Daily News Brief: रोड रेज मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल की जेल, SC ने सुनाई सजा
Advertisement
trendingNow11189084

Daily News Brief: रोड रेज मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल की जेल, SC ने सुनाई सजा

Daily News Brief: रोड रेज मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल की जेल, SC ने सुनाई सजा
LIVE Blog
19 May 2022
14:10 PM

नवजोत सिंह सिद्धू को 1 साल की जेल

रोड रेज मामले में SC ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को 1 साल की सजा सुनाई. ये मामला साल 1988 का है.  इससे पहले उन पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

14:04 PM

बीजेपी में शामिल हुए सुनील जाखड़

सुनील जाखड़ आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गए. उन्हें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. सुनील जाखड़ ने कहा कि मेरे कांग्रेस से 50 साल पुराने संबंध रहे हैं. किसी वजह से पुराना रिश्ता टूटा.

13:23 PM

दिल्ली के बवाना इलाके में लगी आग

बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में आग लग गई है. आग की खबर मिलने पर 17 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची. 

12:36 PM

सुनील जाखड़ आज बीजेपी में होंगे शामिल

सुनील जाखड़ आज बीजेपी में शामिल होंगे. आज 1:30 बजे जे पी नड्डा दिलाएंगे जाखड़ को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. सुनील जाखड़ का सदस्यता कार्यक्रम दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में होगा.

12:21 PM

यासिन मलिक को कोर्ट ने दिया दोषी करार

यासिन मलिक मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. कोर्ट ने यासिन मलिक को दोषी करार दिया है. यासिन मलिक की सजा पर 25 मई को फैसला होगा. कोर्ट ने तब तक NIA को यासिन मलिक की आर्थिक स्थिति पता करने को कहा है.

12:00 PM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में ASI सर्वे की मांग

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में शाही ईदगाह में एएसआई सर्वे की मांग की है. हिंदू पक्षकार मनीष यादव ने सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में इसके लिए प्रार्थना पत्र दिया है. शाही ईदगाह को असली गर्भगृह बताते हुए वहां एएसआई सर्वे कराए जाने की मांग की गई है. साथ ही विवादित स्थल पर CCTV कैमरे भी लगाए जाने की मांग की गई है. इस अर्जी पर 1 जुलाई को सुनवाई होगी.

11:41 AM

सपा नेता आजम खान को SC ने जमानत

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान तो सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. जेल में बंद सपा नेता को कोर्ट अंतरिम जमानत दे दी है. बता दें कि आजम खान करीब 2 साल से ज्यादा वक्त से जेल में बंद हैं.

11:34 AM

आज BJP में शामिल होगी बड़ी शख्सियत: शहजाद पूनावाला

BJP प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट करते हुए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि आज 1.30 बजे एक बड़ी शख्सियत होगी BJP में शामिल होगी. उन्होंने कहा कि एक व्यक्तित्व आज बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी में शामिल होगा. 

11:09 AM

ज्ञानवापी मामले को लेकर SC में कल तक टली सुनवाई

आज सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी मामले को लेकर होने वाली सुनवाई कल तक टल गई है. इसी के साथ सर्वोच्च अदालत ने निचली अदालत में होने वाली सुनवाई पर रोक लगा दी है. अब इस मामले पर कल दोपहर तीन बजे सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

10:32 AM

ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट कोर्ट में पेश

ज्ञानवापी मामले में बड़ा खबर सामने आ रही है. वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट पेश की गई है. बता दें कि कोर्ट कमिश्नर ने 3 दिनों के सर्वे के बाद 70 पेजों की रिपोर्ट तैयार की है. 

 

09:56 AM

बारामूला में 5 आतंकी गिरफ्तार

बारामूला पुलिस ने हाल ही में शराब की दुकान पर हुए आतंकी हमले के मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने लश्कर ए तैयब (एलईटी) संगठन के 1 सहयोगी समेत 5 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया. आतंकियों के पास से 5 पिस्टल, 23 ग्रेनेड और काफी विस्फोटक बरामद किया गया है.

08:13 AM

आज कोर्ट में पेश होगी सर्वे की रिपोर्ट

ज्ञानवापी मामले में आज 12.30 बजे वाराणसी कोर्ट में सर्वे की रिपोर्ट पेश की जाएगी. इसके लिए कोर्ट कमिश्रनर ने 70 पेजों की डिटेल रिपोर्ट तैयार कर ली है. इस रिपोर्ट में 2500 से ज्यादा तस्वीरें शामिल हैं.

07:57 AM

अगले दो दिन यूपी में रह सकता है बिजली संकट 

उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिनों तक बिजली संकट रह सकता है. तकनीकी कारणों से चार बिजली यूनिटों से उत्पादन बंद हो गया है. इसमें ऊंचाहार, रोजा, सिंगरौली की चार बिजली यूनिट शामिल हैं.

 

06:50 AM

फिर बढ़े LPG गैस सिलेंडर के दाम

बढ़ती महंगाई के बीच एक बार फिर से घरेलू LPG गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा हुआ है. आज घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 3 रुपये 50 पैसे बढ़े हैं. जिसके बाद देश में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 1000 के पार हो गया है.

05:34 AM

ज्ञानवापी मामले में SC में सुनवाई आज

ज्ञानवापी मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच सुनवाई करेगी. लिस्ट के मुताबिक सुनवाई के क्रम में आज केस का नंबर 19 है. ज्ञानवापी मामले में हिंदू सेना की ओर से हलफनामा दाखिल किया गया है, जिस पर आज सुनवाई होनी है. हिंदू सेना का कहना है कि सबूत जुटाने के मकसद से सर्वे कराने के लिए कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति का ट्रायल कोर्ट का फैसला कानून संगत है. HC भी मुस्लिम पक्ष की आपत्तियों पर गौर कर खारिज कर चुका है. SC भी मस्जिद कमेटी की याचिका खारिज करें.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news