इस सप्ताह के आखिर में यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी, पुतिन समेत दुनिया को देंगे संदेश
Advertisement
trendingNow12390245

इस सप्ताह के आखिर में यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी, पुतिन समेत दुनिया को देंगे संदेश

Kolkata RG Kar Medical College News Today: कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के मामले ने पश्चिम बंगाल सरकार में ममता सरकार की चूलें हिला दी हैं. मामले का स्वतः: संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इस पर 20 अगस्त को सुनवाई करेगा.

इस सप्ताह के आखिर में यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी, पुतिन समेत दुनिया को देंगे संदेश
LIVE Blog

Kolkata Doctor Case Live Updates: आज रक्षाबंधन है. लेकिन इस बार रक्षाबंधन के उल्लास पर, पश्चिम बंगाल की जघन्य वारदात का दर्द भारी है. कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से बलात्कार, फिर हत्या ने स्तब्ध कर दिया है. सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर आक्रोश है. राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप अपनी जगह, इस वीभत्स कांड ने नागरिकों के अंतर्मन को गहरी ठेस दी है.

अस्पताल के तमाम जूनियर डॉक्टर्स ने अपना विरोध-प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रखा. एक डॉक्टर ने कहा, ' यह विरोध-प्रदर्शन उस महिला डॉक्टर के लिए इंसाफ की मांग के लिए है, जिसने लगातार 36 घंटे तक मरीजों का इलाज करने के बीच हैवानियत का सामना किया. उसका शव मिले 11 दिन बीत गए हैं, लेकिन इंसाफ का क्या? हम यह आंदोलन तब तक जारी रखेंगे, जब तक हम अपनी बहन को इंसाफ नहीं दिला देते.' कोलकाता डॉक्टर केस से जुड़े सभी अपडेट्स के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.

20 August 2024
23:27 PM

मुक्त, खुले हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए भारत-जापान रक्षा साझेदारी महत्वपूर्ण- सरकार 

जापान की विदेश मंत्री योको कामिकावा तीसरी भारत-जापान ‘टू प्लस टू’ वार्ता के लिए सोमवार को यहां पहुंचीं. वार्ता में हिंद-प्रशांत क्षेत्र की स्थिति की समीक्षा और द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों को विस्तार देने के तरीकों पर विचार-विमर्श किये जाने की उम्मीद है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर मंगलवार को अपने जापानी समकक्षों क्रमश: किहारा मिनोरू और कामिकावा के साथ वार्ता करेंगे. रक्षा मंत्रालय ने कहा, ‘‘मौजूदा वैश्विक परिवेश में स्वतंत्र, खुला, समावेशी और समृद्ध हिंद-प्रशांत क्षेत्र सुनिश्चित करने के लिए भारत-जापान रक्षा साझेदारी का मजबूत होना जरूरी है.’’ उम्मीद की जा रही है कि दोनों पक्ष क्षेत्र में चीन के बढ़ते सैन्य प्रभाव के मद्देनजर हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग को और आगे बढ़ाएंगे.

22:30 PM

उदयपुर में चाकू से किए गए हमले में घायल छात्र की मौत

राजस्थान के उदयपुर में पिछले हफ्ते चाकू से किए गए हमले में घायल हुए नाबालिग छात्र ने सोमवार को अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक चार दिनों तक जिंदगी के लिए संघर्ष करने के बाद, 15 वर्षीय स्कूली छात्र ने सोमवार को दम तोड़ दिया. छात्र को सहपाठी द्वारा चाकू घोंपकर घायल करने के बाद उदयपुर में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. उदयपुर के जिलाधिकारी अरविंद पोसवाल ने बताया कि छात्र की मौत से कुछ समय पहले, उसकी बहन ने रक्षाबंधन पर अस्पताल में उसकी कलाई पर राखी बांधी थी.

