Breaking News Updates: उत्तराखंड में एक और हादसा, बारातियों से भरी बस खाई में गिरी; 45-50 लोग थे सवार
topStorieshindi

Breaking News Updates: उत्तराखंड में एक और हादसा, बारातियों से भरी बस खाई में गिरी; 45-50 लोग थे सवार

Live Updates and Breaking News of 4th October 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Breaking News Updates: उत्तराखंड में एक और हादसा, बारातियों से भरी बस खाई में गिरी; 45-50 लोग थे सवार
LIVE Blog
04 October 2022
20:43 PM

उत्तराखंड में एक और हादसा हो गया है. यहां के पौड़ी गढ़वाल ज़िले के सिमड़ी गांव के पास करीब 45 से 50 लोगों को लेकर जा रही एक बस खाई में गिर गई. पुलिस मौके पर मौजूद है. अधिक जानकारी की प्रतिक्षा है.

19:27 PM

सीबीआई देशभर में 105 जगहों पर “ऑप्रेशन च्रक” चला रही है. ये छापेमारी फाइनेंसियल फ्राड करने वाले लोगों पर की जा रही है. इस ऑप्रेशन में सीबीआई के साथ राज्यों और यूनियन टेरिटरी की पुलिस भी शामिल है. सीबीआई की टीम 87 जगहों पर छापेमारी कर रही है तो अंडमान निकोबार पुलिस 4 जगहों पर, दिल्ली में 5 जगहों पर, चंडीगढ़ में 3 जगहों पर, पंजाब, कर्नाटका और असम में 2 जगहों पर और अहमदाबाद और सोहना में ये छापेमारी की जा रही है. छापेमारी में सीबीआई ने गुजरात के राजसुंमद से 1.5 करोड कैश और 1.5 किलो सोना बरामद किया है. 

16:23 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बात की है. दोनों नेताओं ने युद्ध पर चर्चा की. पीएम ने कहा कि  जल्द युद्ध का अंत होना चाहिए. पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि भारत यूक्रेन सहित परमाणु प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को महत्व देता है. उन्होंने रेखांकित किया कि परमाणु सुविधाओं के खतरे के सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण के लिए दूरगामी और विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं.

 

16:22 PM

गुजरात के वडोदरा में हादसा हो गया है. यहां पर दर्जीपुरा वायुसेना के पास रिक्शा और कंटेनर के बीच टक्कर हो गई, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो महिलाएं, दो बच्चे और 6 पुरुष हैं. 

 

14:46 PM

एवलांच के बाद फंसे 28 पर्वतारोहियों में से 8 सुरक्षित निकाले गए

उत्तरकाशी में एवलॉन्च के बाद फंसे 28 पर्वतारोहियों में से 8 को सुरक्षित निकाल लिया गया है. उत्तरकाशी-द्रौपदी के डांडा-2 पर्वत चोटी पर फंसे 20 पर्वतारोहियों को बचाने की कोशिश जारी है. रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लगी है.

14:19 PM

एवलांच के बाद 28 पर्वतारोही फंसे

उत्तरकाशी से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है और एवलांच के बाद कई पर्वतारोही फंस गए हैं. उत्तरकाशी-द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी पर एवलॉन्च के बाद 28 पर्वतारोहियों के फंसने की खबर मिली है, जिन्हें बचाने की कोशिश जारी है.

13:06 PM

दिल्ली बिजली सब्सिडी के मामले में LG ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली सरकार द्वारा बीएसईएस डिस्कॉम को दी जाने वाली सब्सिडी में कथित 'अनियमितताओं' की जांच के आदेश दिए हैं और मुख्य सचिव को 7 दिनों के भीतर जांच कर रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा है.

12:10 PM

केरल के 873 पुलिसकर्मियों के PFI से कनेक्शन

केरल पुलिस को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है और सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि केरल पुलिस के 873 कर्मियों के PFI से लिंक हैं. आईबी (IB) द्वारा केरल पुलिस प्रमुख (Kerala Police DGP) को सौंपी गई रिपोर्ट के अनुसार, केरल पुलिस के कम से कम 873 अधिकारियों के प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से संबंध हैं. सब-इंस्पेक्टर (SI) और स्टेशन हेड ऑफिसर (SHO) रैंक के अधिकारी और सिविल पुलिसकर्मी केंद्रीय एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं. पता चला है कि जांच एजेंसियां इन अधिकारियों के वित्तीय लेन-देन का ब्योरा जुटा रही हैं.

10:32 AM

अमित शाह ने किए माता वैष्णो देवी के दर्शन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने नवरात्र के नौवें दिन माता वैष्णो देवी के दर्शन कर लिए हैं. इस दौरान उनके साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे. अमित शाह इसके बाद राजौरी में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे और कई विकास कार्यों की आधारशिला भी रखेंगे.

10:14 AM

कटरा पहुंचे अमित शाह

जम्मू-कश्मीर दौरे के दूसरे दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कटरा पहुंच गए हैं और थोड़ी देर में माता वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे. अमित शाह के साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद हैं. बता दें कि माता वैष्णो देवी के दर्शन के बाद अमित शाह आज कई विकास कार्यों की आधारशिला भी रखेंगे और राजौरी में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे.

08:06 AM

शाहीन बाग से पीएफआई के 4 सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के चार सदस्यों को दिल्ली के शाहीन बाग इलाके से गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने के बाद पहली गिरफ्तारियां की हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक गुरुवार को पीएफआई के खिलाफ शाहीन बाग थाने में UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया था. (इनपुट- राजू राज)

06:05 AM

इमरान खान को बड़ी राहत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को अदालत की अवमानना मामले में बड़ी राहत मिली है और महिला जज के अपमान मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है. अगर इमरान खान दोषी साबित होते तो चुनाव नहीं लड़ पाते.

06:04 AM

नॉर्थ कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी मिसाइल

उत्तर कोरिया लगातार बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर रहा है और इस बाद उसने जापान के ऊपर से बैलिस्टिक मिसाइल दागी है. मिसाइल उत्तरी जापान के होक्काइडो द्वीप के ऊपर से गुजरी. जापान ने अपने नागरिकों को सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए अलर्ट जारी किया है.

06:00 AM

देशभर में दुर्गा नवमी की धूम

देशभर में आज दुर्गा नवमी की धूम है और लोग कन्या पूजन की तैयारी में जुट गए हैं. बता दें कि शारदीय नवरात्र की नवमी तिथि तीन अक्टूबर सोमवार को शाम 4:36 बजे शुरू होकर चार अक्टूबर दोपहर 2:21 बजे समाप्त हो रही है. उदयातिथि के अनुसार महानवमी चार अक्तूबर को होगी. शास्त्रों के अनुसार नवमी तिथि के दिन हवन और कन्या पूजन का विधान है. इससे पहले दुर्गा अष्टमी के मौके पर सोमवार को देशभर के दुर्गा पंडालों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमरी थी. मुंबई पंडाल में अभिनेत्री जया बच्चन, रानी मुखर्जी और काजोल नजर आईं.

05:59 AM

मुलायम सिंह की हालत अब भी नाजुक

समाजवादी पार्टी से संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत अब भी स्थिर है और हालत नाजुक बनी हुई है. मुलायम सिंह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती हैं. अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ पिता की सेहत का जायजा लिया.

05:58 AM

नेशनल हेराल्ड केस में 5 कांग्रेस को ईडी का समन

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस के 5 नेताओं को समन भेजा है और आज पूछताछ के लिए बुलाया है. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी और सोनिया गांधी के यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर डोनेशन रहते दिया था.

05:56 AM

वडोदरा में दो समुदायों के बीच झड़प 

गुजरात के वडोदरा में दो समुदायों के बीच झड़प के बाद तनाव का माहौल है और दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर पत्थरबाजी किया. आने वाले ईद मिलादुन्नबी के लिए बिजली के खंभे पर धार्मिक झंडा लगाने को लेकर विवाद शुरू हुआ थो, जो बाद में झड़प में बदल गया. पुलिस ने इस मामले में अब तक 40 लोगों को गिरफ्तार किया है.

05:51 AM

जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल की गला रेतकर हत्या

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे के बीच जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. वे सोमवार देर शाम अपने घर में लहूलुहान हालत में मृत पाए गए. गृह मंत्री के दौरे में प्रदेश के इतने बड़े पुलिस अधिकारी की हत्या से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है. हत्या के बाद से हेमंत लोहिया का नौकर लापता है, इसलिए आशंका जताई जा रही है कि उसने ही शायद इस घटना को अंजाम दिया है. पुलिस उसकी तलाश करने में जुटी हैं. 

05:49 AM

अमित शाह सुबह साढ़े 9.30 बजे करेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज दूसरा दिन हैं और वो सुबह साढ़े 9.30 बजे माता वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे. इसके अलावा आज कई विकास कार्यों की आधारशिला भी रखेंगे और राजौरी में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे.

Trending news