयोजित की गई हैं.'

11:30 AM

Monsoon Session Live: नीट पर क्या बोले राहुल गांधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, 'मुद्दा यह है कि देश में लाखों छात्र हैं जो इस बात से बेहद चिंतित हैं कि क्या हो रहा है और उनका मानना ​​है कि भारतीय परीक्षा प्रणाली एक धोखाधड़ी है. लाखों लोग मानते हैं कि अगर आप अमीर हैं और आपके पास पैसा है, तो आप भारतीय परीक्षा प्रणाली को खरीद सकते हैं और यही भावना विपक्ष की भी है."

10:29 AM

Monsoon Session Live: मॉनसून सत्र से पहले बजट को लेकर बोले पीएम मोदी

मॉनसून सत्र से पहले पीएम मोदी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, 'नमस्ते साथियों, आज सावन का पहला सोमवार है. इस पवित्र दिवस पर एक महत्वपूर्ण सत्र का प्रारंभ हो रहा है. और सावन के इस पहले सोमवार को मैं देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज संसद का मॉनसून सत्र भी शुरू हो रहा है. देश बहुत बारीकी से देख रहा है कि संसद का यह सत्र सकारात्मक हो, सृजनात्मक हो और देशवासियों के सपनों को सिद्ध करने के लिए एक मजबूत नींव रखने वाला हो. साथियों, भारत के लोकतंत्र की जो गौरव यात्रा है उसमें ये एक महत्वपूर्ण पड़ाव के रूप में मैं देख रहा हूं. व्यक्तिगत रूप से मुझे और मेरे साथियों केलिए यह गर्व का विषय है कि करीब 60 साल बाद कोई सरकार तीसरी बार वापस आए और तीसरी पारी का पहला बजट रखने का सौभाग्य प्राप्त हो, ये भारत के लोकतंत्र की गौरव यात्रा की अत्यंत गरिमापूर्ण घटना के रूप में देश देख रहा है. यह बजट सत्र है. मैं देशवासियों को जो गारंटी देता रहा हूं, क्रमश: रूप से उन गारंटियों को जमीन पर उतारना, इस लक्ष्य को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं. ये बजट अमृतकाल का एक महत्वपूर्ण बजट है. हमें पांच साल का जो अवसर मिला है, यह बजट उसकी दिशा तय करेगा.'

 

10:20 AM

संसद पहुंचे पीएम मोदी

संसद के मॉनसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद पहुंच गए हैं. सत्र की शुरुआत से पहले पीएम मोदी थोड़ी देर में पत्रकारों को संबोधित कर सकते हैं.

09:40 AM

PM Modi-CM Yogi Meeting: 27 जुलाई को हो सकती है PM मोदी और CM योगी की मुलाकात 

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलाकात 27 जुलाई को हो सकती है. सीएम योगी पार्टी के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं. सीएम योगी 27 जुलाई को नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक के लिए नई दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली आएंगे. इस दौरान पीएम मोदी के अलावा अन्य नेताओं के साथ मुलाकात कर सकते हैं. उनकी मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के शीर्ष नेताओं से हो सकती है. सूत्रों के अनुसार सीएम योगी, पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. यूपी बीजेपी में मतभेदों की खबरों के बीच ये मुलाकात अहम हो सकती है.

08:39 AM

Rampur News: रोडवेज बस और प्राइवेट बस की आमने-सामने से भिड़ंत

उत्तर प्रदेश के रामपुर में रोडवेज बस और प्राइवेट बस की आमने-सामने से भिड़ंत में चालक सहित 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 49 लोग घायल बताए जा रहे हैं. थाना मिलक नगर के हाइवे पर सुबह करीब साढ़े चार बजे रोडवेज बस और एक प्राइवेट बस की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बसों के परखच्चे उड़ गए. दोनों बसों में करीब 100 से ज्यादा यात्री सवार थे, जिनमें से 3 की मौके पर ही मौत हो गई और 49 से ज्यादा घायल हो गए. घायलों के अनुसार प्राइवेट बस से श्रावस्ती के 60 से ज्यादा यात्री गुरुपूर्णिमा के अवसर पर हरिद्वार स्थित शांतिकुंज गए थे. सभी शांतिकुंज से वापस घर के लिए रवाना हुए थे. लखनऊ से रोडवेज बस रवाना हुई थी, जिसमें ज्यादातर यात्री सीतापुर के सवार थे, जो दिल्ली जा रहे थे. रूट डायवर्जन के कारण प्राइवेट बस रॉन्ग साइड आ रही थी.

08:25 AM

पटना के बेउर जेल में कबूतर के घोसले से मोबाइल बरामद

पटना के बेउर जेल के भीतर कबूतर के घोसले से मोबाइल फोन बरामद हुआ है. जेल की तलाशी के दौरान कैदी सेल गोलघर संख्या 1 से मोबाइल चार्जर बरामद किया गया. जेल की तलाशी के दौरान जेल प्रशासन को दो मोबाइल और चार्जर बरामद हुआ. जेल प्रशासन ने इस संबंध में बेउर थाना में मामला दर्ज कराया है.