21:42 PM

यूक्रेन संकट खत्म करने के लिए हर संभव सहायता देने को इच्छुक- भारत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस सप्ताह कीव की करीब सात घंटे की यात्रा करने से पहले, भारत ने सोमवार को कहा कि वह रूस-यूक्रेन संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान तलाशने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने को इच्छुक है. विदेश मंत्रालय ने मोदी की 23 अगस्त की यात्रा की घोषणा करते हुए कहा कि यह एक ‘‘महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक’’ यात्रा होगी, जो 30 साल पहले दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध स्थापित होने के बाद से किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा होगी. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री पोलैंड से कीव तक ट्रेन से यात्रा करेंगे, जिसमें करीब 10 घंटे लगेंगे. वापसी की यात्रा भी लगभग इतनी ही अवधि की होगी. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन समेत विश्व के कई नेताओं ने भी यूक्रेनी सीमा के पास स्थित पोलिश रेलवे स्टेशन से ट्रेन द्वारा कीव की यात्रा की है.

20:36 PM

वजन बनाए रखने की जिम्मेदारी खिलाड़ी की

पेरिस ओलंपिक में फाइनल से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ पहलवान विनेश फोगाट की अपील पर खेल पंचाट (सीएएस) ने कहा कि खिलाड़ियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे अपने वजन की सीमा के अंदर रहें और इस तरह के मामले में किसी भी परिस्थिति में कोई अपवाद प्रदान नहीं किया जा सकता है. पंचाट ने हालांकि माना कि स्पर्धा के दूसरे दिन वजन में विफल होना किसी खिलाड़ी के लिए काफी कठोर है.

19:44 PM

हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग पर प्रतिबंध लगाने के लिए याचिका दायर

शेख हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग पार्टी पर प्रतिबंध लगाने और उसका पंजीकरण रद्द करने के अनुरोध वाली एक याचिका सोमवार को उच्च न्यायालय में दायर की गई. याचिका में इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश में प्रदर्शन के दौरान छात्रों के मारे जाने में पार्टी की कथित संलिप्तता का हवाला दिया गया. सरकारी समाचार एजेंसी ‘बीएसएस’ की खबर के अनुसार, याचिका दायर करने वाले मानवाधिकार संगठन सारदा सोसाइटी के कार्यकारी निदेशक आरिफुर रहमान मुराद भुइयां ने अदालत से मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली मौजूदा अंतरिम सरकार का कार्यकाल न्यूनतम तीन वर्ष तक बढ़ाने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया.

18:36 PM

23 अगस्त को यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी

विदेश मंत्रालय के सचिव पश्चिम तन्मय लाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सप्ताह के अंत में शुक्रवार, 23 अगस्त को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के निमंत्रण पर यूक्रेन की आधिकारिक यात्रा करेंगे. यह एक ऐतिहासिक यात्रा भी है क्योंकि यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री हमारे राजनयिक संबंधों की स्थापना के 30 से अधिक वर्षों में यूक्रेन का दौरा करेगा. यह यात्रा नेताओं के बीच हाल ही में हुई उच्च-स्तरीय बातचीत पर आधारित होगी..."

16:32 PM

चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज की मौत, उदयपुर में तनाव

उदयपुर में चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज की मौत हो गई है. अब MB अस्पताल में शव के पोस्टमार्टम की तैयारी है. हालात को देखते हुए कलेक्टर और SP समेत आला अफसर अस्पताल में मौजूद हैं. तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए उदयपुर में पहले से तैनात रहे अफसरों को भी भेजा गया है. सरकार आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर पहले ही जीरो टॉलरेंस की नीति का संकेत दे चुकी है. 

14:32 PM

प्रियंका ने राहुल को यूं दी रक्षाबंधन की बधाई

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की तस्वीरे शेयर करते हुए रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं. प्रियंका ने X पर लिखा, 'भाई-बहन का रिश्ता उस फुलवारी की तरह होता है जिसमें सम्मान, प्रेम और आपसी समझदारी की बुनियाद पर अलग-अलग रंगों वाली यादें, संग के किस्से-कहानियाँ व दोस्ती को और गहरा करने का संकल्प फलता-फूलता है. भाई-बहन संघर्ष के साथी होते हैं, स्मृतियों के हमराही भी और संगवारी के खेवैया भी.'

14:19 PM

राजौरी के अस्पताल में महिला चिकित्सक को परेशान करने पर एक व्यक्ति गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के एक अस्पताल में सोमवार को तड़के हंगामा करने और ड्यूटी पर तैनात महिला चिकित्सक को परेशान करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. अधिकारियों ने कहा कि नौशेरा के उपजिला अस्पताल में आरोपी गुरप्रीत सिंह के अभद्र व्यवहार के कारण चिकित्सकों और ‘पैरामेडिकल स्टाफ’ ने विरोध प्रदर्शन किया. अधिकारियों ने बताया कि हंगामा रात करीब 12.45 बजे तब शुरु हुआ जब सिंह एक मरीज के साथ अस्पताल पहुंचा और बिना किसी उकसावे के कथित तौर पर गुंडागर्दी करने लगा. आरोपी ने एक खिड़की का शीशा कथित तौर पर तोड़ दिया और घटनास्थल से भागने से पहले हस्तक्षेप करने की कोशिश करने वाली एक महिला चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार किया.

हंगामे के बाद अस्पताल के चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ ने अपना काम ठप कर दिया और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और अस्पताल परिसर में पर्याप्त सुरक्षा की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. वरिष्ठ नागरिक और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और चिकित्सकों को सिंह की गिरफ्तारी और उसके खिलाफ आपराधिक कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के बारे में सूचित किया. इसके बाद चिकित्सकों ने अपना विरोध समाप्त कर दिया और फिर से काम में जुट गए. (PTI)

13:55 PM

सिद्धारमैया ने हाई कोर्ट में डाली रिट याचिका

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने सोमवार को उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर कर मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) मामले में उनके खिलाफ मुकदमे को मंजूरी देने से संबंधित राज्यपाल थावरचंद गहलोत के आदेश को चुनौती दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि मंजूरी आदेश बिना सोचे-समझे, वैधानिक आदेशों का उल्लंघन करते हुए और मंत्रिपरिषद की सलाह समेत भारत के संविधान के अनुच्छेद 163 के तहत बाध्यकारी संवैधानिक सिद्धांतों के विपरीत जारी किया गया है. सिद्धारमैया ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 17ए और भारतीय न्याय सुरक्षा संहिता, 2023 की धारा 218 के तहत, पूर्वानुमोदन व मंजूरी देने संबंधी 16 अगस्त के आदेश को चुनौती दी. उन्होंने कहा, 'माननीय राज्यपाल का निर्णय कानूनी रूप से अस्थिर, प्रक्रियात्मक रूप से त्रुटिपूर्ण है, और इसलिए याचिकाकर्ता ने अन्य राहतों के साथ-साथ 16 अगस्त 2024 के विवादित आदेश को रद्द करने की मांग करते हुए यह रिट याचिका दायर की है.'

13:51 PM

अब जयपुर की रेजिडेंट डॉक्टर ने बयान किया दर्द

जयपुर के SMS मेडिकल कॉलेज में तैनात महिला रेजिडेंट ने सीनियर रेजिडेंट पर गंभीर आरोप लगाए हैं. डॉक्टर्स के ग्रुप में पोस्ट डालकर लिखा- कॉलेज का एक रेजिडेंट डॉक्टर महिलाओं को वस्तु समझता है. मुझे धमकियां मिल रही हैं, मैं सुरक्षित नहीं हूं, आरोपी के पास राजनीतिक पावर है, मैं नहीं चाहती अगली अभया या निर्भया बनूं.' पोस्ट सामने आने पर कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मचा. आनन-फानन में कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को जानकारी दी. कॉलेज प्रिंसिपल ने कहा कि हमें सीधी शिकायत नहीं मिली है. पूरे मामले की पड़ताल के लिए पुलिस को सूचना दी गई है.

13:07 PM

Kolkata Doctor Rape-Murder Case Live: 4 स्टूडेंट्स पहुंचे CBI दफ्तर

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 4 स्टूडेंट्स सीबीआई के दफ्तर पहुंचे हैं. यहां पहले से ही कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से पूछताछ चल रही है. वहीं, सीबीआई की एक टीम पीड़ित डॉक्टर के घर, उत्तर 24 परगना के सोदपुर पहुंची है.

13:00 PM

कोलकाता डॉक्टर मामला : पीड़िता की फोटो साझा करने, ममता को धमकी देने के आरोप में एक गिरफ्तार

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जिस प्रशिक्षु डॉक्टर की कथित तौर पर बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई, उसकी पहचान सोशल मीडिया पर उजागर करने और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को धमकी देने के आरोप में कोलकाता में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि तलताला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी की गई.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'शिकायत मिली है कि सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर 'कीर्तिसोशल' यूजरनेम से एक व्यक्ति ने हाल ही में आरजी कर एमसीएच में हुई घटना से संबंधित तीन खबरें अपलोड की हैं, जिनमें पीड़िता की तस्वीर और पहचान का खुलासा किया गया है.'

