Live Breaking News: मोदी सरकार का गरीबों को बड़ा तोहफा, और एक साल तक मिलेगा मुफ्त राशन
Advertisement

Live Breaking News: मोदी सरकार का गरीबों को बड़ा तोहफा, और एक साल तक मिलेगा मुफ्त राशन

Coronavirus Live Update Of 23 December 2022: चीन (China) के बाद भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सब वेरिएंट BF.7 का खतरा बढ़ गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है. कोरोना वायरस से जुड़ा लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

कोरोना वायरस संकट
LIVE Blog

Coronavirus Update India: कोरोना वायरस (Coronavirus) पर आज दोपहर स्वास्थ्य मंत्रालय की अहम बैठक होगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करेंगे. कोरोना वायरस पर प्रधानमंत्री मोदी ने हाईलेवल मीटिंग की. पीएम ने जीनोम सीक्वेसिंग पर जोर दिया और टेस्टिंग बढ़ाने पर फोकस रखने को कहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक में 4-T का मंत्र दिया. 4-T का मतलब टेस्टिंग, ट्रेसिंग, टीकाकरण और ट्रीटमेंट है. चीन में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. हालात बेकाबू हैं, इसलिए प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल मानने की अपील की साथ ही लोगों को भीड़ में मास्क पहनने की भी नसीहत दी है.

चीन में कोरोना विस्फोट के बाद भारत में बूस्टर डोज लगवाने वालों की संख्या में बड़ा इजाफा देखने को मिला है. कोरोना को लेकर सरकार की चेतावनी के बाद गुरुवार शाम तक 12 हजार लोगों ने बूस्टर डोज के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया. वहीं, गुरुवार को करीब 50 हजार लोगों ने बूस्टर डोज लगवाई. 22 नवंबर के बाद एक दिन में बूस्टर डोज लेने वालों की ये सबसे बड़ी संख्या है. भारत में अब तक 95 करोड़ लोगों ने दोनों डोज ली हैं. वहीं, 22 करोड़ लोगों ने बूस्टर डोज भी ली है. हालांकि करीब 7 करोड़ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने टीके का एक ही डोज ली है. जान लें कि 24 दिसंबर से देश में इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रैंडम टेस्टिंग शुरू होगी. विदेश से आने वाले 2% यात्रियों की टेस्टिंग होगी.

23 December 2022
21:01 PM

केंद्र की गरीबों को सौगात

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 81.3 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज के वितरण के समय को और एक साल के लिए बढ़ा दिया है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत गरीबों को मुफ्त राशन देने पर करीब दो लाख करोड़ रुपये की लागत आएगी, इसका बोझ केंद्र सरकार उठाएगी.

17:30 PM

पेरिस में 2 की मौत

फ्रांस के पेरिस में हुई फायरिंग में अभी तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 7 लोग इस गोलीबारी में घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक 60 साल के एक शख्स ने इस फायरिंग को अंजाम दिया है.

17:23 PM

पेरिस में फायरिंग

फ्रांस की राजधानी पेरिस में ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गोलीबारी की ये घटना सेंट्रल पेरिस में हुई है. इस फायरिंग में कई लोगों के घायल होने की खबर है. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि ये फायरिंग पेरिस के 10वें प्रांत में हुई है.

15:23 PM

सिक्किम में 16 जवान शहीद

नॉर्थ सिक्किम के जेमा में बड़ा हादसा हुआ है. इस हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए हैं.

13:32 PM

कोरोना पर भारतीय सेना की एडवाइजरी

कोरोना वायरस पर भारतीय सेना की तरफ से अपने सैनिकों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी गई है. सैनिकों के लिए मास्क पहनना जरूरी है. लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करने के लिए कहा गया है.

12:26 PM

दिल्ली: AAP ने किया मेयर पद के उम्मीदवार का ऐलान

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) ने मेयर पद के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. शैली ओबेरॉय दिल्ली में आप की मेयर पद के लिए उम्मीदवार होंगी और मोहम्मद इकबाल डिप्टी मेयर पद के लिए उम्मीदवार बनेंगे.

