जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कुपवाड़ा में दहशतगर्दों को घेरा
Advertisement
trendingNow12403415

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कुपवाड़ा में दहशतगर्दों को घेरा

Live: देश-दुनिया की खबरों के लिए जुड़े रहें हमारे लाइव ब्लॉग के साथ.. 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कुपवाड़ा में दहशतगर्दों को घेरा
LIVE Blog

Live: देश-दुनिया की खबरों के लिए जुड़े रहें हमारे लाइव ब्लॉग के साथ.. 

28 August 2024
22:00 PM

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कुपवाड़ा में दहशतगर्दों को घेरा

जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के त्रेहगाम सेक्टर में स्थित कुमकाड़ी पोस्ट पर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ चल रही है. सुरक्षा बलों ने बताया कि कुमकाड़ी पोस्ट के पास संदिग्ध गतिविधि देखी गई थी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. अभी तक इस घटना में कोई हताहत होने की खबर नहीं है.

16:00 PM

जम्मू-कश्मीर चुनाव:  PDP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, 17 नामों का ऐलान

पीडीपी ने जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

मोहम्मद खुर्शीद आलम ईदगाह से, शेख गौहर अली जदीबल से, मोहम्मद इकबाल ट्रंबू चनापोरा से, बशीर अहमद मीर गांदरबल से, आगा सैयद मुंतज़िर मेहदी बडगाम से, एडवोकेट जाविद चौधरी सुरेंकोट से, एडवोकेट महरूफ खान मेंढर से, फारूक इंकलाबी गुलाबगढ़ से चुनाव लड़ेंगे. कालाकोट-सुंदरबनी से एडवोकेट सैयद माजिद शाह, नौशेरा से एडवोकेट हक नवाज, राजौरी से मास्टर तसादुक हुसैन, थन्नामंडी से एडवोकेट गुफ्तार अहमद चौधर, बांदीपोरा से सैयद तजामुल इस्लाम, लोलाब से एडवोकेट अब्दुल हक खान, वागूरा क्रेरी से बशारत बुखारी, और पट्टन से जावेद इकबाल गनई मैदान में होंगे. 

15:07 PM

Kolkata Rape Case Live Updates: कोलकाता रेप केस मामले में  राष्ट्रपति मुर्मू का बड़ा बयान
कोलकाता रेप और मर्डर केस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पहली बार अपना बयान दिया है, उन्होंने इस मसले पर नाराजगी जताई है. महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को लेकर राष्ट्रपति ने कहा कि बस बहुत हो चुका. द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि वह घटना बहुत ही दर्दनाक और खौफनाक थी. राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा महिलाओं-बेटियों के खिलाफ ऐसे अपराध मंजूर नहीं हैं. ऐसा पहली बार हुआ है, जब राष्ट्रपति ने इस घटना पर टिप्‍प्‍णी की है.  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि इस पूरी घटना से निराश और भयभीत हैं.

14:00 PM

Bengal Bandh Today Live Update: हम चाहते हैं कि बलात्कारियों को 10 दिन के अंदर फांसी हो: ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने कहा कि हम चाहते हैं कि बलात्कारियों को 10 दिन के अंदर फांसी हो मैं अगले हफ्ते सत्र बुलाऊंगा और फांसी की मांग वाला बिल लाऊंगा. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कहना है, "अगले हफ्ते हम विधानसभा सत्र बुलाएंगे और बलात्कारियों के लिए मौत की सजा सुनिश्चित करने के लिए 10 दिनों के भीतर एक विधेयक पारित करेंगे. हम इस विधेयक को राज्यपाल के पास भेजेंगे. अगर वह पारित नहीं करते हैं, तो हम बैठेंगे." राजभवन के बाहर. इस विधेयक को पारित किया जाना चाहिए और वह इस बार जवाबदेही से बच नहीं सकते." ममता बनर्जी ने कहा बीजेपी बंगाल में काम नहीं करने दे रही है.

13:30 PM

आरजी कर महिला डॉक्टर रेप-हत्याकांड पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कहना है, "इसके लिए एक ही सजा है- मौत तक फांसी देना." पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कहना है, ''हम इस बंद का समर्थन नहीं करते...बीजेपी ने कभी यूपी, एमपी और यहां तक ​​कि मणिपुर के सीएम के इस्तीफे की मांग नहीं की...हमने कल (नबन्ना अभियान रैली) की तस्वीरें देखीं, मैं सलाम करती हूं'' पुलिस को स्थिति को अच्छी तरह से संभालने के लिए धन्यवाद." बीजेपी द्वारा आज बुलाए गए 12 घंटे के 'बंगाल बंद' के बीच, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "हमने आज का दिन आरजी कर डॉक्टर को समर्पित किया है. हम न्याय चाहते हैं लेकिन बीजेपी ने आज बंद का आह्वान किया है. वे न्याय नहीं चाहते हैं." वे केवल बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.”

