इंदौर में सामने आए कोरोना के 12 नए केस, MP में Covid-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 98

कोरोना से निपटने के लिए सरकार ने भी तैयारी तेज कर दी है. कोरोना संदिग्धों की जांच के लिए प्रदेश सरकार ने एक लाख टेस्ट किट खरीदने का ऑर्डर दे दिए हैं.

इंदौर में सामने आए कोरोना के 12 नए केस, MP में Covid-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 98
सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर नहीं थम रहा है, संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इंदौर में बुधवार को 31 मरीजों में हुई कोरोना की पुष्टि के बाद प्रदेश में संख्या बढ़कर 98 हो गई है. अकेले इंदौर में आकंड़ा 75 पहुंच गया है. जबलपुर में कोविड-19 के 8 और उज्जैन में 6 केस सामने आ चुके हैं. राजधानी भोपाल में कोरोना के 4 मरीज हैं. जबकि ग्वालियर-शिवपुरी में 2-2 मरीज हैं. खरगौन में एक युवक की मौत के साथ मध्य प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 6 पहुंच गया है. अब सूबे में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 92 है.

ये भी पढ़ें: कोरोना के डर से MP के किसानों ने बैलों को पहना दिए मास्क, डॉक्टर ने कही ये बात

इंदौर में 12 नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि
इंदौर में ही कोरोना संक्रमण के 75 मामले हो गए हैं. जिसमें से 3 की मौत हो गई है, जबकि 72 का इलाज जारी है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बढ़ रहे आंकड़े से इंदौर प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. इंदौर में 7 दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन है.

मध्य प्रदेश सरकार ने एक लाख टेस्ट किट खरीदने का दिया ऑर्डर
कोरोना से निपटने के लिए सरकार ने भी तैयारी तेज कर दी है. कोरोना संदिग्धों की जांच के लिए प्रदेश सरकार ने एक लाख टेस्ट किट खरीदने का ऑर्डर दे दिए हैं. जिसपर 12 करोड़ खर्च होंगे. ये नई जांच किट 6 अप्रैल से मिलना शुरू हो जाएगी. प्रदेश सरकार ने कोरोना की जांच किट इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च, पुणे, मुंबई और दिल्ली से मंगाई है. अभी प्रदेश में 5 हजार जांच किट मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: Corona पर सियासत: कमलनाथ का CM शिवराज को पत्र, राशन वितरण को लेकर लगाया आरोप

ग्वालियर में 2 दिन का कम्प्लीट लॉकडाउन
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ग्वालियर प्रशासन ने भी एहतियात के तौर पर 2 दिन तक कम्प्लीट लॉकडाउन कर दिया है. जिसके पालन के लिए 1200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. सीएसपी, टीआई अपने-अपने स्टाफ के साथ लगातार गश्त कर रहे हैं. 41 पेट्रोलिंग पार्टियां बनाई गई हैं जो गली-मोहल्ले और सोसाइटियों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. बेवजह सड़कों पर घूमने वालों पर कार्रवाई करने के लिए 5 गिरफ्तारी पार्टी और 5 जब्ती पार्टी बनाई गई हैं. सुबह 9 बजे के बाद घर से बाहर निकलने पर FIR दर्ज होगी. 38 जगह चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं. जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है.

लाइव देखें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की खबरें: