Dimani Assembly Election: कांग्रेस का बड़ा आरोप, दिमनी सीट पर वोटिंग में गड़बड़ी की कही बात
Advertisement

Dimani Assembly Election: कांग्रेस का बड़ा आरोप, दिमनी सीट पर वोटिंग में गड़बड़ी की कही बात

Dimani Assembly Elections: मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा सीट पर वोटिंग के बाद भी आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. कांग्रेस प्रत्याशी ने यहां बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है.

दिमनी विधानसभा सीट

Dimani Assembly Elections: दिमनी विधानसभा सीट पर बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के चुनाव लड़ने से यह सीट प्रदेश की सबसे हॉट सीट बन गई है. कांग्रेस ने यहां से वर्तमान विधायक रविंद्र सिंह तोमर और बसपा ने बलवीड दंडोतिया को उतारा था. मतदान के दिन दिमनी से विवाद की खबरें सामने आई थी. वहीं मतदान के बाद भी यहां आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. कांग्रेस प्रत्याशी रविंद्र सिंह तोमर ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. 

एक तरफा वोट डलवाने का आरोप 

दरअसल, कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक रविंद्र सिंह तोमर ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने 17 तारीख मतदान के दिन सुनियोजित ढंग एक तरफा वोट डलवाए हैं. कांग्रेस विधायक ने कहा की बीजेपी ने कई गांवों में लोगों को मतदान करने से रोका है. जबकि इस पूरे एपिसोड को प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मूक होकर देखते रहे, लेकिन प्रेक्षक तक ने कार्रवाई का साहस नहीं जुटाया. रविंद्र सिंह तोमर ने यह पूरी बात दिल्ली में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कही है. 

शिकायत पर नहीं हुआ अमल 

रविंद्र सिंह तोमर ने कहा 'कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर हमने रिटर्निंग ऑफिसर से लेकर पुलिस के आला अफसरों से 13 नवंबर को लिखित शिकायत की और कहा कि दिमनी की 97 पोलिंगों को अतिसंवेदनशील घोषित कर वहां बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स तैनात किया जाए. जिससे भाजपा द्वारा लगाए अपराधी बेनकाव हो सकें और गरीब व कमजोर वर्ग के लोग मतदान करने घर से मतदान केंद्र तक पहुंच सकें. लेकिन प्रशासन व पुलिस ने उनकी लिखित शिकायत पर मतदान होने के एक दिन पहले तक कोई कार्रवाई नहीं की है. नतीजतन 262 में से 100 पोलिंग को अपने कब्जे में लेकर भाजपा के लोगों ने फर्जी मतदान कराया.'

ये भी पढ़ेंः स्ट्रांग रुम की 'तीसरी नजर' पर कांग्रेस को शक, LED बंद होते ही भड़क गया मामला

रविंद्र सिंह ने कहा 'क्षेत्र के कई अपराधियों को जिले से बाहर या गिरफ्तार करने की मांग की थी. लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ. जबकि कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक समेत कई पुलिसकर्मियों को बदलने की मांग भी की थी. लेकिन नहीं बदला गया. जबकि बीजेपी प्रत्याशी के बेटे के कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. जिससे बीजेपी का चाल और चरित्र भी उजागर होता है. 

हाईकोर्ट जाने की कही बात 

कांग्रेस प्रत्याशी रविंद्र सिंह तोमर ने कहा कि दिमनी विधानसभा चुनाव की धांधलियों की शिकायत कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की है. यदि चुनाव आयोग ने कार्रवाई नहीं करता है तो फिर सारी गड़बड़ियों की जांच की गुहार को लेकर कांग्रेस हाईकोर्ट में दस्तक देगी. बता दें कि रविंद्र सिंह तोमर ने इस मामले में दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस आलाकमान से भी मुलाकात की है. 

दिमनी में मुकाबला दिलचस्प 

दरअसल, मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प नजर आ रहा है. क्योंकि यहां से बीजेपी ने नरेंद्र सिंह तोमर को प्रत्याशी बनाकर सीट को हॉट बना दिया था. कांग्रेस ने स्थानीय विधायक रविंद्र सिंह तोमर को ही प्रत्याशी बनाया. जबकि बसपा की तरफ से लड़े बलवीर दंडोतिया यहां किंगमेकर की भूमिका में नजर आ रहे हैं. ऐसे में सबको दिमनी सीट के नतीजों का भी बेसब्री से इंतजार है. 

ये भी पढ़ेंः गंधवानी में उमंग सिंघार को मिलेगी चौथी जीत ? या पहली बार खिलेगा कमल

 

Trending news