UP Politics: 2024 में इस सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी! कांग्रेस के प्लान का हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow11502899

UP Politics: 2024 में इस सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी! कांग्रेस के प्लान का हुआ खुलासा

Priyanka Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस खास रणनीति पर काम कर रही है और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दक्षिण भारत की जिम्मेदारी संभालेंगे, जबकि प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उत्तर भारत में पार्टी की कमान संभालेंगी.

UP Politics: 2024 में इस सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी! कांग्रेस के प्लान का हुआ खुलासा

Lok Sabha Election 2024: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) खास प्लान बना रही है. कांग्रेस पार्टी अगले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के बीच जिम्मेदारी बांटने वाली है. बताया जा रहा है कि राहुल दक्षिण भारत की जिम्मेदारी संभालेंगे, जबकि प्रियंका गांधी उत्तर भारत में पार्टी की कमान संभालेंगी. बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) नए साल में उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी और यहां तीन दिनों तक चलेगी. इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी.

लोकसभा चुनाव में इस सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी!

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान जमकर प्रचार किया था और इसका फायदा कांग्रेस पार्टी को मिला. हिमाचल में कांग्रेस की जीत के बाद पार्टी अगले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा के बीच जिम्मेदारी बांटने की रणनीति पर काम कर रही है. कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं के बेहद करीबी पत्रकार हिसाम सिद्दीकी कहते हैं कि राहुल गांधी दक्षिण भारत की जिम्मेदारी संभालेंगे और केरल की वायनाड सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं, जबकि प्रियंका उत्तर भारत में पार्टी की कमान संभालेंगी और रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.

उत्तर भारत में भी सक्रिय रहेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दक्षिण भारत की जिम्मेदारी संभालेंगे, इसका मतलब यह नहीं है कि वो उत्तर भारत के राज्यों में प्रचार नहीं करेंगे. वह उत्तर भारत में भी प्रचार करेंगे, हालांकि कमान उनकी बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के हाथ में होगी. पार्टी के नेताओं के अनुसार, कांग्रेस पार्टी इस बार उत्तर प्रदेश पर फोकस करना चाहती है और प्रियंका गांधी अब पूरी तरह से यूपी में पार्टी को मजबूत करने में जुटेंगी.

बीजेपी की रणनीति को ध्वस्त करने में जुटेंगी प्रियंका

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की पीआर टीम के लोगों का भी दावा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अब दक्षिण भारत में और प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश सहित पूरे उत्तर में कमान संभालेंगी. प्रियंका गांधी लखनऊ और दिल्ली में रहते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की रणनीति को ध्वस्त करने में जुटेंगी.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भले की कांग्रेस पार्टी को लाभ नहीं हुआ, लेकिन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की मेहनत में कोई कमी नहीं रही थी. पार्टी नेताओं का कहना है कि प्रियंका गांधी के कमान संभालने पर पार्टी को यूपी सहित पूरे उत्तर भारत में लाभ होगा. वहीं, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के चलते दक्षिण भारत में पार्टी का परचम फहराएगा.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news