MP Election: चंबल में कैसे हो रही EVM की सुरक्षा? थ्री लेयर सिक्योरिटी और सैकड़ों जवानों का दिन रात पहरा...
Advertisement

MP Election: चंबल में कैसे हो रही EVM की सुरक्षा? थ्री लेयर सिक्योरिटी और सैकड़ों जवानों का दिन रात पहरा...

MP Vidhan Sabha Chunav Result: चंबल संभाग में विधानसभा चुनाव के नतीजों का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है. नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. मुरैना समेत सभी जिलों के लिए 17 नवंबर को मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो गई है. हिंसा से लिए बदनाम चंबल रीजन में EVM की सुरक्षाओं के लिए भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

 MP Election: चंबल में कैसे हो रही EVM की सुरक्षा? थ्री लेयर सिक्योरिटी और सैकड़ों जवानों का दिन रात पहरा...

MP Chunav: चंबल संभाग में विधानसभा चुनाव के नतीजों का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है. नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. मुरैना समेत सभी जिलों के लिए 17 नवंबर को मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो गई है. हिंसा से लिए बदनाम चंबल रीजन में EVM की सुरक्षाओं के लिए भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. मशीनों को थ्री लेयर की सुरक्षा के बीच रखा गया है. सुरक्षा सैकड़ों जवान तैनात हैं. 

मतदान के बाद ईवीएम मशीन मुरैना शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में रखी गई हैं. पुलिस प्रशासन की देखरेख में प्रत्याशियों के सीसीटीवी के माध्यम से नजर रखी जा रही है. वही जिला निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि किसी प्रकार की सुरक्षा में चूक को बर्दाश्त ना किया जाएगा. इसको लेकर विशेष ख्याल रखा जा रहा है. 3 तारीख को होगी मतगणना जिसमें कल 6 कक्ष बनाए गए हैं, जिनमें सभी 6 विधानसभा की ईवीएम मशीन ओपन की जाएंगी. 

3 तारीख को होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 
फिलहाल पॉलिटेक्निक कॉलेज पर कांग्रेस, बीएसपी व अन्य दलों के प्रतिनिधि मौजूद हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि मौजूद नहीं है.  बीजेपी कहना है कि उन्हें प्रशासन पर पूरा भरोसा है. दूसरी ओर भिंड के किशुपुरा के मतदान केंद्र क्रमांक 71 पर आज पुनर्मतदान हुआ. यहां सुबह 7 बजे से वोट डाले गए. 17 नवम्बर को मतदान की गोपनीयता भंग हो जाने पर निर्वाचन आयोग ने किशुपुरा में पुनर्मतदान कराने का फैसला लिया था. 

EVM की फोटो वायरल करने पर केस दर्ज
चुनाव के बाद EVM की सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा होता है. इसकी सुरक्षा में चूक को बर्दाश्त नहीं किया जाता है. इसी से जुड़े मामले में हरदा जिले में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उन पर ईवीएम मशीन की फोटो वायरल का आरोप है. कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को इसकी शिकायत भी की थी. शिकायत के अनुसार भाजपा नेता के दिलावर खान ने सिर्फ मतदान केंद्र में अपना मोबाइल लेकर गए बल्कि भाजपा को वोट करने के बाद उन्होंने ईवीएम मशीन की तस्वीर भी ली. तस्वीर को बाहर आकर उन्होंने भाजपा आईटी सेल व्हाट्सएप्प ग्रुप में पोस्ट भी किया.

Trending news