दमोह: सड़क हादसे में 8 गायों की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर लगाया जाम

कोहरा सड़कों पर घूम रहे जानवरों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है. देर रात कोहरे की वजह से दमोह में दर्दनाक हादसा हो गया.

दमोह: सड़क हादसे में 8 गायों की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर लगाया जाम
तेंदूखेड़ा के एसडीओपी अशोक चौरसिया के मुताबिक गायों की मौत की वजह से लोगों में आक्रोश था.

दमोह: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ठंड का सितम जारी है. ठंड की ठिठुरन लोगों की परेशानी बढ़ा रही है, तो वहीं सड़कों पर कोहरे के चलते विजबिलिटी वाहन चालकों के लिए मुसीबत का सबब बनी हुई है. ये कोहरा सड़कों पर घूम रहे बेजुबानों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है.

देर रात कोहरे की वजह से दमोह (Damoh) में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. जिले के तेंदूखेड़ा ब्लाक के बगदरी में बीच सड़क पर एक साथ आठ गाय तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आ गई. जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया.

दरअसल, ठंड और कोहरे की वजह से बगदरी के पास किसी अज्ञात वाहन ने 8 गायों को रौंद डाला. जिससे मौके पर ही गायों ने दम तोड़ दिया. इस घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया, ग्रामीणों का गुस्सा इस बात को लेकर था कि आए दिन बेजुबान सड़क हादसों का शिकार हो जाते हैं.

वहीं, जाम की वजह से कईं घंटों तक वाहनों की आवाजाही बाधित रही. जाम की खबर लगने के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा कर जाम खुलवाया गया. तेंदूखेड़ा के एसडीओपी अशोक चौरसिया के मुताबिक गायों की मौत की वजह से लोगों में आक्रोश था, जिस कारण लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया. लेकिन समझाइश के बाद लोग वहां से हट गए.

वहीं पुलिस और गांव वालों ने एक पहल की है. इस पहल के तहत गांव में एक सार्वजनिक स्थान पर जानवरों को रात में बांधने का इंतजाम किया जाएगा और सुबह उन्हें छोड़ा जाएगा. जिससे रात के अंधेरे में कोई भी जानवर हादसे का शिकार नहीं होगा.