MP Chunav 2023: मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर मिलेगा इनाम, टॉप 5 BLO को चुनाव आयोग देगा इतना कैश प्राइज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1961914

MP Chunav 2023: मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर मिलेगा इनाम, टॉप 5 BLO को चुनाव आयोग देगा इतना कैश प्राइज

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कल यानी 17 नवंबर को मतदान होगा. जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने नवाचार किया है. साफ शब्दों में कहे तो चुनाव आयोग वोटिंग परसेंट बढ़ाने पर इनाम देगा.

MP Chunav 2023: मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर मिलेगा इनाम, टॉप 5 BLO को चुनाव आयोग देगा इतना कैश प्राइज

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कल यानी 17 नवंबर को मतदान होगा. जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने नवाचार किया है. साफ शब्दों में कहे तो चुनाव आयोग वोटिंग परसेंट बढ़ाने पर इनाम देगा. सबसे अधिक मतदान प्रतिशत वाले बूथ के 5 बीएलओ (Booth Level Officer) और तीन टॉप सेक्टर अधिकारियों को इनाम दिया जाएगा.

कितना रुपये का दिया जाएगा इनाम 
जानकारी के मुताबिक वोटिंग परसेंट बूथ के 5 बीएलओ को 25 हजार रुपये नगद इनाम दिया जाएगा. टॉप 3 वोटिंग परसेंट वाले सेक्टर ऑफिसर को 50 हजार, 20 हजार और 10 हजार रुपये की नगद राशि दी जाएगी.

बीजेपी-कांग्रेस में कड़ी टक्कर
बता दें कि राज्य में फिलहाल बीजेपी की सरकार है. वहीं सीएम के पद पर शिवराज सिंह का कब्जा है. प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी, बसपा, सपा भी जोर अजमाईश लगा रही है.

सुबह-सुबह मॉक ड्रिल
वहीं 17 नवंबर को सुबह 7 बजे मतदान शुरू होने से पहले प्रदेश के सभी केंद्रों पर आयोग और प्रशासन के लिए एक वोटिंग मॉक ड्रिल कराएंगे. इस दौरान सभी राजनीतिक दलों के लोग मौजूद रहेंगे. इसमें किसी भी तरह की आशंका को समझा जाएगा और सियासी लोगों को भरोसे में लिया जाएगा. मॉक ड्रिल का समय सुबह 5:30 बजे होगा.

 

3 दिसंबर को नतीजे 
गौरतलब है कि कल मध्यप्रदेश में विधानसभा की सभी 230 सीटों पर वोट डाले जाने हैं और चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे. मध्यप्रजेश के 5 करोड़ 60 लाख मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. बता दें कि मध्यप्रदेश में इस बार करीब 25 लाख मतदाता बढ़े हैं.

Trending news