13:00 PM

Bengal Bandh Today Live: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले- हाईकोर्ट ने 7 दिन धरने की अनुमति दी
पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा- कलकत्ता हाईकोर्ट ने हमें सात दिन के धरने की अनुमति दी है. हम इसे कल से शुरू करेंगे. हम उनके फैसले का स्वागत करते हैं. यहां कोई लोकतंत्र नहीं है, पुलिस रोक नहीं सकती फायरिंग लेकिन सिर्फ बीजेपी के विरोध को रोकें पुलिस बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन आरोपियों को नहीं.

12:30 PM

Champai Soren: दिल्ली में चंपई सोरेन की जासूसी, पुलिस ने दो सब इंस्पेक्टर को पकड़ा
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने दिल्ली पुलिस में झारखंड पुलिस के दो सब इंस्पेक्टर पर केस दर्ज करवाया है. चंपई सोरेन ने दोनों पर जासूसी के आरोप लगाए हैं. आरोप है कि झारखंड पुलिस के स्पेशल ब्रांच के दोनों सब इंस्पेक्टर, चंपई सोरेन और असम के पूर्व सीएम को फॉलो कर रहे थे.

झारखंड के AGDP करा रहे थे जासूसी
दो सब इंस्पेक्टर चंपई सोरेन के साथ ही फ़्लाइट से कोलकाता से दिल्ली पहुंचे और ताज होटल में उनके करीब ही कमरा लिया. दोनों चंपई सोरेन की फोटो खींच रहे थे. हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि चंपई सोरेन के दिल्ली प्रवास में झारखंड पुलिस के स्पेशल ब्रांच ने उनको फ़ॉलों किया. उनकी गतिविधियों की मानिटरिंग की.

हिंमता ने चंपई सोरेन पर कहा कि वो दो बार दिल्ली गये थे तो दोनों बार ताज होटल मे रूके थे, कल पता चला कि उनको झारखंड पुलिस फॉलो कर रही थी, ये कितना बुरा और निगेटिव काम है. कल दो एजेंट को पकडा गया है और दिल्ली पुलिस को दिया गया है. कल चंपई सोरेन ने एक FIR दी है और सारी डिटेल बताई है. दोनो व्याक्ति को दिल्ली पुलिस के जरिये पता चला कि ये दोनो झांरखड पुलिस के सब इंस्पेक्टर है. दोनों ने बताया कि हमें उनको ट्रैक करने के लिये कहा गया था. झारखंड के AGDP ने उनको इस काम के लिये लगाया गया था.

12:00 PM

Bengal Bandh Today Live Update: ममता के राज में बमबाज और गोलीबाज सुरक्षित, मां-माटी, मानुष असुरक्षित
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला कहते हैं, "आज यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि ममता दीदी नहीं बल्कि तानाशाह दीदी के राज में माँ, माटी, मानुष असुरक्षित है और केवल बलात्कारी, बमबाज और गोलीबाज ही सुरक्षित हैं. कल हमने देखा कि तानाशाह दीदी ने छात्रों द्वारा चलाए जा रहे नवान्न अभियान को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया.

लाठी, हॉकी स्टिक, कंटेनर, बैरिकेड्स, आंसू गैस, वाटर कैनन, सब कुछ इस्तेमाल किया गया. प्रदर्शनकारियों पर हिंसा की गई. प्रदर्शनकारियों का मज़ाक उड़ाया गया और टीएमसी सांसद ने उन्हें हत्यारा, बलात्कारी और न जाने क्या-क्या कहा. आज जब जनता का बंद है, यह जनता द्वारा बंद है, यह जनता के लिए बंद है, जनता द्वारा बुलाया गया और समर्थित है, तो इसे तोड़ने के लिए, भड़काने और हिंसा का रूप देने के लिए इस तरह की घटना होती है. इसकी जाँच होनी चाहिए. मीडिया में रिपोर्ट आई है कि कैसे भाजपा नेता की कार पर गोलियां चलाई गईं और कैसे नेता घायल हुए हैं..."

11:30 AM

Bengal Bandh Today Live Update: भाजपा द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के 'बंगाल बंद' पर पार्टी की रूपा गांगुली ने कहा, "टीएमसी के लोग कह रहे हैं कि लोग बंद का पालन नहीं कर रहे हैं जबकि बसें खाली जा रही हैं. इसका मतलब है कि लोग बंद का पालन कर रहे हैं. क्या आपने मुझे किसी को बंद का पालन करने के लिए मजबूर करते देखा? पुलिस इन दिनों बहुत बुरा व्यवहार कर रही है, क्या उन्हें शर्म नहीं आती?"

भाजपा नेता प्रियांगु पांडे की कार पर हमला, दो घायल
उत्तर 24 परगना के भाटपारा में आज सुबह भाजपा नेता प्रियांगु पांडे की कार पर हमला और गोलीबारी की घटना में दो लोग घायल हो गए.

उधर टीएमसी नेता  कुनाल घोष ने कहा कि बीजेपी का बंद फ्लाप साबित हुआ है पूरा बंगाल नार्मल है सब खुला है 80 प्रतिशत फैक्ट्री और टी कम्पनी और ट्रेने चल रही है बंगाल सीबीआई से न्याय चाहता है.

11:15 AM

Bengal Bandh Today Live Update: उत्तर 24 परगना के भटपाड़ा में पूर्व बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह पर हमला. घर के पास गाड़ी पर हमला. टीएमसी कार्यक्रर्ताओं पर हमले का आरोप.

12 बजे डॉक्टरों का भी निकलेगा विरोध मार्च
पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट के सदस्य देबदत भद्र ने कहा, "विरोध मार्च दोपहर 12 बजे श्यामबाजार से धर्मतला तक शुरू किया जाएगा# इसका आयोजन पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट द्वारा किया गया है, लेकिन समाज के हर वर्ग के लोगों से अनुरोध है कि वे इस आंदोलन में शामिल हों और हमारा समर्थन करें. कल के विरोध प्रदर्शन में हमारे फ्रंट का कोई सदस्य शामिल नहीं हुआ. कल हुई घटना के लिए हमारा कोई संबंध नहीं है और हम इसकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेते हैं."

11:00 AM

Bengal Bandh Today Live Update: बीजेपी नेता का आरोप, हत्या की हुई साजिश 
भाजपा नेता प्रियांगु पांडे ने कहा, "आज मैं अपने नेता अर्जुन सिंह के आवास पर जा रहा था...हम कुछ दूर चले और भाटपारा नगर पालिका की एक जेटिंग मशीन ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया. जैसे ही हमारी गाड़ी रुकी, लगभग 50-60 लोगों ने वाहन को निशाना बनाया. मेरे वाहन पर 7 से 8 बम फेंके गए और फिर 6-7 राउंड फायरिंग की गई...यह टीएमसी और पुलिस की संयुक्त साजिश है...उन्होंने मेरी हत्या की योजना बनाई...पुलिस ने समर्थन किया और जानकारी दी...मेरी सुरक्षा वापस ले ली गई और फिर यह घटना हुई..."

उधर कोलकाता के गरियाघाट में भाजपा नेता रूपा गांगुली ने यात्रियों से आज 12 घंटे के 'बंगाल बंद' के आह्वान का पालन करने का आग्रह किया है. कल नबन्ना अभियान के दौरान पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल करने के बाद राज्य सरकार के विरोध में भाजपा ने 12 घंटे का 'बंगाल बंद' बुलाया है।

10:45 AM

Bengal Bandh Today Live Update: लॉकेट चटर्जी को किया गया गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल के एलओपी सुवेंदु अधिकारी भाजपा के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए, 12 घंटे के 'बंगाल बंद' का आह्वान किया गया है,  कल नबन्ना अभियान के दौरान पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल करने के बाद राज्य सरकार के विरोध में भाजपा ने 12 घंटे का 'बंगाल बंद' बुलाया है.  पुलिस ने कोलकाता के बाटा चौक पर प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. पुलिस ने भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी को हिरासत में लिया, जो भाजपा के 12 घंटे के 'भारत बंद' के आह्वान के बाद कोलकाता के बाटा चौक पर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं हैं.

 

10:30 AM

Bengal Bandh Today Live Update: बीजेपी की मांग, बिना शर्त छात्र कार्यकर्ताओं को रिहा किया जाए
पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने राज्य के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस को एक पत्र लिखा है. इसमें लिखा है, "...पूरे सम्मान के साथ, मैं पश्चिम बंगा छात्र समाज द्वारा आयोजित नबन्ना अविजन विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा शांतिपूर्ण छात्र कार्यकर्ताओं के खिलाफ अत्यधिक बल प्रयोग की हाल की घटनाओं की ओर आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए लिख रहा हूँ. हावड़ा, कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य क्षेत्रों में अनिर्दिष्ट संख्या में छात्रों को हिरासत में लिया गया है... इस मामले में पुलिस की कार्रवाई असंगत और अकारण प्रतीत होती है, जो उन लोकतांत्रिक मूल्यों को कमजोर करती है जिन्हें हम एक राष्ट्र के रूप में बनाए रखते हैं। इन गंभीर चिंताओं के मद्देनजर, मैं आपसे पुलिस की ज्यादतियों के इन मामलों को संबोधित करने के लिए तत्काल और आवश्यक कदम उठाने का आग्रह करता हूँ. इसके अतिरिक्त, मैं आपसे राज्य पुलिस को निर्देश देने का आग्रह करता हूँ कि वे वर्तमान में हिरासत में लिए गए सभी छात्र कार्यकर्ताओं को बिना शर्त रिहा करें, क्योंकि उनकी हिरासत उनके लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन करती है."

