MP सरकार के 20 मंत्रियों का इस्तीफा, कमलनाथ को नए मंत्रिमंडल के गठन का अधिकार
Advertisement

MP सरकार के 20 मंत्रियों का इस्तीफा, कमलनाथ को नए मंत्रिमंडल के गठन का अधिकार

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार के 20 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद अब कमलनाथ को नए मंत्रिमंडल के गठन का अधिकार मिल गया है.

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की कमलनाथ (Kamal Nath) सरकार के 20 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. कमलनाथ समर्थक सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री कमलनाथ को सौंपा है. जिसके बाद अब कमलनाथ को नए मंत्रिमंडल के गठन का अधिकार मिल गया है. अपने आधिकारिक बयान में सीएम कमलनाथ ने कहा कि माफिया के सहयोग से अस्थिर करने वाली ताकतों को सफल नहीं होने दूंगा. सौदेबाजी की राजनीति मध्य प्रदेश के हितों के साथ कुठाराघात है. मेरे लिए सरकार होने का अर्थ सत्ता की भूख नहीं, जन सेवा का पवित्र उद्देश्य है.

कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना
बीजेपी पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि पंद्रह साल तक भाजपा ने सत्ता को सेवा का नहीं भोग का साधन बनाए रखा. आज भी बीजेपी अनैतिक तरीके से सरकार को अस्थिर करना चाहती है. भाजपा सिर्फ और सिर्फ सत्ता की भूखी है. उसे प्रदेश के नागरिकों और उसके विकास से कोई सरोकार नहीं है.

कई राज्यों में सत्ता गंवाने के बाद बीजेपी की बौखलाहट
कमलनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले कई महीनों में सात राज्यों में अपनी सरकार गवां दी. इससे बौखलाकर कांग्रेस सरकार को 5 साल पूरा न करने देने की कुत्सित और घिनौनी कोशिशें पहले दिन से ही शुरू हो गई थी. भाजपा मध्य प्रदेश के भविष्य के साथ भी धोखा कर रही है और प्रदेश के विकास की असीम संभावनाओं को भी आघात पहुंचा रही है.

ये भी पढ़ें- MP के पॉलिटिकल ट्विस्ट पर शिवराज सिंह ने दिया ये बड़ा बयान

सिंधिया समर्थक विधायक बेंगलुरु में मौजूद
मध्यप्रदेश में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के बीच सीधे टकराव की आहट मिल रही है. सिंधिया समर्थक 5 मंत्री समेत 17 विधायक अंडरग्राउंड हो गए हैं. सभी के फोन बंद हैं. खबर है कि ये सभी मंत्री और विधायक बेंगलुरु में मौजूद हैं. जहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभी के व्हाइट फील्ड और आदर्श होटल में ठहरने का इंतजाम किया गया है. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया खुद दिल्ली में मौजूद हैं.

राजनीतिक घटनाक्रम पर बीजेपी की नजर 
मध्य प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम पर बीजेपी ने भी नजर बना रखी है. दिल्ली में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि इस दौरान MP के सियासी घटनाक्रम पर चर्चा हुई. शिवराज सिंह चौहान के साथ नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे. खबर हैं कि मंगलवार सुबह 6.40 बजे की फ्लाइट से शिवराज चौहान भोपाल रवाना होंगे. बीजेपी ने शाम सात बजे भोपाल में बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई है. जिसमें सभी विधायकों को मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- MP के राजनीतिक घटनाक्रम पर BJP की नजर, शिवराज चौहान ने की अमित शाह से मुलाकात

सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा 115
बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं. जिसमें से दो विधायकों का निधन हो चुका है. इस तरह से विधानसभा में मौजूदा संख्या 228 विधायकों में कांग्रेस के पास कुल 121 विधायकों का समर्थन है. जिसमें 4 निर्दलीय, 2 BSP और एक सपा विधायक हैं. एमपी में इस वक्त सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा 115 है. जबकि बीजेपी के पास 107 विधायक हैं.

ये भी देखें...

Trending news