मुख्यमंत्री शिवराज के मंत्रिमंडल गठन की सुगबुगाहट के बीच BSP विधायक रामबाई ने दिया ये बड़ा बयान

विधायक रामबाई सिंह ने तो इशारों-इशारों में मंत्री बनने की अपनी ख्वाहिश भी जाहिर कर दी है. रामबाई सिंह दमोह जिले के पथरिया सीट से बीएसपी की विधायक हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज के मंत्रिमंडल गठन की सुगबुगाहट के बीच BSP विधायक रामबाई ने दिया ये बड़ा बयान
सीएम शिवराज और बीएसपी विधायक रामबाई सिंह.

दमोह: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं. सीएम शिवराज के सामने सबसे बड़ी चुनौती कांग्रेस के बागी विधायकों को मंत्रिमंडल में एडजस्ट करने की है. विधायक रामबाई सिंह ने तो इशारों-इशारों में मंत्री बनने की अपनी ख्वाहिश भी जाहिर कर दी है. रामबाई सिंह दमोह जिले के पथरिया सीट से बीएसपी की विधायक हैं.

16 दिन पैदल चलकर मुरैना से ड्यूटी निभाने उज्जैन पहुंचा कांस्टेबल, थाने में हुआ स्वागत

उन्होंने शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल ​गठन के बारे में  पूछे जाने पर कहा, 'आशा है कि शिवराज जी मुझे अपनी सरकार में मंत्री बनाएंगे.' रामबाई सिंह ने साफ किया कि कांग्रेस सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें कभी भी मंत्री बनाने का आश्वासन नही दिया था. उन्होंने कहा, 'प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ भाजपा के दिग्गज नेताओं ने मुझे आश्वासन दिया है कि शिवराज मंत्रीमंडल में मैं मंत्री पद से नवाजी जाउंगी.'

रामबाई सिंह ने खुलकर बताया कि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह और नरोत्तम मिश्रा सहित खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें मंत्री बनाने की बात कही है. गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान ने बीते 25 मार्च को चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके तुरंत बाद वह मध्य प्रदेश में कोरोना संकट के खिलाफ लड़ाई में जुट गए. इस बीच उन्हें अपने मंत्रिमंडल विस्तार का समय नहीं​ मिल सका.

MP: बिना मां-बाप के बच्चे को लोगों ने निकाला मौत के मुंह से बाहर, ऐसे बचाई जान

पिछले करीब एक महीने से मध्य प्रदेश सरकार ​सिर्फ मुख्यमंत्री के भरोसे चल रही है. ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले हफ्ते में शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट में नियमानुसार 33 मंत्री हो सकते हैं. ये देखने वाली बात होगी कि कमलनाथ की सरकार गिरवाने में अहम भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन वाले विधायक शिवराज के मंत्रीमंडल में जगह पाते हैं या नहीं. 

WATCH LIVE TV