10:00 AM

Bengal Bandh Today Live: कोलकाता में ड्राइवर हेलमेट पहनकर चला रहे बस
बंगाल में भाजपा का 12 घंटे का 'बंगाल बंद', उत्तर बंगाल राज्य परिवहन निगम (NBSTC) की बसों के चालक हेलमेट पहने हुए देखे गए हैं,  एक बस चालक ने कहा, "हम आज भाजपा द्वारा बुलाए गए बंद के कारण हेलमेट पहन रहे हैं... विभाग ने हमें सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनने के लिए दिए हैं..."

 हर जगह-पुलिस
उत्तर दिनाजपुर पश्चिम बंगाल राज्य सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए भाजपा ने 12 घंटे का 'बंगाल बंद' बुलाया है. एडिशनल एसपी डेंडुप शेरपा ने कहा, "राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर जगह पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है."

09:30 AM

Bengal Bandh Today Live: लोग तानाशाह ममता बनर्जी से थक चुके हैं- प्रदीप भंडारी
भाजपा द्वारा बंगाल में बुलाया गया बंद बंगाल की जनता के आह्वान का प्रतिनिधित्व करता है. लोग तानाशाह ममता बनर्जी से थक चुके हैं और वे इस फासीवादी नेता को पूरे प्रशासन की ताकत का इस्तेमाल करके विरोध को दबाने और रोकने के लिए देख कर थक चुके हैं. लोगों का ममता बनर्जी पर से भरोसा उठ गया है और उनका मानना ​​है कि प्रशासन आरजी कर बलात्कार और हत्या पीड़िता को न्याय नहीं दे सकता. लोग हमारे विरोध का भरपूर समर्थन कर रहे हैं और ममता बनर्जी इसे रोकने के लिए अपनी क्रूर शक्ति का इस्तेमाल कर रही हैं. विरोध का आह्वान सिर्फ भाजपा का नहीं बल्कि लोगों का है. ममता बनर्जी को लोगों के हित में इस्तीफा दे देना चाहिए".

09:00 AM

Bengal Bandh Today LIVE:  भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया, बस चालक हेलमेट पहने आए नजर
पश्चिम बंगालपुलिस ने अलीपुरद्वार में प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. कूचबिहार में उत्तर बंगाल राज्य परिवहन निगम (NBSTC) की बसों के चालक हेलमेट पहने हुए देखे गए हैं. मंगलवार को नबन्ना मार्च के दौरान पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के इस्तेमाल के बाद राज्य सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए भाजपा ने 12 घंटे का 'बंगाल बंद' बुलाया है.

08:30 AM

Kolkata doctor rape murder case LIVE:  बंद का आह्वान किया पूरी तरह से फ्लॉप होगा: कुणाल घोष
तृणमूल नेता कुणाल घोष ने कहा है कि जांच CBI के हाथ में है, मामला सुप्रीम कोर्ट के अंदर है बलात्कार और हत्या बहुत बड़ा अपराध है. लेकिन यही स्थिति पूरे देश की है, हालांकि कहीं भी किसी कांग्रेस या भाजपा नेता ने इस्तीफा नहीं दिया.उन्होंने(भाजपा) भारत बंद का आह्वान किया है जो पूरी तरह से फ्लॉप होगा.

संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट एक बार में नहीं हुआ पूरा
सीबीआई ने कोलकत्ता रेप एंड मर्डर केस में ASI अनूप दत्त की पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति कोर्ट से मांगी है. अनूप दत्त आरोपी संजय रॉय का करीबी है रेप और हत्या के बाद आरोपी अनूप दत्त के बैरक में आराम करने आया था. सीबीआई को परमिशन मिल गई है. संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट एक बार में नहीं हुआ पूरा था. उधर सूत्रों के मुताबिक, क़ातिल सजंय रॉय ने पूछताछ में कबूल किया था की उसने रेप करने के बाद इसलिए पीड़िता की हत्या की क्योंकि वो लगातार चिल्ला रही थी. सजंय राय बाक्सिंग का अच्छा खिलाड़ी रह चुका था इसलिए पीड़िता उसके हाथों से खुद का बचाव नही कर पाई और जब तक पीड़िता की जान न निकल गयी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news