लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव पर विपक्ष में रार.. TMC बोली- हमें नहीं बताया.. अब डैमेज कंट्रोल
Advertisement
trendingNow12307929

लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव पर विपक्ष में रार.. TMC बोली- हमें नहीं बताया.. अब डैमेज कंट्रोल

India Alliance: लोकसभा स्पीकर चुनाव पर घमासान मचा हुआ है. एनडीए ने ओम बिरला को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि विपक्ष ने सात बार के लोकसभा सदस्य सुरेश को उनके खिलाफ मैदान में उतारा है. अब विपक्ष से ही तृणमूल कांग्रेस नाराज हो गई है. हालांकि उनको बैठक में जरूर बुलाया गया है.

लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव पर विपक्ष में रार.. TMC बोली- हमें नहीं बताया.. अब डैमेज कंट्रोल

Loksabha Speaker Election: एक तरफ लोकसभा स्पीकर के लिए विपक्ष ने अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया तो वहीं अब ऐसा लग रहा है कि वहां सबकी सहमति नहीं ली गई है. तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को दावा किया कि लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के साझा उम्मीदवार के तौर पर के. सुरेश को नामांकित करने से पहले उससे कोई चर्चा नहीं की गई. सुरेश ने मंगलवार की सुबह लोकसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया.

तृणमूल कांग्रेस से नहीं किया संपर्क

असल में के. सुरेश के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले इंडिया गठबंधन के घटकों में तृणमूल कांग्रेस शामिल नहीं थी. इसी को लेकर अब तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अब तक इस बारे में उनके दल से संपर्क नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि किसी ने हमसे संपर्क नहीं किया है, कोई बातचीत नहीं की गई है. दुर्भाग्य से इस संबंध में एकतरफा निर्णय किया गया है.

क्या बोले अभिषेक बनर्जी?

इतना ही नहीं अभिषेक बनर्जी ने यह भी कहा कि इस बारे में पार्टी नेतृत्व और ममता जी फैसला करेंगी. हालांकि बाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और बनर्जी को लोकसभा में बातचीत करते हुए देखा गया. जब राहुल गांधी सदन से बाहर आए तो मीडिया ने उनसे पूछा कि क्या वह लोकसभा अध्यक्ष के मुद्दे पर टीएमसी के साथ किसी समझौते पर पहुंच सकते हैं.  इस सवाल पर संक्षिप्त जवाब देते हुए राहुल गांधी ने सिर्फ इतना कहा कि जय संविधान.

अब बैठक के लिए टीएमसी को बुलाया गया

उधर जब यह बात सामने आई तो इसके कुछ ही समय बाद राहुल गांधी और अभिषेक बनर्जी बातचीत करते दिखाई दिए. उधर जानकारी के मुताबिक इंडिया गठबंधन की बैठक में अब तृणमूल कांग्रेस को बुलाया गया है. बता दे कि बुधवार का दिन संसद के लिए अहम है. स्पीकर का चुनाव होना है. कांग्रेस ने आपने सांसदों को व्हिप जारी कर उन्हें बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव के दौरान उपस्थित रहने के लिए कहा है. वहीं बीजेपी ने भी व्हिप जारी किया है. 

Trending news