भिंड में बड़ा हादसा, जिला जेल की इमारत गिरी, 22 कैदी मलबे में दबे

कैदियों को मलबे (Bhind Jail Accident) से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनमें से कई घायल कैदियों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

भिंड में बड़ा हादसा, जिला जेल की इमारत गिरी, 22 कैदी मलबे में दबे
Bhind Jail Accident की तस्वरी.

प्रदीप शर्मा/भिंड: जिले में एक बड़ा हादसा (Bhind Jail Accident) सामने आया है. दरअसल यहां जिला जेल की इमारत गिर गई है. जिसके मलबे में 22 कैदी दब गए. मलबे से निकाले गए कई कैदियों की हालत गंभीर है. बताया जा रहा है कि जिला जेल की इमारत जर्जर हो गई थी. प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. 

खबर के अनुसार, जिला जेल की इमारत काफी पुरानी है और जर्जर हालत में है. हालांकि इस पर ध्यान नहीं दिया गया. हादसा जेल की बैरक नंबर 7 में हुआ, जब बैरक की छत गिर गई. साथ ही बैरक की दीवारें भी धराशायी हो गईं, जिसमें 22 कैदी दब गए. कैदियों को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनमें से कई घायल कैदियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंच गए. 

घटना शनिवार सुबह की है. भिंड जिला जेल में 255 कैदी बैंद हैं.गनीमत रही कुछ कैदी हादसे से पहले ही बैरक से निकल गए वरना हादसे में घायल लोगों की संख्या ज्यादा हो सकती थी. घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. कुछ कैदियों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया गया है. माना जा रहा है कि हादसे की वजह भारी बारिश बनी, जिसके चलते जेल की दीवारें दरक गईं और यह हादसा हुआ.