LIVE | Breaking News: ममता सरकार का अप्रोच पॉजिटिव नहीं... पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों ने किर रोका काम
Advertisement
trendingNow12453860

LIVE | Breaking News: ममता सरकार का अप्रोच पॉजिटिव नहीं... पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों ने किर रोका काम

Breaking News in Hindi: ब्रेकिंग न्यूज़ से लेकर देश-दुनिया, व्यापार, मनोरंजन और खेल जगत की हर हलचल पर लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.

LIVE | Breaking News: ममता सरकार का अप्रोच पॉजिटिव नहीं... पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों ने किर रोका काम
LIVE Blog

आज की ताजा खबर (01 अक्टूबर 2024) लाइव: पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों ने फिर से पूरी तरह काम बंद कर दिया है. वह सुरक्षा समेत कई मांगों को लेकर राज्य सरकार पर दबाव बना रहे हैं. जूनियर डॉक्टर 42 दिनों के विरोध प्रदर्शन के बाद 21 सितंबर को आंशिक रूप से सरकारी अस्पतालों में अपनी ड्यूटी पर लौट आए थे. वे 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक ऑन ड्यूटी महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में 'काम बंद करो' आंदोलन पर थे.

हरियाणा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की रैलियां हैं. पीएम मोदी जहां पलवल में बीजेपी के पक्ष में चुनावी रैली करेंगे. वहीं, राहुल गांधी बहादुरगढ़ से पदयात्रा शुरू करेंगे. उनकी सोनीपत और गोहाना में जनसभाएं भी हैं. आज ही जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान हो रहा है. सात जिलों की 40 सीटों पर वोटिंग के लाइव अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें 

Breaking News in Hindi Live Updates

01 October 2024
09:16 AM

Breaking News: एक्टर गोविंदा को गोली लगी

हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता गोविंदा गोली लगने से घायल हो गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोविंदा मुंबई स्थित घर में अपनी निजी रिवॉल्वर साफ कर रहे थे. तभी अचानक गोली चल गई. गोली उनके पैर में लगी है.

08:27 AM

'ममता सरकार का अप्रोच पॉजिटिव नहीं'

आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों में से एक अनिकेत महतो ने PTI से कहा, 'हमें सुरक्षा की हमारी मांगों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार की ओर से कोई सकारात्मक रुख नजर नहीं आ रहा है. आज (प्रदर्शन का) 52वां दिन है और हम पर अभी भी हमले हो रहे हैं तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठकों के दौरान किए गए अन्य वादों को पूरा करने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है. मौजूदा स्थिति में हमारे पास आज से पूर्ण रूप से काम बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.'

08:19 AM

रजनीकांत को अस्पताल में भर्ती कराया गया, हालत स्थिर

जाने-माने अभिनेता रजनीकांत को सोमवार देर रात चेन्नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 73 वर्षीय रजनीकांत का मंगलवार को संभवत: कोई पूर्व निर्धारित उपचार (इलेक्टिव प्रोसीजर) होना है और उनकी हालत स्थिर है. रजनीकांत के परिवार या अस्पताल की ओर से इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. (भाषा)

07:34 AM

बिहार: स्मार्ट मीटर के खिलाफ राजद का धरना

बिहार में स्मार्ट मीटर के खिलाफ लगाए जाने के खिलाफ विपक्ष राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने मोर्चा खोल दिया है. पार्टी आज पटना सहित राज्य के सभी प्रखंड मुख्यालयों पर धरना देगी. इसमें RJD के वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष, पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं शामिल होंगे.

07:32 AM

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण, J&K के वोटर्स से पीएम मोदी की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर पोस्ट किया, 'आज जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में तीसरे और आखिरी दौर की वोटिंग है. मैं सभी मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे आगे आएं और लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए अपना वोट डालें. मुझे विश्वास है कि पहली बार वोट देने जा रहे युवा साथियों के साथ-साथ नारीशक्ति भी बड़ी संख्या में मतदान में हिस्सा लेंगी.'

06:58 AM

लद्दाख से आए जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक सहित 120 लोगों को हिरासत में लिया

लद्दाख को छठी अनुसूची का दर्जा देने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च करने वाले जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक सहित लद्दाख के करीब 120 लोगों को दिल्ली पुलिस ने शहर की सीमा पर हिरासत में ले लिया है. दिल्ली पुलिस सूत्रों के अनुसार वांगचुक समेत हिरासत में लिए गए लोगों को अलीपुर और शहर की सीमा से लगे अन्य पुलिस थानों में ले जाया गया है पुलिस अधिकारी ने बताया कि वांगचुक और अन्य लोग सीमा पर रात बिताना चाहते थे. दिल्ली में निषेधाज्ञा लागू होने के कारण उन्हें पहले वापस जाने के लिए कहा गया, लेकिन जब वे नहीं रुके तो सीमा पर पहले से तैनात पुलिसकर्मियों ने वांगचुक समेत करीब 120 लोगों को हिरासत में ले लिया. (भाषा)

06:53 AM

एक अक्टूबर से बदलने वाले हैं ये नियम

एक अक्टूबर से कई नियमों में बदलाव होने वाला है. एक अक्टूबर से सुकन्या समृद्धि योजना, आधार कार्ड, सीएनजी-पीएनजी के दाम, एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड और एलपीजी की कीमतों में बड़ा बदलाव होने वाला है.

सुकन्या समृद्धि योजना: सुकन्या समृद्धि योजना में एक अक्टूबर से बेटियों के कानूनी अभिभावक ही, उनके खातों का संचालन कर सकेंगे. नए नियम के मुताबिक, अगर किसी शख्स द्वारा बेटी का सुकन्या समृद्धि योजना खाता खोला गया है और वह कानूनी तौर पर उसका अभिभावक नहीं है, ऐसे में उन्हें यह अकाउंट बेटी के कानूनी अभिभावक या माता-पिता को ट्रांसफर करना होगा.

एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड: एचडीएफसी के क्रेडिट कार्ड में भी एक अक्टूबर से नए नियम लागू होंगे. अगर आप एचडीएफसी बैंक का क्रेडिट कार्ड चलाते हैं, तो स्मार्टबाय प्लेटफॉर्म पर एप्पल के प्रोडक्ट के लिए रिवार्ड पॉइंट्स को रिडीम करने की सीमा निर्धारित कर दी गई है, इससे कार्डधारक महीने में केवल एक बार ही इन रिवार्ड पॉइंट्स का इस्तेमाल कर पाएंगे.

आधार कार्ड: एक अक्टूबर, 2024 से पैन-आधार से जुड़े नियमों में बदलाव होने वाला है. पैन अलॉटमेंट के लिए आवेदन फॉर्म और इनकम टैक्स रिटर्न में आधार एनरोलमेंट आईडी का उल्लेख नहीं किया जा सकेगा. सरकार ने डुप्लीकेशन को रोकने के लिए यह कदम उठाया है.

एलपीजी: एक अक्टूबर 2024 से एलपीजी सिलेंडर की नई कीमतें जारी होगी. सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को इसकी कीमतों में बदलाव करती है. इस बार भी ऐसी ही उम्मीद है कि एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बदलाव हो सकता है.

सीएनजी-पीएनजी: एक अक्टूबर से तेल कंपनियां एयर टर्बाइन फ्यूल और सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में बदलाव कर सकती हैं. नए रेट मंगलवार सुबह छह बजे से जारी हो सकते हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news