अधिकारी के अनुसार, 'उसी समय, आरोपी व्यक्ति ने मुख्यमंत्री के खिलाफ दो खबरें भी साझा कीं, जिनमें आपत्तिजनक टिप्पणियां थीं और उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी. टिप्पणियां बहुत ही भड़काऊ प्रकृति की थीं, सामाजिक अशांति पैदा कर सकती थीं और समुदायों के बीच नफरत को बढ़ावा दे सकती थीं.' पुलिस ने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा. (भाषा)

12:39 PM

कोलकाता पीड़ित डॉक्टर के माता-पिता के बयान पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा,  'ये वाजिब सवाल है कि अस्पताल में तोड़फोड़ कैसे हुई? इन सवालों के जवाब तो मिलने ही चाहिए.'

11:43 AM

Kolkata Doctor Case Live: CBI दफ्तर क्यों गए TMC नेता कुणाल घोष?

कोलकाता: TMC नेता कुणाल घोष सीबीआई कार्यालय पहुंचे. उन्होंने कहा, 'मैं यहां पर अपने निजी काम से आया हूं. मुझे कोलकाता से बाहर जाने के लिए एक सूचना के तहत जानकारी देनी होती है, उसी सूचना की लिस्ट को लेकर मैं यहां आया हूं. इसके साथ ही कुछ जूनियर डॉक्टर जो कुछ जानकारी सीबीआई को देना चाहते हैं, इसे देने के लिए उनके पास किसी प्रकार की कोई पहुंच नहीं है, इसलिए उन्होंने मुझ से संपर्क किया. अगर यह जानकारी उनके (सीबीआई) काम में आएगी तो वे (जूनियर डॉक्टर) सीबीआई से संपर्क करेंगे.'

11:22 AM

RG Kar Medical College Case LIVE: CBI ऑफिस में पूर्व प्रिंसिपल से पूछताछ

कोलकाता : महिला डॉक्टर बलात्कार और हत्या मामले की चल रही जांच के सिलसिले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सीबीआई कार्यालय पहुंचे.

11:06 AM

Kolkata Doctor Case Live: TMC पर भड़के सुवेंदू अधिकारी

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदू अधिकारी ने कहा, 'यह कितनी शर्म की बात है कि, राज्य सरकार नोटिफिकेशन जारी कर कहती है कि रात के समय में महिलाओं की सुरक्षा नहीं है. जहां संसद और विधानसभा में महिलाओं के लिए सीट आरक्षित करने को लेकर बिल पास होते हैं वहीं नारी सशक्तिकरण की बात कही जाती है, महिलाओं को बढ़ावा देने की बात होती है. वहीं राज्य सरकार के खास अलापन बंदोपाध्याय कहते हैं कि महिलाओं का रात में ड्यूटी करना सही नहीं है. सबसे बड़ी विडंबना यही है कि राज्य में रात के समय महिलाओं की सुरक्षा नहीं है. आगे वे यह भी कहेंगे कि महिलाएं दिन में भी घर से बाहर न निकलें.'

11:04 AM

अमरोहा (यूपी): रक्षाबंधन के अवसर पर एक चित्रकार ने कोलकाता में घटित घटना को ध्यान रखते हुए महिलाओं की सुरक्षा पर कोयले से 6 फीट लंबा चित्र बनाया. कलाकार जुहैब खान ने कहा, 'कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म हुआ है और उसकी हत्या कर दी गई उसी संबंध में मैंने ये चित्र बनाया है और उसमें आवाज उठाई है कि महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार को रोकना चाहिए और मैंने उसमें रक्षाबंधन को इस तरह दिखाया है कि हमने बहनों की रक्षा करने के लिए संकल्प तो लिया है लेकिन न रक्षा है न ही सुरक्षा है. सिर्फ उन पर बंधन ही बंधन है.'

