नोएडा के बाद भोपाल में थरूर, राजदीप समेत 8 पर FIR, सभी पर शांति भंग करने का आरोप
Advertisement

नोएडा के बाद भोपाल में थरूर, राजदीप समेत 8 पर FIR, सभी पर शांति भंग करने का आरोप

पुलिस ने IPC 153-A, 153-A (1)(B), 505 (2) धाराओं में इन सभी पर एफआईआर दर्ज की है. 

गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2021 के दिन दिल्ली के लाल किले में घुसे प्रदर्शनकारी किसान. (PC: ANI)

भोपालः किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक और भड़काऊ पोस्ट करने को लेकर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शशि थरूर, पत्रकार राजदीप सरदेसाई और मृणाल पांडे सहित 8 लोगों पर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एफआईआर दर्ज हुई है. शशि थरूर, राजदीप सरदेसाई, मृणाल पांडे के अलावा जफर आगा, परेश नाथ, अनंत नाथ, विनोद के जोश और एक अन्य के खिलाफ भोपाल के मिसरोद पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. इन सभी पर शांति भंग करने का आरोप लगा है.

मध्य प्रदेश के लिए खुशखबरी लेकर आए इस बार का बजट, कोशिश में जुटे ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल के कैलाश नगर निवासी संजय रघुवंशी की शिकायत पर इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. बताया जा रहा है कि संजय किसान हैं. उनका कहना है कि शशि थरूर समेत कई पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर किसान आंदोलन को लेकर आपत्तिजनक तथ्य प्रसारित किए इससे शांति भंग हुई और गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हिंसा देखने को मिली. पुलिस ने IPC 153-A, 153-A (1)(B), 505 (2) धाराओं में इन सभी पर एफआईआर दर्ज की है. 

पीएम मोदी ने की NCC की जमकर तारीफ, जानिए एक लाख कैडेट क्यों तैयार कर रही सरकार

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 20 में भी सभी पर दर्ज है एफआईआर
इसस पहले उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में भी शशि थरूर, राजदीप सरदेसाई, मृणाल पांडे, जफर आगा, परेश नाथ, अनंत नाथ, विनोद के जोश और एक अन्य के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज हो चुका है. इन सभी पर 26 जनवरी को लाल किले पर हुए उपद्रव के दौरान सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दंगा भड़काने, हिंसा फैलाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है. 

राम मंदिर चंदे के नाम पर फर्जीवाड़ा तो नहीं? छत्तीसगढ़ सरकार ने पत्र लिख पूछा- कौन अधिकृत, कौन नहीं

नोएडा सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में रहने वाले अर्पित मिश्रा ने यह एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है, ''26 जनवरी 2021 को जानबूझकर कराए गए गए दंगों से अत्यंद दुखी हूं. इन व्यक्तियों ने पूर्वग्रह की वजह से ऐसा काम किया जिससे देश की सुरक्षा और जनता का जीवन खतरे में पड़ गया. एक षडयंत्र के तहत सुनियोजित दंगा कराने और लोक सेवकों की हत्या करने के उद्देश्य से इन लोगों ने राजधानी में हिंसा और दंगे कराए.''

WATCH LIVE TV

Trending news