close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झाबुआ में हिंदू-मुस्लिम के 1111 बच्चों ने श्रीकृष्ण का धारण किया वेश, बना वर्ल्ड रिकार्ड

 कृष्ण जन्माष्ठमी से पहले झाबुआ के राजवाड़ा चौक पर एक साथ आए 1 हजार 1 सौ 11 बाल गोपाल. 

झाबुआ में हिंदू-मुस्लिम के 1111 बच्चों ने श्रीकृष्ण का धारण किया वेश, बना वर्ल्ड रिकार्ड

झाबुआ,सचिन जोशी: कृष्ण जन्माष्ठमी से पहले झाबुआ के राजवाड़ा चौक पर एक साथ आए 1 हजार 1 सौ 11 बाल गोपाल. गोल्डन बुक में झाबुआ का नाम दर्ज कराने के लिए एक साथ 1111 बच्चे श्रीकृष्ण का वेश धर मंच पर आए. यह पहला मौका है जब जब एक साथ इतने कान्हा जिले के किसी कार्यक्रम में एक साथ नजर आए. इतनी संख्या में बच्चों के शामिल होने पर आयोजन को गोल्डन बूक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज करने को लेकर समिति द्वारा दावेदारी भी की गई. दावेदारी के चलते गोल्डन बूक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के पदाधिकारी भी कार्यक्रम को जज करने मौजुद रहे.

दरअसल, निजी शैक्षणिक संस्था शारदा ग्रुप ऑफ एज्यूकेशन द्वारा शहर के राजवाड़ा चौक पर बाल कृष्ण के सहस्त्र दर्शन नामक एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. आयोजित कार्यक्रम में शहर के 3 से 10 वर्ष तक के 1250 बच्चों का पंजीयन किया गया था. जिसमें से 11 सौ 11 बच्चों ने स्टेज पर अपनीपरफॉरमेंस दी. इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में कृष्ण स्वरूप में कई मुस्लिम समाज के बच्चें भी शामिल हुए.

शहर में हुए इस आयोजन को देखने बढ़ी संख्या में शहरवासी मौजुद रहे. आयोजन की दावेदारी की जांच करने पहुंचे अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की.. कि आज हुए आयोजन ने पूर्व के रिकार्ड को ब्रेक किया है और झाबुआ में एक नया रिकार्ड बना है. जिसमें एक साथ 11 सौ 11 बच्चें भगवान श्री कृष्ण की वेश भूषा में एक स्थान पर एक कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के अंत में संस्था को गोल्डन बूक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की ओर से प्रमाण पत्र भी दिया गया.