Aaj Ki Taza Khabar Live: महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेगा चुनाव आयोग
Advertisement
trendingNow12472737

Aaj Ki Taza Khabar Live: महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेगा चुनाव आयोग

Breaking News in Hindi: ब्रेकिंग न्यूज़ से लेकर देश-दुनिया, कारोबार, मनोरंजन, खेल जगत की हर हलचल पर लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.

Aaj Ki Taza Khabar Live: महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेगा चुनाव आयोग
LIVE Blog

आज की ताजा खबर (15 अक्टूबर 2024) लाइव: निर्वाचन आयोग (ECI) आज महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा. आयोग ने दोपहर 3.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. हाल ही में जम्मू और कश्‍मीर व हरियाणा के विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं. वहीं, भारत और कनाडा के बीच राजनयिक तनाव चरम पर पहुंच गया है. सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए विदेश मंत्रालय ने कनाडा से अपने उच्चायुक्त और राजनयिकों को वापस बुला लिया है. बाद में 6 कनाडाई राजनयिकों को निष्कासित कर दिया.

विदेश मंत्री एस. जयशंकर के दोपहर तक इस्लामाबाद पहुंचने की उम्मीद है. वह शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन के लिए पाकिस्तान जा रहे हैं. यह नौ साल में किसी भारतीय विदेश मंत्री की पहली यात्रा होगी. हालांकि, भारत और पाकिस्तान दोनों ने द्विपक्षीय बैठक की संभावना से साफ इनकार किया है.  सूत्रों के अनुसार, जयशंकर पाकिस्तान में 24 घंटे से कम समय के लिए रुकेंगे.

Breaking News in Hindi Live Updates

15 October 2024
08:47 AM

महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभाओं के चुनाव की घोषणा आज

भारत निर्वाचन आयोग (ECI) मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभाओं के लिए 2024 के आम चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करेगा. ECI आज दोपहर 3:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा.

08:39 AM

पंजाब: ग्राम पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी

पंजाब में मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ग्राम पंचायत चुनाव हो रहे हैं. सरपंच और पंच पदों के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतपेटियों के माध्यम से हो रहा है. मतों की गणना आज शाम से मतदान केंद्र पर की जाएगी. राज्य में 13,000 से अधिक ग्राम पंचायतों के लिए हो रहे चुनाव के लिए 19,000 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

08:33 AM

दिल्ली: मरीज के पैर से तीन किलो का ट्यूमर निकाला गया

पैर में तीन किलो के ट्यूमर के कारण लगभग छह महीने से बिस्तर तक सीमित 64 वर्षीय व्यक्ति अब एक निजी अस्पताल में सफल सर्जरी के बाद चलने में सक्षम है. राजीव गांधी कैंसर संस्थान एवं अनुसंधान केंद्र (RGCIRC) में स्टेज-2 सॉफ्ट टिशू कैंसर- लिपोसारकोमा से पीड़ित एक मरीज की सात घंटे की सर्जरी के बाद ट्यूमर को निकाला गया. ऑर्थोपेडिक ऑन्कोलॉजी और प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉ. हिमांशु रोहेला और राजन अरोड़ा ने सर्जरी करने वाली टीम का नेतृत्व किया. उन्होंने बताया कि मरीज को पूर्व में अस्पताल में इसलिए लाया गया था क्योंकि उसे कहीं और पैर कटाने की सलाह दी गई थी.

07:39 AM

Bahraich News: लखनऊ में पीड़ित परिवार से मिलेंगे योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच हिंसा में मारे गए युवक के परिजनों से मंगलवार को लखनऊ में मुलाकात करेंगे. बहराइच जिले के महसी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेश्वर सिंह ने सोमवार को यह जानकारी दी. सिंह ने बताया कि योगी ने बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों और लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. 

पुलिस के अनुसार, बहराइच में महसी तहसील के मंसूर गांव में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए पथराव और गोलीबारी में राम गोपाल मिश्रा (22) की मौत हो गई थी. मामले में हरदी थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सुरेश कुमार वर्मा और संबंधित पुलिस चौकी प्रभारी को रविवार रात निलंबित कर दिया गया.

06:28 AM

भारत-कनाडा विवाद: ट्रूडो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा?

ओटावा: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा, '...आप में से कई लोग नाराज, परेशान और भयभीत हैं, मैं समझता हूं. ऐसा नहीं होना चाहिए. कनाडा-भारत का लोगों के बीच आपसी संबंधों, व्यापार और कारोबार में निहित एक लंबा इतिहास है लेकिन हम अभी जो देख रहे हैं, उसे सहन नहीं कर सकते. कनाडा भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का पूरा सम्मान करता है और हम उम्मीद करते हैं कि भारत सरकार भी कनाडा के लिए ऐसा ही करेगी. प्रधानमंत्री के तौर पर यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उन लोगों को आश्वस्त करूं जो महसूस कर रहे हैं कि सुरक्षा के साथ समझौता किया गया है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कार्रवाई करना मेरी जिम्मेदारी है...'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news