Live News Update: तमिलनाडु में लगातार बारिश से मचा हाहाकार, देवदूत बनकर आए सेना के जवान
Advertisement
trendingNow12015695

Live News Update: तमिलनाडु में लगातार बारिश से मचा हाहाकार, देवदूत बनकर आए सेना के जवान

Breaking News In Hindi: देश-दुनिया से जुड़ी हर खबर का अपटेड यहां जानिए. हर लेटेस्ट न्यूज जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Live News Update: तमिलनाडु में लगातार बारिश से मचा हाहाकार, देवदूत बनकर आए सेना के जवान
LIVE Blog
18 December 2023
22:37 PM

तमिलनाडु में लगातार बारिश ने मचाया हाहाकार

तमिलनाडु में लगातार बारिश के कारण हाहाकर मचा हुआ है. भारतीय सेना का राहत कॉलम आज तमिलनाडु के वसईपुरम में सक्रिय किया गया है. रात 9:30 बजे तक 17 महिलाओं और बच्चों सहित 13 अन्य को बाहर निकाला गया है. दूसरे दल ने एक गर्भवती महिला सहित 12 महिलाओं, एक शिशु सहित 6 बच्चों के साथ 12 अन्य लोगों को रेस्क्यू किया. इसके साथ ही, 26 महिलाओं, 10 बच्चों और 28 अन्य को तीसरे यूनिट ने भारतीय सेना द्वारा निकाला गया.

(इनपुट: एजेंसी)

22:31 PM

उत्तर प्रदेश कांग्रेस की बैठक

आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस की बैठक हुई. इसके बाद यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय मीडिया से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व उत्तर प्रदेश पर ध्यान दें. राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ें, ये उनका घर है.

22:27 PM

जर्मनी के चांसलर की तबीयत नाजुक

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जर्मनी के चांसलर बुंडेस्कैन्जलर ओलाफ स्कोल्ज के जल्दी सेहतमंद होने की कामना की है. बता दें कि जर्मनी के चांसलर कोविड से जूझ रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि मैं (जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के) अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली के लिए प्रार्थना करता हूं.

 

20:09 PM

एमपी के 207 विधायकों ने ली शपथ

मध्य प्रदेश में आज कुल 207 विधायकों ने शपथ ली. बांकी के विधायक कल शपथ लेंगे. प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव पहले ही शपथ ले चुके हैं. इस तरह अब तक कुल 208 विधायकों की शपथ ले चुके हैं. एमपी में 12 विधायकों ने संस्कृत में शपथ ली. एक ने उर्दू और एक ने अंग्रेजी में शपथ ली.

19:35 PM

मराठा आरक्षण पर फिर शुरू हुई बहस

शिवसेना शिंदे गुट से ताल्लुक रखने वाले सांसद राहुल शेवाले ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मराठा आरक्षण पर चर्चा के लिए महाराष्ट्र के सभी सांसदों को यहां बुलाया गया था. मराठा समुदाय को न्याय और आरक्षण मिलना चाहिए. हम यहां बैठक में इस पर चर्चा करेंगे. इस मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

 

18:18 PM

इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन मामले में कैलाश गहलोत का बयान?

इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर महिला की मौत के मामले में दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि हमने पत्र लिखकर MD DMRC से तीन बातें पूछी हैं. हमने उनसे जांच रिपोर्ट की कॉपी मांगी है. दिल्ली मेट्रो एमडी से पूछा गया है कि जांच कितने दिनों में पूरी हो जाएगी. मृतक महिला विधवा थी और उसके 10 और 12 साल के दो बच्चे हैं. अब वे बिना माता-पिता के हैं. ऐसी स्थिति में डीएमआरसी की नीति क्या है और हम उन्हें वित्तीय रूप से कैसे समर्थन दे सकते हैं. दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि एक संगठन के तौर पर DMRC के पास ऐसी नीति होनी चाहिए.

17:39 PM

एक्साइज मामले में केजरीवाल से होगी पूछताछ

ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति (Excise Policy Matters) मामले में पूछताछ के लिए एक बार फिर बुलाया है. एजेंसी ने उन्हें 21 दिसंबर को पेश होने के लिए समन जारी किया है.

17:36 PM

सांसदों के सस्पेंड होने पर पीयूष गोयल का बयान

सांसदों के सस्पेंड होने पर राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि अपर हाउस से 34 सांसदों को निलंबित किया गया है. 11 सांसदों का मामला विशेषाधिकार समिति को भेजा गया है. आज कुल 45 राज्यसभा सांसदों को निलंबित किया है.

17:34 PM

धरने पर बैठे सस्पेंड हुए सांसद

शीतकालीन सत्र के दौरान सस्पेंड हुए विपक्षी सांसदों ने संसद की सीढ़ियों पर विरोध प्रदर्शन किया. लोकसभा से 33 और राज्यसभा से 34 सांसदों को आज सस्पेंड कर दिया गया है. आपको बता दें कि लोकसभा से 3 और राज्यसभा से 11 सांसदों के निलंबन का मामला विशेषाधिकार समिति को भेजा गया है.

