MP: पुलिस के हत्थे चढ़ी 'लुटेरी दुल्हन', शादी कर लोगों को लगाती थी चूना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh649254

MP: पुलिस के हत्थे चढ़ी 'लुटेरी दुल्हन', शादी कर लोगों को लगाती थी चूना

पुलिस के अनुसार इस गिरोह में कुल 8 लोग शामिल हैं. आरोपी दुल्हन बालिग है या नाबालिक इसकी भी पुलिस जांच कर रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

वीरेंद्र वाशिंदे/बड़वानी: सेंधवा पुलिस ने शादी के नाम पर पैसे ऐंठने वाली एक दुल्हन और उसके गिरोह का पर्दाफाश किया है. लुटेरी दुल्हन सहित कुल 3 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. दुल्हन अब तक तीन शादी कर चुकी है. पुलिस के अनुसार इस गिरोह में कुल 8 लोग शामिल हैं. आरोपी दुल्हन बालिग है या नाबालिक इसकी भी पुलिस जांच कर रही है.

सेंधवा में पुलिस के मुताबिक शादी का झांसा देकर लोगों से पैसे ऐंठने वाली दुल्हन और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया गया है. यह अब तक तीन शादी कर चुकी है. इसके गिरोह में कुल 8 सदस्य शामिल हैं. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. 
पुलिस के अनुसार 18 फरवरी को एक युवती ने चाचरिया चौकी अंतर्गत डायल 100 पर फोन करके खुद के अपहरण की सूचना दी थी. पुलिस ने खोजबीन की तो पाया कि युवती को बाइक पर बैठाकर दो लोग लेकर जा रहे थे. उनको पुलिस ने छुड़या और युवती की शिकायत पर पुलिस ने दोनों अनिल और बबलू के खिलाफ धारा 366 के तहत मुकदमा दर्ज किया. न्यायालय में पेश करके दोनों को जेल भेज दिया गया. 

MP: दिग्विजय सिंह का आरोप, कहा- 'कांग्रेस SP और BSP विधायकों ​को दिल्ली ले जा रही BJP'

पुलिस ने इस मामले में तफ्तीश की तो पाया युवती द्वारा जो सूचनाएं पुलिस को दी गई हैं, वह झूठी हैं. जब पुलिस ने तफ्तीश की तो पाया कि यह एक संग्रहित गिरोह है जो लोगों से शादी के नाम पर पैसे ऐंठता है. जिस अनिल और उसके साथी को अपहरणकर्ता बताया गया है. उन्हें लड़की की तलाश थी. वह इस युवती की गुरू मां रेखा से मिले. उसने 60 हजार देकर शादी के लिए इस युवती को साथ ले जाने को कह दिया. तभी युवती ने अपने अपहरण की सूचना पुलिस को दे दी. इससे पहले भी झाबुआ में इसी युवती ने शादी के नाम पर उनसे 2 लाख रुपए ले लिए थे. 

एसडीओपी तरुणेंद्र सिंह के मुताबिक पुलिस ने आरोपी युवती उसकी गुरु मां और एक आरोपी गुड्डू गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. वही युवती नाबालिग है या बालिक इसकी भी तफ्तीश पुलिस द्वारा की जा रही है.

Trending news