भिंड: स्टेज पर एक दूल्हा, दुल्हन दो, फिर हुआ वो... जो किसी ने नहीं सोचा होगा

बताया जा रहा है कि एक दुल्हन दूल्हे की पहली पत्नी है जिसके तीन बच्चे हैं. वहीं दूसरी दुल्हन रिश्ते में उसकी साली है.

भिंड: स्टेज पर एक दूल्हा, दुल्हन दो, फिर हुआ वो... जो किसी ने नहीं सोचा होगा
एक स्टेज पर दो दुल्हनों के साथ एक दूल्हा बैठा दिखाई दे रहा है.

प्रदीप शर्मा/भिंड: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) में एक अनोखी शादी लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस अनोखी शादी का वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिसमें एक स्टेज पर दो दुल्हनों के साथ एक दूल्हा बैठा दिखाई दे रहा है. बताया जा रहा है कि इनमें से एक दुल्हन दूल्हे की पहली पत्नी है, जिसके तीन बच्चे हैं. वहीं दूसरी दुल्हन रिश्ते में उसकी साली है.

ये मामला इसलिए और खास है क्योंकि शादी करने वाला गुदावली गांव का सरपंच पति दीपक परिहार है. और शादी करवाने वाली उस ही की पहली पत्नी और गुदावली गांव की महिला सरपंच विनीता देवी है. जिसने पति की शादी अपनी ममेरी बहन से करवाई है.

मामला भिंड के गुदावली गांव का है. जहां बीती 26 नवम्बर को पत्नी और रिश्तेदारों के सामने दीपक परिहार ने अपनी साली रचना के साथ 7 फेरे लिए. इतना ही नहीं सरपंच पति ने स्टेज पर पहले अपनी पहली पत्नी को वरमाला पहनाई और फिर अपनी नई दुल्हन को. ये शादी सभी की रजामंदी से हुई है. 3 बच्चों के पिता और सरपंच पति दीपक का कहना है उनकी पत्नी देवी हैं, जिन्होंने अपनी खुशी से मेरी दूसरी शादी करवाई है.

वहीं, नई दुल्हन ने बताया कि उसकी सरपंच बहन बीमार रहती हैं. जिसकी वजह से बच्चों की देखभाल सही से नहीं हो पाती. इसलिए, उनके कहने पर ही घरवालों की रजामंदी से ये शादी हुई है. और दोनों बहने आज अपने पति और बच्चों के साथ खुशहाली से रह रही हैं.

हालांकि, देखा जाए तो हिन्दू विवाह अधिनियम के तहत पहली पत्नी के जीवित रहते दूसरा विवाह गैर कानूनी मन जाता है. लेकिन, एक पुरानी कहावत है 'मियां-बीबी राजी.. तो क्या करेगा काजी'. अपनी तरह की ये अनोखी शादी आज चर्चा का विषय बनी हुई है.

ये वीडियो भी देखें: