close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऐश्वर्य प्रताप ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण, पदक तालिका में भारत शीर्ष पर

इस टूर्नामेंट में भारत ने अभी तक 10 स्वर्ण, 9 रतज और पांच कांस्य पदक सहित कुल 24 पदक जीते हैं. भारत ने इस साल 8 ISSF टूर्नामेंट में से 4 में पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है.

ऐश्वर्य प्रताप ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण, पदक तालिका में भारत शीर्ष पर
ऐश्वर्य ने हाल ही में दिल्ली में आयोजित सुरेंद्रसिंह स्मृति शूटिंग चैंपियनशिप में भारत को दो स्वर्ण पदक दिलाए थे.

नई दिल्लीः  मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के रहने वाले ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने शुक्रवार को पुरुषों की रायफल थ्री पोजिशन में जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्थापित करते हुए चैंपियनशिप के सातवें और अंतिम दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीत लिया है. इस टूर्नामेंट में भारत ने अभी तक 10 स्वर्ण, 9 रतज और पांच कांस्य पदक सहित कुल 24 पदक जीते हैं. बता दें भारत ने इस साल 8 ISSF टूर्नामेंट में से 4 में पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है.

वहीं खरगोन के झिरन्या के पास स्थित रतनगांव के निवासी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने इस टूर्नामेंट में 50 मीटर 3 पोजिशन एयर रायफल मुकाबले में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 459.3 अंकों के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया है. बता दें यह पहली बार नहीं है जब ऐश्वर्य ने अपने हुनर से देश को गौर्वान्वित किया हो, इससे पहले भी ऐश्वर्य कई प्रतिस्पर्धाओं में भारत का नाम रौशन कर चुके हैं. वहीं जर्मनी में भारत को जीत दिलाने पर ऐश्वर्य के जान-पहचान के लोग काफी खुश हैं और ऐश्वर्य के माता-पिता को इसकी बधाई दे रहे हैं.

मध्य प्रदेश: पूर्व विधायक के बयान पर हंगामा, कमलनाथ ने कहा- 'BJP की संस्कृति हुई उजागर'

Aishwarya Pratap Singh clinches in ISSF Junior World Cup Shooting

जर्मनी के शूल शहर में आयोजित इस टूर्नामेंट में हंगरी के जालान प्लेकर दूसरे और चीन के झांग तीसरे स्थान पर रहे. भारत का इस टूर्नामेंट में यह दसवां गोल्ड है. अब तक भारत को 23 पदक मिल चुके है.

चाइल्ड आर्टिस्ट शिवलेख सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत, CM बघेल ने जताया शोक

वहीं बेटे की उपलब्धि से ऐश्वर्य के पिता वीरबहादुर सिंह तोमर भी काफी खुश हैं और अपने बेटे की जीत का जश्न मना रहे हैं. ऐश्वर्य के पिता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जूनियर वर्ल्ड कप 12 जुलाई से शुरू हुआ था और यह 20 जुलाई को समाप्त हो जाएगा. जूनियर वर्ल्ड कप की मेजबानी जर्मनी कर रहा है. ऐश्वर्य ने हाल ही में दिल्ली में आयोजित सुरेंद्रसिंह स्मृति शूटिंग चैंपियनशिप में भारत को दो स्वर्ण पदक दिलाए थे.