Live News Update: जमशेदपुर में बदमाशों ने की अंधाधुंध गोलीबारी, पुलिसकर्मी सहित दो लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow11999908

Live News Update: जमशेदपुर में बदमाशों ने की अंधाधुंध गोलीबारी, पुलिसकर्मी सहित दो लोगों की मौत

Breaking News In Hindi: देश-दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए. यहां हर अपडेट जानिए.

फाइल फोटो
LIVE Blog
08 December 2023
22:37 PM

जमशेदपुर में अंधाधुंध गोलीबारी

झारखंड के जमशेदपुर में शुक्रवार को मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल समेत दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बदमाशों ने सबसे पहले रोड नंबर 15/16 के बीच सज्जाद नाम के एक व्यक्ति पर गोली चलाई और जब एक मोबाइल पुलिस गश्ती दल ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वे भाग गए.

20:13 PM

रेवंत रेड्डी ने सौंपा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा

रेवंत रेड्डी ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया. सूत्रों की मानें तो तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. अब तक की जानकारी के मुताबिक, रेड्डी ने शुक्रवार शाम लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा है. वह तेलंगाना में मल्काजगिरी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे.

18:20 PM

अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक कल

मंदिर समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा देर शाम अयोध्या पहुंचे. जनवरी में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा से पहले पूरा हो जाएगा. मंदिर के भूतल का कार्य, प्रथम तल का कार्य भी 80 प्रतिशत पूरा हो जाएगा. परकोटे का मुख्यद्वार, यात्री सुविधा केंद्र के साथ परिसर सुरक्षा के तौर पर मानव रहित सुरक्षा यंत्र का कार्य भी 31 दिसंबर तक पूरा करने की तैयारी है. कल से शुरू हो रहे बैठक में जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, डॉ अनिल मिश्रा, एलएंडटी, टाटा के अधिकारी समेत आर्किटेक्ट भी शामिल होंगे.

18:14 PM

मोमबत्ती कंपनी में भायनक हादसा

देहु रोड डिवीजन ACP पद्माकर घनवत ने बताया- मोमबत्ती बनाने वाली एक फैक्ट्री में काम के दौरान चिंगारी भड़क गई. इससे विस्फोट हुआ. 6 लोगों की मृत्यू हो गई है और 8 लोग घायल हैं. वहीं, 2 की स्थिति गंभीर है.

17:44 PM

छत्तीसगढ़ हार पर कांग्रेस ने किया मंथन

आज छत्तीसगढ़ के चुनावी परिणाम पर कांग्रेस ने समीक्षा बैठक की. इसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि हम छत्तीसगढ़ का चुनाव हार गए, लेकिन हमारा वोट प्रतिशत कम नहीं हुआ है. हमने जनता का विश्वास हासिल किया है. हम निराश हुए हैं, लेकिन हताश नहीं हुए हैं. आने वाले समय में हम मिलकर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.

17:03 PM

बीजेपी पर महुआ मोइत्रा का आरोप

महुआ मोइत्रा के सस्पेंशन पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि महुआ मोइत्रा पर जो आरोप लगाए गए, उसकी सफाई में उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया. यह न्याय के लिहाज से सही नहीं है. बीजेपी पर आरोप लगाते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि भाजपा सशक्त महिलाओं से घबराती हैं.

16:41 PM

चुनाव में हार पर कांग्रेस की बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में हार पर बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे.

16:11 PM

बीजेपी पर बरसे यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

बीजेपी पर जुबानी वार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ताधारी दल विपक्ष के लोगों की सदस्यता लेने के लिए किसी सलाहकार को रख लें, जिससे मंत्रीगण और सत्ता पक्ष के सासंदों और विधायकों का समय षड्यंत्रकारियों गतिविधियों में न लगकर लोकहित के कार्यों में लगे. जिन आधारों पर सांसदों की सदस्यता ली जा रही है, अगर वो आधार सत्ता पक्ष पर लागू हो जाए तो शायद उनका एक दो सासंद-विधायक ही सदन में बचेगा.

15:18 PM

CM ममता का बयान

तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा को संसद से सस्पेंड कर दिया गया है. इसके बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का एक बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि स्पीकर ने जल्दबाजी में फैसला लिया है.

15:08 PM

महुआ मोइत्रा की गई सांसदी

लोकसभा ने आचार समिति की सिफारिश को मंंजूर करते हुए तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की सांसदी रद्द कर दी है. हालांकि, महुआ मोइत्रा का दावा है कि उनके खिलाफ खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है.

14:33 PM

लालदुहोमा बने मिजोरम के CM

मिजोरम में आज सीएम का शपथ ग्रहण हो गया है. जोरम पीपुल्स मूवमेंट के नेता लालदुहोमा ने सीएम पद की शपथ ले ली है. जोरम पीपुल्स मूवमेंट को मिजोरम विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत मिली है. जोरम पीपुल्स मूवमेंट ने 40 में 27 सीटों पर जीत दर्ज की है.

