LOCKDOWN: मजदूरों की मदद के लिए आगे आई बघेल सरकार, जारी किए 3.80 करोड़

  कोरोना वायरस की वजह से देश मुश्किल वक्त से गुजर रहा है. खासकर मजदूर वर्ग की परेशानी सबसे ज्यादा बढ़ी है.इसीलिए छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने मजदूरों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है.

LOCKDOWN: मजदूरों की मदद के लिए आगे आई बघेल सरकार, जारी किए 3.80 करोड़
फाइल फोटो

रायपुर:  कोरोना वायरस की वजह से देश मुश्किल वक्त से गुजर रहा है. खासकर मजदूर वर्ग की परेशानी सबसे ज्यादा बढ़ी है.इसीलिए छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने मजदूरों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है. सरकाऱ ने संकटग्रस्त मजदूरों की सहायता के लिए 3.80 करोड़ रूपए जारी किए हैं.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर छ.ग. भवन और अन्य सन्निमार्ण कर्मकार कल्याण मण्डल ने सभी जिलों के लिए राशि जारी की है. संकटग्रस्त और जरूरतमंद पंजीकृत श्रमिकों के भोजन, ठहरने, चिकित्सा, परिवहन सहित अन्य सुविधाओं के लिए ये राशि दी गई  है.

रायपुर, बलौदा-बजार, बिलासपुर, महासमुन्द, कोरबा, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, बस्तर, सरगुजा, दुर्ग और राजनांदगांव के सहायक श्रमायुक्त को 20-20 लाख रुपये दिए गए हैं. इसी तरह गरियाबंद, धमतरी, मुंगेली, कोण्डागांव, कांकेर, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर, बीजापुर, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया, जशपुर, बालोद, बेमेतरा और कवर्धा के श्रम पदाधिकारी को 10-10 लाख रूपए की राशि जारी की गई है.

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में भी Corona ने पसारे पैर, 8वां पॉजिटिव केस आया सामने

आपको बता दें कि कोरोना वायरस देशभर में तेजी से अपने पैर पसारता जा रहा है. छत्तीसगढ़ राज्य में भी ये महामारी फैल चुकी है. राज्य में 8वें कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है.आंकड़ों के मुताबिक, रायपुर से 4, बिलासपुर-1, दुर्ग-1, राजनांदगांव-1, कोरबा-1 से कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं.

WATCH LIVE TV: