MP Chunav: जीत के लिए यहां चल रहा गुप्त अनुष्ठान, MP-राजस्थान और छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियों ने करवाई विशेष पूजा
Advertisement

MP Chunav: जीत के लिए यहां चल रहा गुप्त अनुष्ठान, MP-राजस्थान और छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियों ने करवाई विशेष पूजा

MP Chunav: मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आने वाले हैं. इससे पहले प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के लिए भगवान की शरण में पहुंच गए हैं.

जीत के लिए गुप्त अनुष्ठान

MP Chunav: पांच राज्यों के चुनाव नतीजों के लिए अब दो दिन से भी कम का समय बचा है. ऐसे में जैसे-जैसे मगणना का समय नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे प्रत्याशियों के माथे पर चिंता की लकीरे दिख रही है. ऐसे में जब परेशानी बढ़ती है तो सबसे पहले भगवान के पास जाया जाता है. चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी भी इस वक्त भगवान की शरण में ही पहुंच रहे हैं. बीजेपी कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता अब तक मंदिर और मठों में दर्शन कर रहे हैं, वहीं प्रदेश के एक जिले में गुप्त पूजा अनुष्ठान भी चल रहा है. 

श्योपुर जिले में गुप्त पूजा अनुष्ठान 

दरअसल, 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम आने से पहले विधानसभा चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार अपनी चुनावी विजय श्री के लिए अपने गुरु और आचार्यों से गुप्त पूजा और विशेष अनुष्ठान पाठ करवा रहे हैं. श्योपुर जिले के के कराहल में आचार्य और उनके साथ विशेष पूजा पाठ करने वाले ब्राह्मण चुनावी मैदान में किस्मत आजमाने वाले प्रत्याशियों के लिए गुप्त पूजा और विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं ताकि उनके यजमान नेताओ को ईश्वर चुनाव के रण में विजय श्री मिल सके. 

राजस्थान और छत्तीसगढ़ के प्रत्याशी भी करवा रहे पूजा 

मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान और छत्तीसगढ़ से भी कई प्रत्याशी पूजा और पाठ करवा रहे हैं. खास बात यह है कि श्योपुर के कराहल में पूजा-अनुष्ठान पिछले डेढ़ से दो महीनो से लगातार चल रहा है. कराहल में रहने वाले शास्त्रों के ज्ञाता पंडित बटुक आचार्य और उनके सहयोगी चुनाव लड़ने वाले करीब 18 यजमान प्रत्याशियों की जीत की कामना कर रहे हैं. 

7 घंटे तक चलती है पूजा 

पंडित बटुक आचार्य का कहना है की उनके राजस्थान छत्तीसगढ़ और एमपी के लगभग 18 परिचित नेता जो विधानसभा चुनाव में खड़े हुए थे. उनके कहने पर उनकी जीत के लिए गुप्त पूजा पाठ और अनुष्ठान करने के लिए उन्होंने दूसरे प्रदेश से अपने शिष्यों को चुनावी पूजा के लिए बुलाया है, जो रोज करीब 7 घंटो तब मंत्रोचार करते हुए उम्मीदवारों के लिए पूजा पाठ कर रहे है. 

मंदिर पहुंच रहे नेता 

बीजेपी कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता भी मंदिर और मठ पहुंच रहे हैं. सीएम शिवराज ने हाल ही में उज्जैन और फिर दतिया पहुंचकर पूजा अर्चना की थी. कमलनाथ ने हनुमान मंदिर में विशेष पूजा पाठ की थी. इसके अलावा दूसरे बड़े नेता कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद सिंह पटेल, राकेश सिंह, गोपाल भार्गव, जीतू पटवारी, गोविंद सिंह, अजय सिंह भी इस वक्त धार्मिक यात्रा पर रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Chunav:दिल्ली पहुंचा बालाघाट का पोस्टल बैलेट केस, कांग्रेस को एक्शन लगा अपर्याप्त​ 

Trending news