17:29 PM

राज्यसभा से 34 सांसद सस्पेंड

कांग्रेस के जयराम रमेश, के.सी. वेणुगोपाल, रणदीप सिंह सुरजेवाला, टीएमसी के सुखेंदु शेखर रे और शांतनु सेन, राजद के मनोज कुमार झा को आज शेष सत्र के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया. आज (18/12/2023) राज्यसभा से 34 विपक्षी सांसद को सस्पेंड किया गया.

16:16 PM

कृष्ण जन्मभूमि मामले में हाईकोर्ट का फैसला

श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वक्फ बोर्ड की याचिका पर अपना फैसला सुनाते हुए अगली सुनवाई की तारीख 11 जनवरी तय की है. कोर्ट कमीशन सर्वे का पैनल 11 जनवरी के बाद तय होगा.

15:18 PM

ज्ञानवापी सर्वे पर हिंदू पक्ष की मांग

वाराणसी ज्ञानवापी सर्वे से जुड़े मामले में हिंदू पक्ष का कहना है कि 21 दिसम्बर तक ASI सर्वे की रिपोर्ट को पब्लिक डोमेन लाना चाहिए. आपको बता दें कि ASI ने अपने सर्वे की रिपोर्ट को सीलबंद करके कोर्ट को दिया है.

15:14 PM

ASI की सीलबंद रिपोर्ट पर हिंदू पक्ष के वकील ने क्या कहा?

हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा कि रिपोर्ट सीलबंद कवर में दाखिल नहीं की जा सकती है. ASI ने शीर्ष अदालत के आदेश का उल्लंघन किया है. विष्णु शंकर जैन ने आगे कहा कि हमने अदालत में याचिका दायर की है. ASI रिपोर्ट की कॉपी पब्लिक डोमेन में उपलब्ध कराई जानी चाहिए. यह मामला 21 दिसंबर को सुनवाई के दौरान उठाया जाएगा.

14:12 PM

ASI ने सौंपी ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट

ज्ञानवापी मामले पर बड़ा अपडेट है. ASI ने कोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे की 1500 पन्नों की सीलबंद रिपोर्ट कोर्ट में सौंप दी है. सूत्रों के मुताबिक, कोर्ट में रिपोर्ट को पढ़ा जा रहा है.

13:34 PM
11:47 AM

ज्ञानवापी सर्वे के कोर्ट कमिश्नर की जान को खतरा

ज्ञानवापी सर्वे के कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह को जान का खतरा है. उन्होंने सुरक्षा के लिए सीएम योगी को लेटर लिखा है. 8 दिसंबर को उनकी सुरक्षा हटाई गई थी. ज्ञानवापी मामले से जुड़े सभी वकीलों की सुरक्षा हटाने हट चुकी है.

10:40 AM
09:27 AM

अतीक के करीबी नफीस बिरयानी की मौत

माफिया अतीक अहमद के करीबी नफीस बिरयानी की मौत हो गई है. दिल का दौरा पड़ने से नफीस बिरयानी की मौत हुई. रविवार शाम को इलाज के लिए जेल से उसे स्वरूप रानी अस्पताल भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान नफीस बिरयानी की मौत हो गई. नफीस बिरयानी उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी था. नफीस बिरयानी क्रेटा कार से ही शूटर, उमेश पाल की हत्या के लिए पहुंचे थे. कुछ दिनों पहले नफीस बिरयानी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था.

09:03 AM

तमिलनाडु में भारी बारिश से बढ़ी परेशानी

तमिलनाडु में भारी बारिश के बाद सरकार ने आज कन्याकुमारी समेत चार जिलों में स्कूल, कॉलेज समेत सभी संस्थान बंद करने का फैसला किया है. मौसम विभाग ने 7 दिन का अलर्ट जारी किया है.

08:27 AM

दुनिया के सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर का उद्घाटन आज

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन है. प्रधानमंत्री वाराणसी को 19 हजार करोड़ की 37 परियोजनाओं की सौगात देंगे. उनका उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा वाराणसी में आज दुनिया के सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर स्वर्वेद महामंदिर का भी उद्घाटन करेंगे.

07:43 AM

जालौन हादसे में 4 की मौत

यूपी के जालौन में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. यहां एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने पिकअप वैन को जोरदार टक्कर मारी है. इस हादसे में 2 साल के मासूम बच्चे समेत 4 की दर्दनाक मौत हो गई है. 10 बच्चे गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. घायल बच्चों को राजकीय मेडिकल कालेज, उरई में भर्ती कराया गया है. मृतकों में दो महिलाएं, एक बच्ची और दो साल का एक मासूम शामिल है. ये हादसा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के कैथेरी टोल प्लाजा पर हुआ है.

07:28 AM

उत्तर भारत में सर्दी का सितम

पहाड़ों की बर्फबारी ने मैदानों में ठंड बढ़ाई है. दिल्ली-NCR में पारा और गिरने की आशंका है. माउंटआबू में जीरो से नीचे पारा चला गया है. यूपी, पंजाब और हरियाणा में सर्दी बढ़ने लगी है.

07:25 AM

ईदगाह सर्वे की टीम आज होगी फाइनल

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट आज सर्वे का फॉर्मेट तय करेगा. सर्वे टीम के नाम भी फाइनल किए जा सकते हैं. हिंदू पक्ष ने हाईकोर्ट में कैविएट दाखिल किया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news