सावधान: आपका बच्चा भी गुब्बारे से खेलता है तो इस बात का रखें ध्यान, वरना हो सकती है मुसीबत
Advertisement

सावधान: आपका बच्चा भी गुब्बारे से खेलता है तो इस बात का रखें ध्यान, वरना हो सकती है मुसीबत

 कूपर अस्पताल में बच्चे के शव का पोस्टमार्टम हुआ, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि वोकल कार्ड में गुब्बारा चिपकने से देवराज की मौत हुई. 

सांकेतिक तस्वीर.

मुंबई: मुंबई के अंधेरी इलाके में खेल-खेल में हुए एक दर्दनाक हादसे में एक मासूम बच्चे की मौत हो गई. बच्चे का नाम देवराज था, वह 4.5 साल का था. देवराज अपनी बहन के साथ गुब्बारे से खेल रहा था, तभी गुब्बारा फट गया. गुब्बारे का एक छोटा टुकड़ा बच्चे के मुंह में चिपक गया, जिसकी वजह से उसकी सांस रुक गई और अपने मां-बाप के सामने ही उसने दम तोड़ दिया.

Facebook फ्रेंड से मिलने भारत पहुंची 16 साल की नेपाली लड़की, दोस्त ने बुलायी पुलिस

गुब्बारा फटा तो देवराज तेजी से खांसने लगा, परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे
दरअसल गुब्बारे का टुकड़ा देवराज के वोकल कार्ड से चिपक गया था. वह जोर-जोर से खांसने लगा, तभी परिवार के लोगों का ध्यान उस पर गया. पिता और चाचा ने देवराज के मुंह से गुब्बारे का टुकड़ा निकालने की कोशिश की, लेकिन दोनों नाकाम रहे. परिजन बच्चे को तत्काल अंधेरी के क्रिटिकेयर अस्पताल ले गए. यहां से उसे नानावटी अस्पताल रेफर कर दिया गया.

दिल्ली में टीजीटी, पीजीटी सहित कई पदों पर निकली भर्ती, यहां करें अप्लाई @edudel.nic.in

पोस्टमार्टम के दौरान बच्चे के वोकल कार्ड में चिपका मिला गुब्बारे का टुकड़ा
नानावटी अस्पताल पहुंचने से पहले बच्चे की हालत काफी बिगड़ गई थी और बेहोश हो गया था. जब परिजन बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे तो बहुत देर हो चुकी थी. डॉक्टरों ने देवराज को मृत घोषित कर दिया. कूपर अस्पताल में उसके शव का पोस्टमार्टम हुआ. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि वोकल कार्ड में गुब्बारा चिपकने से देवराज की मौत हुई. पोस्टमार्टम के दौरान बच्चे के वोकल कार्ड में गुब्बारा चिपका मिला था.

WATCH LIVE TV

Trending news