सरदार सरोवर डैम के बैक वाटर से किसान बर्बादी की कगार पर, 200 एकड़ में फैली फसल हो रही खराब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh746829

सरदार सरोवर डैम के बैक वाटर से किसान बर्बादी की कगार पर, 200 एकड़ में फैली फसल हो रही खराब

गांव के 15 से 18 किसान ऐसे हैं जिनकी करीब 150 से 200 एकड़ जमीन में फसल पक चुकी है. जिनमें कपास, मक्का सहित अन्य फसल तैयार है, लेकिन रास्ता जलमग्न होने से किसान उसे ला नहीं पा रहे हैं. 

सरदार सरोवर डैम के बैक वाटर से किसान बर्बादी की कगार पर, 200 एकड़ में फैली फसल हो रही खराब

वीरेंद्र/बड़वानी: बड़वानी के ठिकरी ब्लॉक के किसानों को बांध के पानी से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मोहीपुरा गांव में सरदार सरोवर बांध के बैकवाटर से खेत तक जाने के रास्ते में पानी भर गया है, जिससे गांव के किसान अपने खेतों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. हालात यहां तक है कि गांव के किसान अपनी पकी हुई फसल तक खेत से नहीं ला पा रहे है. इस मामले पर अधिकारियों की ओर से अब तक कोई पहल नहीं की गई है. पिछले साल भी ग्रामीणों को करीब 4 महीने तक इस परेशानी का सामना करना पड़ा था.

सूरजपुर: वन विभाग ने शुरू की 'सजग' मुहिम, हाथियों से ग्रामीणों को किया जाएगा सतर्क

खेत तक जाने का रास्ता 6 किमी दूर   
ग्रामीणों ने बताया खेत तक जाने का रास्ता पूरी तरह जलमग्न हो चुका है, जिससे खेत तक जाने के लिए 6 किमी दूर से घूमकर जाना पड़ता है. गांव के 15 से 18 किसान ऐसे हैं जिनकी करीब 150 से 200 एकड़ जमीन में फसल पक चुकी है. जिनमें कपास, मक्का सहित अन्य फसलें तैयार हैं, लेकिन रास्ता जलमग्न होने से किसान उसे ला नहीं पा रहे है. 

बुरहानपुर में भारी बारिश बनी आफत, इतना पानी भरा की डूब गई घोड़ा गाड़ी

प्रशासन नहीं कर रहा कार्रवाई 
ग्रामीणों ने बताया पिछले वर्ष भी उन्हें इसी तरह की परेशानी से गुजरना पड़ा था. तब ग्रामीणों को करीब 4 महीने तक बैक वाटर के कारण अपने खेतों से दूरी बनानी पड़ी थी. इस बार भी प्रशासन ने मार्ग दुरुस्त कर आवागमन की व्यवस्था करने की बात कही थी, लेकिन बाद में न तो कुछ काम हुआ और न ही कोई मामले की जानकारी लेने आया. प्रशासन की लापरवाही से मोहीपुरा के किसान एक बार फिर बर्बादी की कगार पर पहुंच चुके हैं. किसानों का कहना है फसल तैयार है, लेकिन हालात ऐसे है कि खेत तक जाकर फसल लाने का कोई इंतजाम नहीं है. 

WATCH LIVE TV

Trending news