11:55 AM

पाकिस्तान: इस्लामाबाद में बड़ा बम धमाका

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में आज एक बड़ा धमाका हुआ है. एक कार में विस्फोटक था. इस भयानक धमाके में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है.

11:27 AM

दिल्ली के मेयर के नाम की घोषणा होगी आज

आज आम आदमी पार्टी दिल्ली में मेयर पद के लिए नाम का ऐलान कर सकती है. दिल्ली में आप की PAC की बैठक चल रही है. आज डिप्टी मेयर के पद के लिए नाम का ऐलान भी हो सकता है.

11:00 AM

बूस्टर डोज का ऑप्शन

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, भारत बायोटेक की नेजल वैक्सीन आज (शुक्रवार को) से CoWIN प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हो जाएगी. नेजल वैक्सीन को बूस्टर डोज के रूप में लिया जा सकता है. आपने कोई भी वैक्सीन लगवाई हो, बूस्टर डोज के रूप में नेजल वैक्सीन ले सकते हैं. अभी नेजल वैक्सीन सिर्फ प्राइवेट में मिलेगी और इसके लिए पैसे देने पड़ेंगे.

10:18 AM

कोरोना: देश में फिलहाल मास्क अनिवार्य नहीं

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, देश में फिलहाल मास्क अनिवार्य नहीं किया जाएगा. लोग जागरूक हैं इसलिए सिर्फ कोविड प्रोटोकॉल के पालन की सलाह दी जाएगी. यात्रियों को सैंपल लेने के बाद उन्हें एयरपोर्ट पर रोका नहीं जाएगा. ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और बेड की उपलब्धता चेक करने के लिए मंगलवार को देश के अस्पतालों में एक साथ मॉक ड्रिल होगी. दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री खुद अस्पताल जाकर ये चेक करेंगे.

09:37 AM

कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत पूरी तरह से तैयार

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भारत कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. वैक्सीनेशन में भारत ने इतिहास रचा है. भारत ने स्वदेशी वैक्सीन बनाई. भारत ने दूसरे देशों को भी वैक्सीन दी.

08:46 AM

जम्मू-कश्मीर: 13 जगहों पर NIA की छापेमारी

जम्मू-कश्मीर में आज 13 जगहों पर NIA ने छापेमारी की है. ये रेड टेरर फंडिंग से जुड़े मामलों को लेकर NIA ने की है. रेड में कई अहम सबूत मिलने की उम्मीद है.

07:28 AM

सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की अहम बैठक आज

कोरोना संकट के बीच आज स्वास्थ्य मंत्रालय की अहम बैठक होगी. इस बैठक में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे और कोविड-19 की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे.

06:33 AM

दिल्ली में सर्दियों की छुट्टी की घोषणा

दिल्ली में सर्दियों की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. 1-15 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे. लगातार गिरते तापमान के चलते ये फैसला लिया गया है.

06:24 AM

पुतिन ने जताई युद्ध खत्म करने की इच्छा

यूक्रेन से जारी जंग के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का बड़ा बयान सामने आया है. पुतिन ने कहा है कि हम युद्ध खत्म करना चाहते हैं. कूटनीतिक समाधान जरूरी है.

06:16 AM

बूस्टर डोज के लिए रजिस्ट्रेशन में उछाल

कोरोना वायरस के सब वेरिएंट BF.7 के खतरे को देखते हुए बूस्टर डोज लगवाने वालों की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है. गुरुवार को 1 दिन में 50 हजार से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन की डोज ली. इसके अलावा 12 हजार से ज्यादा लोगों ने बूस्टर डोज के लिए रजिस्ट्रेशन किया.

06:13 AM

स्वास्थ्य मंत्रालय ने की बूस्टर डोज लगवाने की अपील

कोरोना संकट के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें. इसके अलावा जिन लोगों ने अभी तक बूस्टर डोज नहीं लगवाई है, वो जरूर लगवा लेंगे.

Trending news