13:24 PM
12:44 PM

प्रधानमंत्री का 'वेड इन इंडिया' पर जोर

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के लोगों को वेड इन इंडिया मुहिम पर चलना चाहिए. देश में ही शादी करनी चाहिए. उत्तराखंड बड़ा वेडिंग डेस्टिनेशन है. विदेश में नहीं अपने देश में ही शादी करें.

12:35 PM

उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट में PM मोदी का संदेश

उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट में PM मोदी ने कहा कि भारत की जनता अब स्थिर सरकार चाहती है. जनता गुड गवर्नेंस के लिए वोट दे रही है. हाल ही में हमने ये राज्यों के विधानसभा चुनाव में देखा. केंद्र के विजन को उत्तराखंड सरकार ने जमीन पर उतारा. उत्तराखंड में निवेश के द्वार खुले हैं. उत्तराखंड हर दिन नए आयाम छू रही है.

12:13 PM
11:13 AM

अब महायुति में दरार होगी?

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पत्र लिखकर नाराजी जताई थी. जिस पर अजीत पवार, फडणवीस के फैसले पर नाराज हुए थे.
विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पहले दिन ऐसी नाराजी दिखाई देने पर विरोधी दलों ने भी जमकर मुद्दा उठाया. आज दूसरे दिन भी इसी मुद्दे पर विरोधी दल महायुति को घेरने की कोशिश में रहेंगे.

10:38 AM

पकड़े गए गोल्डी-लॉरेंस गैंग के 2 शूटर

दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में पंजाब के पूर्व एमएलए और शराब कारोबारी दीप मल्होत्रा के घर पर फायरिंग के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शूटर्स को गिरफ्तार किया गया है. बीते 3 दिसंबर को पूर्व एमएलए के घर पर फायरिंग की गई थी. आरोप के मुताबिक, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के नाम पर फिरौती मांगी गई थी.

09:43 AM
08:43 AM

अस्पताल में भर्ती हुए केसीआर

तेलंगाना के पूर्व केसीआर को यशोदा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. देर रात केसीआर अपने फॉर्महाउस में गिर गए थे. केसीआर का इलाज जारी है.

08:33 AM
07:44 AM

मिजोरम में CM का शपथ ग्रहण आज

मिजोरम में आज सीएम का शपथ ग्रहण होगा. जोरम पीपुल्स मूवमेंट के नेता लालदुहोमा आज सीएम पद की शपथ लेंगे. आइजोल में सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण होगा. ZPM के कई विधायक भी मंत्री बन सकते हैं. जोरम पीपुल्स मूवमेंट को मिजोरम विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत मिली है. जोरम पीपुल्स मूवमेंट ने 40 में 27 सीटों पर जीत दर्ज की है.

07:10 AM

अतीक के खिलाफ ताबडतोड़ एक्शन

माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य की जांच पड़ताल तेज हो गई है. लखनऊ के यूनिवर्सल अपार्टमेंट के फ्लैट की छानबीन की जा रही है. प्रयागराज पुलिस ने फ्लैट मालिक से रेवेन्यू रिकॉर्ड जुटाए. जांच के बाद सबूतों के आधार पर पुलिस मामले में एक्शन लेगी. माफिया अतीक का तीसरा बेटा असद इसी यूनिवर्सल अपार्टमेंट स्थित फ्लैट में रहता था. माफिया अतीक के करीबी ठेकेदार खालिद के नाम पर रेवेन्यू रिकॉर्ड में यह फ्लैट दर्ज है. ठेकेदार की पत्नी ने माफिया पर गुंडागर्दी के दम पर फ्लैट हथियाने का आरोप लगाया है.

06:25 AM

सांस्कृतिक बिएननेल का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मोदी आज लाल किले पर सांस्कृतिक बिएननेल का उद्घाटन करेंगे. फिर आत्मनिर्भर भारत सेंटर फॉर डिजाइन में  ‘वोकल फॉर लोकल’ की झलक दिखेगी.

06:19 AM

पालम के अपार्टमेंट में लगी आग

दिल्ली के पालम इलाके में राज नगर पार्ट 2 के वैष्णवी अपार्टमेंट में आग लग गई है. दमकल की 15 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. दमकलकर्मियों ने 5 लोगों को रेस्क्यू कराया. जिसमें से 4 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. धुएं के चलते चारों लोगो को सांस लेने में परेशानी हुई इसलिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. पांच मंजिला इस इमारत में कुल 16 फ्लैट हैं. आग ग्राउंड फ्लोर पर खड़ी कार और बाइक पार्किंग से शुरू हुई. धीरे-धीरे आग ने पूरे फ्लैट को अपने चपेट में ले लिया.

Trending news