10:22 AM

बंगाल में 'गुंडों' से डरती हैं महिलाएं: गवर्नर

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, 'बंगाल महिलाओं के लिए सुरक्षित जगह नहीं है. बंगाल ने अपनी महिलाओं को निराश किया है. समाज ने नहीं बल्कि मौजूदा सरकार ने अपनी महिलाओं को निराश किया है. बंगाल को उसके प्राचीन गौरव पर वापस लाया जाना चाहिए, जहां महिलाओं को समाज में सम्मानजनक स्थान प्राप्त था... महिलाएं अब 'गुंडों' से डरती हैं, यह सरकार ने पैदा किया है जो इस मुद्दे के प्रति असंवेदनशील है...' मृत डॉक्टर की मां के बयान पर उन्होंने कहा, 'मैं मां की भावनाओं का सम्मान करता हूं. कानून अपना काम करेगा...'

09:50 AM

कोलकाता डॉक्टर केस LIVE: राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय को कोलकाता पुलिस से समन

तृणमूल के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय, भाजपा की पूर्व सांसद लॉकेट चटर्जी और दो प्रतिष्ठित डॉक्टरों सहित 200 से अधिक लोगों को रविवार तक कोलकाता पुलिस से कथित अपराधों के लिए समन मिला है, जो या तो 'गलत सूचना फैलाने' या 'बलात्कार-हत्या पीड़िता की पहचान उजागर करने' से संबंधित हैं.

09:47 AM

Kolkata Doctor Case Live: इंसान के लिए मुंबई में प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेन डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में मुंबई के डॉक्टरों और स्थानीय लोगों ने आजाद मैदान में विरोध प्रदर्शन किया.

09:33 AM

राष्ट्रपति मुर्मू ने दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने X पर पोस्ट किया, 'रक्षाबंधन के पावन अवसर पर, मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं. भाई-बहन के बीच प्रेम और आपसी विश्वास की भावना पर आधारित यह त्योहार, सभी बहन-बेटियों के प्रति स्नेह और सम्मान की भावना का संचार करता है. मैं चाहूंगी कि इस पर्व के दिन, सभी देशवासी, हमारे समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सुनिश्चित करने का संकल्प लें.'

09:01 AM

Rakshabandhan 2024: पीएम मोदी ने रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने X पर पोस्ट किया, 'समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं. यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए.'

08:41 AM

कोलकाता कांड LIVE: 'यूपी के मामलों का भी संज्ञान ले सुप्रीम कोर्ट'

कांग्रेस राशिद अल्वी ने कोलकाता रेप केस का सुप्रीम कोर्ट के स्वत: संज्ञान लेने पर कहा, 'इस फैसले का स्वागत करता हूं. सुप्रीम कोर्ट के सुपरविजन में ये सीबीआई की जांच हो,ज्यादा बेहतर होगा. मगर सुप्रीम कोर्ट को उत्तर प्रदेश के कई मामलों पर भी संज्ञान लेना चाहिए.'

08:04 AM

आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं चंपई सोरेन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन जल्द ही झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) से नाता तोड़ सकते हैं. झामुमो में दरार और पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर सोरेन ने कहा, 'इतने अपमान और अवमानना के बाद मुझे वैकल्पिक रास्ता तलाशने पर मजबूर होना पड़ा.' सोरेन ने एक बयान में कहा, 'मेरे पास तीन विकल्प थे. पहला, राजनीति से संन्यास ले लूं, दूसरा, अपना अलग संगठन बना लूं और तीसरा, अगर इस रास्ते पर कोई साथी मिल जाए तो उसके साथ आगे का सफर तय करूं. उस दिन से लेकर आज तक और आने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव तक, इस सफर में मेरे लिए सभी विकल्प खुले हैं.

07:45 AM

AIIMS के डॉक्टर्स ने PM मोदी से लगाई गुहार

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा. डॉक्टर्स ने देशभर में स्वास्थ्यकर्मियों और संस्थानों की सुरक्षा के लिए अध्यादेश के जरिये केंद्रीय कानून बनाने के लिए हस्तक्षेप करने का आग्रह किया. आरडीए ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कानून-व्यवस्था बहाल करने का भी आग्रह किया. यहां नौ अगस्त को एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु महिला चिकिस्तक के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया था और फिर उसकी हत्या कर दी गई.