08:15 AM

राजौरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमले का वीडियो

08:01 AM

ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा जानकारी

सोमवार सुबह करीब 10 बजे अरावली की वादियों में बसे प्राचीन नलहेश्वर शिव मंदिर सेशुरू होगी, जो करीब 40 किलोमीटर दूर, फिरोजपुर झिरका के झिर स्थित शिव मंदिर पहुंचेगी. वहां हरिद्वार-ऋषिकेष से लाए गंगाजल से जलाभिषेक कर, श्रद्धालू 44 किलोमीटर का सफर और तय करेंगे. पुन्हाना खंड के सिंगार गांव स्थित राधा-कृष्ण, शिव मंदिर पर शाम करीब 5 बजे जलाभिषेक यात्रा को समाप्त किया जाएगा.

07:57 AM

ब्रज मंडल यात्रा से पहले हरियाणा के नूंह में इंटरनेट बंद
 
ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा से पहले नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट और एक साथ कई लोगों को एसएमएस भेजने की सेवाओं को 24 घंटे के लिए स्थगित करने का रविवार को आदेश दिया. जिले में इंटरनेट सेवा रविवार शाम छह बजे से सोमवार शाम छह बजे तक स्थगित रहेगी. आदेश में कहा गया है, 'नूंह जिले में तनाव, गड़बड़ी, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सार्वजनिक शांति तथा सौहार्द बिगाड़ने की आशंका है.' यह आदेश व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर आदि जैसे सोशल मीडिया मंचों के माध्यम से गलत सूचना और अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए दिया गया है.

07:45 AM

Parliament Session Live: 10 बजे मीडिया से रूबरू हो सकते है पीएम मोदी

संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे मीडिया से रूबरू हो सकते है. इस दौरान पीएम मोदी सत्र को शांतिपूर्ण चलाने की विपक्ष से अपील कर सकते हैं.

07:36 AM

राज्यसभा में पेश करने के लिए 23 निजी विधेयक सूचीबद्ध

मॉनसून सत्र के लिए राज्यसभा में पेश करने के लिए 23 निजी विधेयक सूचीबद्ध किए गए हैं. राज्यसभा में सूचीबद्ध निजी विधेयकों में न्यायाधीश जैसे संवैधानिक पदों पर आसीन व्यक्तियों की सेवानिवृत्ति के बाद किसी राजनीतिक पार्टी में उनके शामिल होने पर रोक लगाने से संबंधित विधेयक, कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और ‘डीपफेक’ पर विधेयक, तथा नागरिकता कानून में संशोधन से संबंधित एक विधेयक शामिल है.

07:25 AM

Monsoon Session Live: मॉनसून सत्र में पेश किए जा सकते हैं 6 विधेयक

हमेशा की तरह इस बार भी मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. सरकार और विपक्ष के बीच में कई मुद्दों को लेकर मतभेद हैं. ऐसे में किस तरह से संसद चल पाएगी, ये बड़ा सवाल है. मॉनसून सत्र के दौरान 6 विधेयक पेश किए जा सकते हैं, जिनमें फाइनेंस बिल, डिजास्टर मैनेजमेंट, बॉयलर्स बिल, भारतीय वायुयान विधेयक, कॉफी प्रमोशन एंड डेवलपमेंट बिल और रबड़ प्रमोशन एंड डेवलपमेंट बिल शामिल हैं. माना जा रहा है मॉनसून सत्र में ही जम्मू कश्मीर के बजट पर भी चर्चा हो सकती है.

07:19 AM

Parliament Monsoon Session 2024: आज से शुरू हो रहा संसद का मॉनसून सत्र

आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने जा रहा है. मॉनसून सत्र काफी अहम रहने वाला है, क्योंकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल (23 जुलाई) बजट पेश करेंगी. मॉनसून के इस सत्र के दौरान कुल 19 बैठके होने जा रही हैं. संसद का मानसून सत्र 12 अगस्त तक चलेगा.

07:12 AM

 26 जुलाई को लद्दाख जाएंगे पीएम मोदी, विजय दिवस समारोह में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ में शामिल होने के लिए 26 जुलाई को लद्दाख जाएंगे. लद्दाख के उपराज्यपाल एवं रिटायर ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने प्रधानमंत्री के दौरे के संबंध में की गई तैयारियों का जायजा लिया. भारत ने साल 1999 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध पर विजय हासिल की थी. भारत की जीत की 'रजत जयंती' के अवसर पर 24 से 26 जुलाई तक कारगिल जिले के द्रास में भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा.

06:55 AM

जम्मू कश्मीर के राजौरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के खवास में भारतीय सेना के कैंप पर आतंकवादियों ने सुबह-सुबह हमला किया है. सेना ने हमले को नाकाम कर दिया और जवाबी कार्रवाई कर रही है. सेना ने आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है और गोलीबारी जारी है. बताया जा रहा है कि इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सेना पीआरओ ने जानकारी देते हुए बताया कि राजौरी के सुदूर गांव में सेना की चौकी पर बड़े आतंकी हमले को नाकाम कर दिया गया है.

Trending news