06:55 AM

कोलकाता डॉक्टर बलात्कार-हत्या Live: बंगाल में फिर सड़कों पर उतरीं सैकड़ों महिलाएं

ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या करने के विरोध में कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में सैकड़ों महिलाएं रविवार रात 'रिक्लेम द नाइट' अभियान दोहाराते हुए सड़कों पर उतरीं. उन्होंने पीड़िता के लिए न्याय की मांग की. सभी उम्र और पृष्ठभूमि की महिलाएं जादवपुर, गरिया, बेहला पर्नाश्री, खन्ना, लेक टाउन और शहर के अन्य स्थानों पर एकत्रित हुईं और उन्होंने नारे लगाए, 'हमें न्याय चाहिए.' पश्चिम बंगाल में 14 अगस्त को हुए 'रिक्लेम द नाइट' सभाओं के समान ही विरोध प्रदर्शन उत्तर 24 परगना के मध्यमग्राम चौमाथा, सिलीगुड़ी, दुर्गापुर और अन्य स्थानों पर भी आयोजित किए गए.  (PTI)

06:17 AM

कोलकाता कांड Live: मृतक डॉक्टर की मां ने की अपील

मृतक डॉक्टर की मां ने ANI से बातचीत में कहा, 'आपके माध्यम से हम पूरे देश के लोगों को एक संदेश देना चाहते हैं. हम सभी देशवासियों, दुनिया और राज्य के लोगों के आभारी हैं, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि जब तक आरोपी पकड़ा नहीं जाता, तब तक आप हमारे साथ खड़े रहें. हम बस यही चाहते हैं कि किसी मां के साथ ऐसा न हो, हमारी तरह किसी को अपना बच्चा न खोना पड़े...' मृतक डॉक्टर के पिता ने कहा, 'ऐसा कभी किसी और मनुष्य के साथ न हो...'

06:14 AM

RG Kar Medical College Case Live Updates: बंगाल की स्थिति बेहद भयानक, बोले मिथुन चक्रवर्ती

बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती ने कहा, 'मैं बहुत जगह बहुत बार बोलता रहा हूं कि आगामी दिनों में पश्चिम बंगाल की स्थिति बहुत भयावह होगी... मृतक डॉक्टर के परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. जो लोग इस घटना से जुड़े हैं उन्हें जल्द से जल्द सजा होनी चाहिए, यही मेरी कामना है.'

06:13 AM

कोलकाता कांड Live: बीजेपी ने मांगा सीएम ममता बनर्जी का इस्तीफा

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुए बलात्कार-हत्या की घटना पर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, 'कोलकाता मामले में मृतक डॉक्टर के माता-पिता के बयान के बाद अगर ममता बनर्जी में थोड़ी भी नैतिकता बची है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि माता-पिता के बयान से एक बात साफ है कि ममता बनर्जी की सरकार बेटियों को बचाने, बेटियों को न्याय दिलाने में दिलचस्पी नहीं रखती, उनकी पूरी प्राथमिकता बलात्कारियों बचाओ, सबूत मिटाओ, सच बोलने वालों को दबाओ और सच को छुपाओ है. ममता बनर्जी की सरकार ऐसा कौन सा राज छुपाना चाहती है कि पहले दिन से ही माता-पिता को गुमराह किया गया... आज माता-पिता ने जो बातें बताई हैं उसके बाद क्या ममता बनर्जी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए?'

06:10 AM

Kolkata Case Live Updates: विरोध में सड़क पर OPD लगाएंगे AIIMS और अन्य अस्पतालों के डॉक्टर

AIIMS और दिल्ली के अन्य अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर 19 अगस्त से निर्माण भवन में स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने सड़क पर मुफ्त ओपीडी सेवाएं देंगे, जब तक कि हमें केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम के माध्यम से अस्पतालों में पर्याप्त सुरक्षा का आश्वासन नहीं मिल जाता: रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन, AIIMS

fallback

06:05 AM

Kolkata Doctor Rape-Murder Case Live Updates: सीबीआई के हाथ लगे अहम सबूत

कोलकाता कांड की जांच कर रही सीबीआई को आरजी अस्पताल से जुड़ी अहम लीड्स हाथ लगी हैं. यही वजह है कि पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई की पूछताछ लगातार जारी है. सूत्रों के मुताबिक, पूर्व प्रिंसिपल और मुख्‍य आरोपी संजय रॉय का साइकोलॉजिकल टेस्ट भी हो सकता है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news